पटना बिहार राज्य

पटना :: बिहार की दिनभर के पल-पल की खास खबरें एक नजर में एकसाथ

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/केेेके न्यूज 24,, बिहार(०७ अक्टूबर) की रिपोर्ट….

PMCH में एक दिन में 67 नये मरीज डेंगू के मिले

पटना  :: राज्य भर में डेंगू के रोगियों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही. पीएमसीएच में एक दिन में शुक्रवार को 67 मरीज मिले हैं, इसमें से 63 पटना जिले के हैं. इसके अलावा मधेपुरा के दो और एक नालंदा और वैशाली के रोगी हैं।
अब तक इस मौसम में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 670 हो गया है। इसके पहले गुरुवार को दो दिनों में अस्पताल में 58 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई. डेंगू के अलावा चिकुनगुनिया के 23 मरीज और दिमागी बुखार यानी जेई के 46 रोगी मिले हैं। राजधानी में पीएमसीएच के ब्लड बैंक, रेडक्रॉस सोसायटी और जयप्रभा मॉडल ब्लड बैंक की ओर से मरीजों के परिजनों को प्लेटलेट्स मुहैया कराये जा रहे हैं।
इधर, पटना के बेहद जरूरतमंदों के लिए पंचलोक डाइग्नोस्टिक सेंटर के साथ मिलकर डेंगू का निःशुल्क टेस्ट शिविर आयोजित किया। कुल 336 लोगों की जांच हुई। इसमें 85 बच्चे, 110 महिलाएं और 141 पुरुष शामिल थे। इसमें 28 डेंगू से पीड़ित मिले, जिसमें 2 बच्चे, 5 महिलाएं और 21 पुरूष थे। आज भी सुबह 10 बजे से 3 बजे तक जांच शिविर जारी रहेगी।

एनएमसीएच में डेंगू के दो मरीज मिले

पटना सिटी :: नालंदा मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में डेंगू की  शुक्रवार को 11 सैंपल की जांच की गयी, जिनमें दो में  डेंगू होने की पुष्टि  हुई, जबकि नौ की  रिपोर्ट निगेटिव मिली।
विभागाध्यक्ष डॉ हीरा लाल महतो ने  इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि अब तक डेंगू के 417 मरीजों की  जांच हुई है. इनमें 78 में डेंगू की पुष्टि हुई है। जबकि  339 मरीज में की  रिपोर्ट निगेटव मिली है। इसी प्रकार से चिकेनगुनिया के 15 मरीजों की जांच  हुई, इनमें एक में बीमारी पुष्टि हुई, 14 मरीज की रिपोर्ट निगेटिव मिली।

पटना/मोतिहारी :: बिहार के मोतिहारी में बड़ी वारदात: दरिंदों ने मां-बेटी को बंधक बना किया सामूहिक दुष्‍कर्म, वायरल किया वीडियो

● बिहार के पूर्वी चंपारण में दरिंदों ने मां व उसकी नाबालिग बेटी को बंधक बना उनके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया।

मोतिहारी/पटना :: बिहार के मोतिहारी में मां-बेटी को बंधक बना सामूहिक दुष्‍कर्म करने तथा वारदात का वीडियो बना उसे वायरल करने की घटना सामने आई है। घटना की एफआइआर दर्ज कर अरोपितों की तलाश में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी चंपारण के ढ़ाका में एक शिक्षिका व उनकी नाबालिग बेटी को बंधक बना सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया। शिक्षिका अपनी नाबालिग बेटी को पढ़ाने के लिए ढ़ाका अनुमंडल मुख्‍यालय में रहती है। उनके अनुसार पड़ोसी किराएदारों ने उसे व उसकी बेटी को बंधक बना सामूहिक दुष्‍कर्म किया तथा इसकर वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ढ़ाका पुलिस ने शिक्षिका के आवेदन पर नामजद एफआइआर दर्ज कर ली है। इस बीच आरोपित फरार हो गए हैं।

कला जिन्हें विरासत में मिली है, बचपन से जिन्हें समाज सेवा करने की पड़ी हैै आदत

बगहा(प.च.) :: कौन कहता है आसमान में सुराख हो नहीं सकता। एक पत्थर जरा तबीयत से उछालो यारो। जी हां हम बात कर रहे हैं वाल्मीकि नगर के उभरते किशोर अभिनेता संगीत आनंद की। छोटी सी उम्र से ही संगीत आनंद ने अपने अभिनय की शुरुआत की है। इन्हें यूट्यूब चैनल के कई वीडियो में देखा जा सकता है। वर्तमान समय में प्रदर्शित विभिन्न व्हाट्सएप स्टेटस पर कुशल अभिनेता संगीत आनंद को देखा जा सकता है। जिसको बड़ी संख्या में लोग पसंद कर रहे हैं। पिता डी. आनंद के नक्शे कदम पर चलते हुए संगीत आनंद अभिनय, गायन एवं समाज सेवा को अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद यूपी द्वारा गीत संगीत की शिक्षा भी ले रहे हैं। पढ़ाई के साथ साथ, अभिनय की शिक्षा भी विधिवत रूप से ले रहे हैं। छोटी सी उम्र में ही जिनके गायन अभिनय और समाज सेवा की उत्कृष्टता देखते हुए इन्हें बिहार यूपी नेपाल में कई सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है। हर दिन सुबह शाम घंटी बजा बजाकर इंडो नेपाल बॉर्डर पर दिव्यांगों को भोजन बांटते हैं संगीत आनंद। मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान श्री संगीत आनंद ने बताया कि मैं साफ-सुथरे गीतों के माध्यम से गायन में अपना करियर बनाना चाहता हूं। वही मेरे अभिनय में फूहड़ता और अश्लीलता की कोई जगह नहीं होगी। पूर्व कला संस्कृति मंत्री, स्टार कलाकार एवं वर्तमान लौरिया विधायक विनय बिहारी श्री संगीत आनंद को सम्मानित कर चुके हैं। वर्तमान समय में आदिकवि महर्षि वाल्मीकि की तपोभूमि वाल्मीकि धाम वाल्मीकि नगर में रहकर ये अपनी कला की साधना में लगे हैं।

बगहा के बसंतपुर में नवमी को माँ दुर्गा का खुला नेत्रपट उमड़ी दर्शको की भीड़

बगहा(प.चं.) :: प्रखण्ड बगहा एक के अंतिम सीमा पर स्थापित एवं चौतारवा थाना क्षेत्र के सिसवा बसंतपुर पंचायत के बसंतपुर बाजार मे दुर्गा मंदिर में आज नवमी के दिन हर साल की भाति इस साल भी मां दुर्गा जी का पाठन पुजन और विधि व्यवस्था के साथ मां भगवती का नेत्रपट खुला । दर्शन पाने के लिए आस पास के इलाकों से आये ग्रामीण लोगो का तांता लगा रहा बताया जाता है कि इस मां भगवती कि कृपा से भक्तो का मन्नते पुरा होती है यहाँ जो भी भक्त सच्चे मन से अपने मनते मांगते है वह माँ की कृपा से जरूर पूरी होती है जिनका मन्नत पूरा हो जाता है वह भक्त श्रद्धालु दसमी के दिन यहां पर बकरो का बली चढा़ते है और चार दिन तक मेला भी आयोजन किया जाता है इस मेले मे दिन को नाटक ड्रामा के साथ भक्तिमय भजनो को प्रस्तुत किया जाता है और रात को श्री दुर्गा नाटय कला परिषद की तरफ से नाटक का आयोजन किया जाता है। मां कि अंतिम बिदाई पुर्णवाशी के दिन बड़ी ही धुम धाम से गाजे बाजे सहित निकल जाता है।

किसानों के बीच सजेंटा कम्पनी ने वितरकों को कंपनी के बारे में बताया

बगहा(प.चं.) :: प्रखण्ड बगहा एक के भतौड़ा पंचायत में किसानों के बीच गना फसल में लाजबाब कामयाब बेहतरीन उपज सुरझित फसल के साथ लग रहे कीड़े मौकेडे के लिए फायदेमंद बताया जिसे मौके पर तमाम ग्रामीण किसान रहे मौजूद ब्लॉक प्रमुख जवाहिर ब्यपार मण्डल अध्य्क्ष भूषण यादव, राजेश पासवान रहे।

आज दिनांक 7 अक्टूबर दिन सोमवार को syengenta compani का प्रोडक्ट capcedis और virtako पर चर्चा किया गया जिससे गन्ना को और धान को कम से कम जमीन मे ज़्यदा से ज़्यदा फसल को उपजाया जा सके, कम्पनी एडवाइजर गोविंद शर्मा ने बताया कि यही तो मानव सेवा है जो प्रत्येक दिन अपना बहुमूल्य समय निकालकर किसानो के हित के बारे मे सेवा अनवरत करते आ रहे है।

अज्ञात व्यक्ति ट्रेन दुर्घटना से गंभीर रूप से घायल, दोनों पैर कटा

मोतिहारी :: यह एक्सीडेंट चांदमारी रेलवे गुमटी क्रासिंग बैरियर के पार और रेलवे कॉलोनी के सामने 50 मीटर की दूरी पर हुआ। स्थानीय लोगों ने घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराने में मदद की है। वह अभी भी जीवित हैं लेकिन केवल अपने घर बेतिया पहुँचने के लिए कह रहे हैं।

नशेखुराकी के शिकार हुए दो यात्री नशाखुरानोंं ने बनाया निशाना

नरकटियागंज :: गोरखपुर नरकटियागंज रेलखण्ड के नरकटियागंज जक्सन प्लेटफार्म पर गोरखपुर से आ रही 55074 सवारी गाड़ी से रेल पुलिस ने दो युवकों को नशे की हालत में उतार कर इलाज कराया जहां एक कि स्थिति अभी भी नाजुक बनी है और एक का स्थिति नियंत्रण में है दोनो युवक बाहर से कमा कर आ रहे थे।वही एक युवक बेचू ने बताया कि हमलोगों को किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोरखपुर में लड्डू खिलाया उसके बाद हम लोगो को कुछ नहीं ज्ञात हैं। वहीं दूसरे युवक का नाम उपेंद्र पिता- योगी पासवान लखावरा मोतिहारी का निवासी बताया जा रहा है। दोनो का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल नरकटियागंज में रेल पुलिस के देख रेख में चल रहा है।

ननिहाल आये युवक को बदमाशो ने गोलियों से भुना इलाके में दहसत का माहौल

गोपालगंज :: हथुआ प्रखंड से खरगी छाप से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां ननिहाल आये एक युवक को अज्ञात बदमाशों ने उसकी अल्टो कार से उतार कर गोलियों से भून दिया है।

बताया जाता है कि छपरा के मशरख प्रखंड के शेरू गांव का मिलन पांडेय हथुआ के खरगी छाप में अपने ननिहाल घूमने आया था। लौटने के क्रम में उसकी गाड़ी कुछ अज्ञात बदमाशों ने रोकी और गाड़ी से उतारकर उसे गोली मार दी जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मिलन पांडेय खरगी छाप के विश्वनाथ सिंह के यहां आया हुआ था। जिले में अपराध का दौर कुछ महीनों से थमने का नाम नहीं ले रहा है। डीएम और एसपी के तबादले के बाद भी स्थिति ज्यों की त्यों है। दिनदहाड़े हुई इस हत्या से लोगों के अंदर और भय व्याप्त हो गया है।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment