देश पटना बिहार राज्य

पटना : बिहार राज्य के महत्वपूर्ण खबरें

Written by uWUGmjLDja
News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी बिहार(१३ अक्टूबर) की रीपोर्ट……

बड़ी खबर : मुठभेड़ में पसराहा (खगड़िया) थानेदार आशीष कुमार शहीद

भागलपुर : परबत्ता थाना के सलारपुर दियारा में अपराधी-पुलिस मुठभेड़ में पसराहा (खगड़िया) के थानेदार आशीष कुमार सिंह शहीद हो गए जबकि एक सिपाही दुर्गेश कुमार को भी गोली लगी। पुलिस ने भी एक अपराधी को मार गिराया है।

बता दें कि शहीद थानेदार आशीष कुमार सिंह सहरसा जिला के सरोजा निवासी गोपाल सिंह के पुत्र थे। तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। उनका ननिहाल खगड़िया जिला के चौथम थाना क्षेत्र के लालपुर में है।

160 किमी की रफ्तार से चली रेलगाड़ी

समस्तीपुर : हाजीपुर रुट पर बेकाबू ट्रेन बिना ब्रेक के चल पड़ी टाटा- छपरा एक्सप्रेस ट्रेन की बेकाबू स्पीड से यात्रियों के होश उड़ गए। कर्पूरीग्राम स्टेशन पर ट्रेन में आई थी खराबी। खामी को दूर करने बजाए रेलगाड़ी को वैैसे हींं दौड़ा दी। रेलवे की लापरवाही सीधे तौर पर दिखाई दे रही है।

बिहार में 1 लाख से ज्यादा लोगों को 107 का नोटिस

पटना : सरकार ने पैरामिलिट्री की 8 कंपनियां केंद्र सरकार से मांगी। डीजीपी ने अधिकारियों के साथ की सिक्योरिटी बढ़ाने को लेकर की बैठक।
कैमूर : ट्रेन से कटकर 4 की मौत। भभुआ रोड स्टेशन के पास हुआ हादसा। ट्रेन से उतरने के दौरान चार यात्री की मौत। लालकुआं एक्सप्रेस से 18612 इंटरसिटी एक्स. से उतरने के दौरान हुआ हादसा।

गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी तिरुपति शुगर लि. 24 अक्टूबर से होगा चालू

बगहा : बिहार के सभी चीनी मिलों से पहले बगहा की चीनी मिल इस बार छठ पर्व से पहले होगा शुरू! इससे पहले कभी भी अक्टूबर माह में नहीं चला था शुगर मिल !
गन्ने की पैदावार को देखते हुए इस बार समय से पूर्व ही चलेगा बगहा का तिरुपति शुगर ली।

जदयू की अब होगी प्रमंडलीय स्तर पर दलित महादलित सम्मेलन

सिवान : जदयू सिवान जिला अध्यक्ष श्री इंद्रदेव सिंह पटेल की अध्यक्षता में सिवान जिला परिषद सभागार में सारण प्रमंडलीय दलित महादलित सम्मेलन की तैयारी का जायजा लेते हुए जनता दल यूनाइटेड गोपालगंज अध्यक्ष माननीय प्रमोद कुमार पटेल कार्यक्रम की तैयारी पर बोलते हुए श्री पटेल ने कहा कि कुछ दिन पहले ही गोपालगंज में जिला जदयू दलित महादलित सम्मलेन का आयोजन हुआ था। जिसमे हजारो की तादाद में जदयू कार्यकर्ताओ ने अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया था। इस जानकारी को साझा करने का मकसद सिर्फ इतना ही था कि प्रमंडल स्तर पर भी इस कार्यक्रम को सफल बनाया जाये। अपनी बातों को रखते हुए श्री पटेल ने कार्यक्रम का सफलता का श्रेय केवल और केवल अपने जुझारू, कर्मठ, ईमानदार कार्यकताओ को दिया और सभी प्रमंडल स्तर के जदयू कार्यकर्ताओ को आवाहन किया कि आप सभी आपने अपने क्षेत्र में घर घर जाकर इस कार्यक्रम को बतावे। जैसी सफलता गोपालगंज के कार्यक्रम में हमें मिली। उम्मीद करता हूँ की सारण प्रमंडलीय इस कार्यक्रम को भी ऐतिहासिक बनाया जायेगा। धन्यवाद देते हुए कहा कि विकाश पुरुष माननीय मुख्यमंत्री ने कभी भी अपने सिद्धान्त से समझौता नहीं किया। बिहार का विकाश ही उनका मकसद है।

बगहा विधायक राघवशरण पाण्डेय के निवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक सम्पन्न हुयी

बगहा : चौतरवा प्रखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बागान विधायक राघव शरण पांडे के निवास पर प्रखंड अध्यक्ष दीनेश राव की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए बगहा विधायक ने बताया कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हम सभी कार्यकर्ताओ को चुनाव जीतने और पार्टी को मजबूत करने का मंत्र दिया है। हम बूथ जीतकर चुनाव जीत सकते हैं इसके लिए हमें बुथ पर सशक्त होना होगा।उन्होंने बताया कि अपने विधानसभा के कार्यकाल में कोई भी वैसा कार्य जो आम जनता के लिए अति आवश्यक है नहीं छोड़ा है ।चौतरवा से बगहा एन एच का कार्य भी प्रगति पर है ।वहीं पूर्व जिला पार्षद काशी बैठा ने बताया कि आज तक किसी विधायक ने इतना कार्य नहीं किया है जितना इस अल्प काल में राघवशरण पाण्डेय ने किया है ।मंडल के पूर्व अध्यक्ष बच्चा पाण्डेय ने बताया कि राघवशरण पाण्डेय इस क्षेत्र के लिए बरदान है ।वे बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता को मान सम्मान देते हैं ।सबके लिए सुलभ है ।मौके पर बब्लु मिश्रा शशिभूषण पाण्डेय बद्रीनारायण पाण्डेय सुदामा खरवार दारोगा प्रसाद शेखर विश्वकर्मा प्रशांत चौबे सहीत दर्जनों लोग उपस्थित रहे ।

एक पिस्टल , 2 कट्टा ,दो खोखा और 9 जिन्दा कारतूस के साथ हथियार सप्लायर हुआ गिरफ्तार

मोतिहारी : तुरकौलिया में हुए दवा व्यसायी से लूट सहित पुलिस कई मामले मे कर रही है पुछताछ। युवक के पास से एक लोडेड पिस्टल, 2 कट्टा,2 खोखा,9 जिन्दा कारतूस व पल्सर बाइक हुई है बरामद। तुरकौलिया थाना क्षेत्र के बैरिया बाजार की है घटना। गिरफ्तार हथियार सप्लायर रवि तुरकौलिया थाना के बैरिया बाजार का रहने वाला है।

About the author

uWUGmjLDja