उत्तर प्रदेश कुशीनगर राज्य

कुशीनगर :: समीक्षा बैठक में लापरवाह अधिकारियो पर गिरी गाज, स्वास्थ्य विभाग सहित विधुत विभाग के अधिकारी भी लपेटे में

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

 

सुनील कुमार तिवारी/आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव, कुशीनगर केसरी/kknews24 कुशीनगर (07 जुलाई) आज रविवार को जनपद के मुख्यालय रवींद्र नगर धूस स्थित कलेक्ट्रेट सभा में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडली समीक्षा में 3 जनपदों की समीक्षा की गई। उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान इशारों में कहा कि किसी भी अधिकारी पर गाज गिरना तय है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़न खटोला निर्धारित समय से पुलिस लाइन में उतरा वहां से वह वाहन से कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचे जहां महाराजगंज देवरिया कुशीनगर से आए अधिकारियों के साथ लगभग ढाई घंटे तक बैठक किया। मीडिया के जाने के परमिशन नहीं होने के मीडिया के लोग कंपाउंड के बाहर ही रहे।

जबकि समीक्षा बैठक के दौरान एक युवा अचेत होकर कलेक्ट्रेट के सामने गिर गया, उसकी मांग थी कि वह विकलांग है और उसे किसी प्रकार की सुविधा नहीं दी जाती है। मुख्यमंत्री से बात करेगा लेेेकिन पुलिसबल ने उस विकलांग उठाकर वहां से हटवा दिया।

मुख्यमंत्री अस्पताल पहुंचे निरीक्षण किया जिसमें भारी कमियां पाए जाने के कारण के करण तीन सीएमओ के बिरूद्ध कार्रवाई किया है। समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री वहां से सर्किट हाउस पहुंचे जहां मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रशासन पूरी तरह से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहा है, कहीं भी कमी मिली तो अधिकारी के विरूद्ध कारवाही सुनिश्चित की जाएगी। महाराजगंज कुशीनगर जनपद सहित देवरिया जनपद के चिकित्सा विभाग, पडरौना के बिजली विभाग सहित एसडीएम पर कार्रवाई करने की बात सामने आई हैं। कई अधिकारियों पर गाज भी गिरा दिया है। उन्होंने गुड़ बनाने का जिक्र करते हुए कहा कि एक प्रदेश में बनाए गए 116 प्रकार के क्वालिटी के हिसाब से मैनुफैक्चरिग किया गया है। किसानों को भी काफी फायदा मिलेगा। अपने उड़न खटोला से फिर पुलिस लाइन से अपने गंतव्य के लिए आगे रवाना हो गये।

समस्याओं को लेकर महिलाओ का एक लम्बा जत्थे आई थी और उन्हें भरोसा था कि अपनी बात कहेगी तो समस्याओं का समाधान हो जायेगा लेकिन मुलाकात नहीं हुआ।

इस दौरान  पुलिस बल ने  फरियादियों को  जबरन हटाने का प्रयास भी किया  तो फरियादी मुख्यमंत्री से मिलने की जिद पर अड़े रहे। इस मौके पर प्रभारी मंत्री हिंदू युवा वाहिनी के गोरखपुर, बस्ती मंडल के संभाग प्रभारी राजेश्वर सिंह, विधायक रजंनीकान्त मणि त्रिपाठी, खड्डा विधायक, भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री मारकन्डेय शाही, धनंजय तिवारी, प्रदीप पांडे, पवन कुमार गुप्ता, रत्नेश अग्रवाल, फूलबदन कुशवाहा, पडरौना नगर पालिका चेयरमैन विनय जायसवाल, मनीष जायसवाल, नीरज सिंह बिट्टू , प्रमोद पांडे व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश शाही आदि मौजूद रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva