क्राइम पटना बिहार राज्य

पटना :: बिहार की पल-पल की खास खबरें एकसाथ

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा बिहार(०९ जुुुलाई) की रिपोर्ट….

बाघ ने गाय को बनाया शिकार

गौनाहा(प.च.) :: बीटीआर के जंगलों में कई दिनों से घूम रहे बाघ ने एक बार फिर पशुओं पर हमला बोल दिया है। बीटीआर अंतर्गत गोबर्धााना वन प्रक्षेत्र के सिट्टी पंचायत के मंडिहा के पश्चिम बहने वाली चोरहवा नदी पास एक बाघ ने रविवार की संध्या एक गाय को मार डाला है।वैसे पशुपालक दिनेश महतो को उस समय पता चला कि मेरी गाय नहीं हैं जब वह अपने मवेशियों बांधने के लिए गौशाला में गया और अपनी एक गाय कम पाया तथा दूसरे गाय के शरीर में बह रहे खून देखा।सुबह गाय को चराने गये स्थान के आसपास ढूंढा परन्तु वारिश होने की वजह से कोई साक्ष्य नहीं मिल रहा था।अंतत: पशु पालक ने अपनी गाय के साथ होने वाली घटना की सूचना वन विभाग को दी।वन कर्मियों के साथ सिरिसिया वन प्रक्षेत्र के फॉरेस्टर आमेद कुमार मंडल घटना स्थल पर पहुंचे परन्तु वारिश की वजह से कोई साक्ष्य बाघ द्वारा गाय को मारे जाने का नहीं मिल रहा था।फिर भी वन कर्मियों के कड़ी मशक्कत के बाद कुछ दूर जंगल में जाने के बाद एक मृत गाय जो कि आधा हिस्सा खाया हुआ था।वही बाघ के पग मार्क की माप की गई तो मालूम हुआ कि वही बाघ है जो कि शुक्रवार को पिराड़ी के पास वाली जंगल के किनारे एक बछड़े को मारा था।
गोबर्धाना वन प्रक्षेत्र के रेंजर मानवेन्द्र चौधरी ने बताया कि जंगल के किनारे वाले गांव वालों की हिदायत दी गई है कि जंगल के किनारे वाले खेतों में अकेले न जाये।तथा जिनके पशु है वो जंगल के किनारे चराने न ले जाये। वही ग्रामीण लोंगो का मांग है कि जल्द से जल्द बाघ को पकड़ा जाए,।जिसे लोगो मे दहशत कम हो सके।

सियार के काटने से किसान घायल

मैनाटांड़ :: स्थानिय थाना क्षेत्र के पिपरपाती गांव में सियार के काटने से एक किसान घायल हो गया।घायल अर्जुन पटेल(48 वर्ष) का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे जारी है।घायल के परिजनों की माने तो रविवार की रात्रि अर्जुन अपने धान की फसल मे पानी पटाने के लिए गया था तभी खेत में विचरण कर रहे करीब आधा दर्जन सियार ने किसान को अकेला देख अर्जुन के मुंह पर धावा बोल दिया। जिससे अर्जून बुरी तरह घायल हो गया, किसी तरह सियार से जान बचाकर अपने घर पहुंचा जहां पर परिजनों ने इलाज हेतु सीएचसी ले गये। इधर सियार के आक्रमण से गांव में दहशत का माहौल है।

शराब नियंत्रण को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय

गौनाहा :: मटियरिया थाना  क्षेत्र अंतर्गत शराब नियंत्रण को लेकर स्थानीय थाना द्रारा लगातार गस्ती शराब सर्च अभियान चलाई जा रही है। महुई पंचायत मटियारिया पंचायत तथा डरौल पंचायत में जहाँ शराब से संबंधित कुछ गाँव, जहाँ पहले से शराब बनाना या बेचने को लेकर चिन्हित है। वैसे जगहों पर विशेष रूप से पुलिस की गश्ती और सर्च अभियान लगातार किया जा रहा है। शराब नियंत्रण को लेकर थानाध्यक्ष राजरूप राय ने थाना क्षेत्र के आम नागरिकों से शराब नियंत्रण पर पुलिस का सहयोग करने का अनुरोध करते हुए सबको अपना पर्सनल नंबर एवं थाना का सरकारी नंबर भी सर्वजनिक हैं, जिससे कहीं भी शराब से संबंधित किसी भी तरह की गतिविधि का सूचना थाना को देखकर एक सभ्य नागरिक के कर्तव्य पालन करने का अपील किए है।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment