पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राज्य सरोकार

बगहा(प.चं.) :: बजरंगबली पूजा समिति मलकौली वार्ड संख्या-2 के बैनर तले हनुमान पूजन व मिलन समारोह का किया गया आयोजन, बंदर भालू के भेष में सुंदर झांकियां लोगों के लिए बनीं आकर्षण का केंद्र

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा बगहा प,च,बिहार(०५ अगस्त)। जहां बंदर भालू के वेश में सुंदर झांकियां लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी थीं। वही दिव्य बने हनुमान जी की मूर्ति लोगों को भक्ति भाव की भावना को उद्वेलित कर रहा था। हनुमान जी बनी विशालकाय मूर्ति मे हनुमानजी अपना सीना चीर कर यह दिखा रहे हैं कि उनके हृदय में सदैव सीता राम निवास करते हैं। लोगों के निगाह को अपनी ओर बार-बार आकर्षित कर रहा था। बजरंगबली पूजा समिति मलकौली वार्ड संख्या -2 के बैनर तले हनुमान पूजन व मिलन समारोह का आयोजन किया गया।जहां दर्जनों महावीरी झंडे को एक दूसरे से मिलाकर एकता का परिचय देने का प्रयास किए।

बता दें कि हजारों की भीड़ के बीच से निकलता जयकारे से पूरा शहर गुंजायमान हो रहा था। जुलूस मलकौली शायरी माई स्थान से अनुमंडलीय कोट माई स्थान तक निकाला गया। जुलूस में शामिल भक्तों की भीड़ और सड़क के किनारे हनुमान जी के दर्शन और झांकियों का आनंद ले रहे लोगों की भीड़ शहर की रौनक को पहली बार अनोखा बना दिया था।

झांकियों में बने बाघ भालू बच्चों को दौड़ा-दौड़ा कर उनका मनोरंजन कर रहे थे। गाजे बाजे के साथ निकला भव्य जुलूस भगवान बजरंगबली की दिव्यता का सूचक बना। लोग आयोजकों की बार-बार प्रशंसा कर रहे थे। बजरंग बली पूजा समिति के श्री सुमन कुमार पांडे, श्री रवि कुमार यादव ,श्री मधुसूदन यादव श्री शोधन यादव, प्रभु बैठा, प्रभु शर्मा कैलाश शाह, विनय कुमार दुबे, राजन पाठक,दीपक पाण्डेय लल्लन यादव सिकन्दर यादव हरिन्द्र यादव भूषण बारी ,खोभारी बारी ,गया साह, मैनेजर साह, प्रमोद यादव आदि के सुन्दर सहयोग ने बजरंगबली पूजा की दिव्यता को और ही भव्य बना दिया। विनय कुमार दुबे को बजरंग बली पूजा समिति का हनुमान कहा जाता है। जब भी मिलते हैं अपने जोश से सभी लोगों को मिलकर काम करने की बात करते हैं। दानदाताओं का भी भरपूर सहयोग रहा। राहुल कुमार गुप्ता, मनोज कुमार बैठा तथा राजू कुमार यादव ने अपना सहयोग भिजवा कर आगे से केवल कमेटी के लोग ही सहयोग करेंगे, इस पर जोर दिया। यह बहुत ही सुंदर पहल है, साथ साथ काम करने का बहुत मजा आएगा। सभी के सार्थक प्रयास ने बजरंग बली पूजा का शानदार और दिव्य प्रदर्शन, दिव्य दर्शन करा सका। इसके लिए निप्पू कुमार पाठक बजरंगबली पूजा समिति का अध्यक्ष होने के नाते सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपकी सुंदरतम सहयोग और कर्मठता ने वह कर दिखाया। जिसके कारण सभी लोग झांकी और पूजा समिति की प्रशंसा कर रहे थे। बजरंगबलि पूजा समिति ने श्री अजय मोहन गुप्ता जी वार्ड संख्या 2 वार्ड आयुक्त को बेहतर संयोजन व आर्थिक सहयोग के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर स्थानीय वार्ड वासियों को भी अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। वार्ड आयुक्त श्री अजय मोहन गुप्ता ने बजरंग बली पूजा समिति की झांकी झांकी और बजरंगबली की दिव्य मूर्ति को देख कर आयोजकों की प्रशंसा किए और उन्हें प्रथम स्थान दिया।

About the author

Aditya Prakash Srivastva