पश्चिमी चम्पारण बिहार बेतिया राज्य

बेतिया(प.चं.) :: शहर के पल-पल की छोटीबड़ी महत्वपूर्ण खबरें एकसाथ

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

शहाबुद्दीन अहमद, कुशीनगर केसरी/केके न्यूज 24, बेतिया प.चं. बिहार(०८ नवंबर) की रिपोर्ट…..

शौच करने जा रहे युवक को बाइक की टक्कर से मौत

स्थानीय थाना क्षेत्र के सरिस्वा मोड़ पर सुबह एक बाइक सवार की बाइक की टक्कर से मृत्यु हो गई ,मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महाना गनी निवासी, भिखारी मियां के पुत्र अमानुल्लाह अहमद की घटनास्थल पर मौत हो गई, थाना अध्यक्ष अशोक कुमार ने संवाददाता को बताया के अमानुल्लाह अमानुल्लाह सुबह शौच करने के लिए घर से निकला था ,इसी क्रम में सड़क पर तेज रफ्तार बाइक ने उसे ज़ोर से टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। परिजन उसे घायल अवस्था में लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल बेतिया पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक का शव का पोस्टमार्टम कराने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया ,परिजनों ने इस पर गहरी दुख व्यक्त की है ,तथा ग्रामीणों का कहना है कि बाइक सवारों की गति सीमा पर कोई रोक नहीं है जिसके कारण दुर्घटनाएं घट रही हैं और युवकों की मौत का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस वाहन जलाने के आरोप में 30 अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज

स्थानीय नगर थाना क्षेत्र के शांति कन्या स्कूल के पास हॉट सरिया के व्यवसाई मुन्ना साह के हत्या के उपरांत खिरिया घाट में पुलिस वाहन जलाने ,पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में 30 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है ,इसके अलावा एक सौ अज्ञात व्यक्तियों पर भी प्राथमिकी में नाम दर्ज है।
थाना अध्यक्ष ,श्याम किशोर पंडित ने संवाददाता को बताया कि जमादार कामता सिंह के बयान पर एफ आई आर दर्ज की गई है ,जिसमें अरुण साह, जगदीश पटेल, उमेश साह ,शिव कुमार कृष्ण कुमार राहुल कुमार जय लाल सोनू मिश्रा अभिनव समेत हाटसरिया और खिरिया घाट के 30 लोगों को नामजद बनाया गया है। इस मामले में शामिल अज्ञात अपराधियों का पता लगाया जा रहा है ,
उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। थानाध्यक्ष ने आगे बताया के हत्या की घटना के बाद पुलिस बल के साथ कामता सिंह व जमादार अजय कुमार झा खिरिया घाट ,विधि व्यवस्था को लेकर पहुंचे थे वहां मौजूद लोगों की भीड़ एक निजी स्कूल के निदेशक के घर पर तोड़फोड़ व आगजनी कर रही थी ,पुलिस टीम पर पथराव करने वाले लोगों को शांत कराने पहुंची तो उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया ,पथराव शुरू कर दिया, जिससे अधिकारी व कर्मी जख्मी हो गए, पुलिस टीम दूसरे तरफ चली गई तभी दूसरी तरफ खड़ी बैरिया थाना की गाड़ी को लोगों ने आग के हवाले कर दिया।

महिला ने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई

स्थानीय नगर थाना क्षेत्र के पयूनी बाग निवासी अंजुम बेगम में 8 लोगों पर गाली गलौज – मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाने में आवेदन दिया है ,आवेदन में अंगुरी बेगम ने बताया कि 25 अक्टूबर की रात्रि 8:00 बजे घर पर थी ,घर के बगल में इसी मोहल्ले के कुछ लोग जुआ खेल रहे थे, जुआ खेलने से मना करने की तो मेराज खां ,इकबाल खान,
हिना खातून ,अफसाना खातून, रफी क सलाम अंसारी ने भद्दी भद्दी गालियां देने लगे ,मिराज खाने थप्पड़ से मार दिया ,आरोपी रंगदारी का मांग कर रहे थे व जान मारने की धमकी दे रहे थे। इस घटना के बाद पंचायत से मामला हल करने की कोशिश की गई लेकिन आरोपी ने इस पंचायत को नहीं माना ,जिससे तंग आकर काफी डरी सहमी हूं थाना अध्यक्ष शशि भूषण ठाकुर ने बताया कि महिला के आवेदन को लेकर मामले की कार्रवाई शुरू कर दी गई है, जांच उपरांत वस्तुस्थिति की जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

राशन उपभोक्ताओं को पोस मशीन से राशन देना हुआ अनिवार्य : अनुमंडल पदाधिकारी

सदर अनुमंडल पदाधिकारी, विद्या नाथ पासवान ने इस माह का राशन उपभोक्ताओं को पोस मशीन के द्वारा देने का आदेश निर्गत किया है, इस आदेश को विपिन हाई स्कूल के सभा भवन में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा तीन दिवसीय सह पोस यंत्र प्रशिक्षण ,वितरण शिविर में उपस्थित डीलरों को संबोधित करते हुए कही, श्री पासवान ने संवाददाता को भी बताया कि डीलरों को राशन वितरण करने में परेशानी न हो इसके लिए पोस मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है, ताकि सही समय पर वितरण किया जा सके और उपभोक्ताओं को सही माप- तोल से सही रेट पर उपभोक्ताओं को राशन का वितरण किया जा सके, सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को पुर्नरूप से उपभोक्ताओं को पहुंचाया जा सकेगा।
अनुमंडल पदाधिकारी , विद्या नाथ पासवान ने सभी उपभोक्ताओं का आधार कार्ड, राशन कार्ड से नहीं जुड़ पाया है उनका आधार कार्ड को राशन कार्ड से जोड़ने का काम भी किया जाएगा ,यहां अपना आधार कार्ड को राशन कार्ड से जुड़वा सकते हैं। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सदर ने कहा कि 133डीलरों को पोस मशीन वितरण किया गया है, इस अवसर पर बृजेश कुमार मास्टर ट्रेनर, अमन कुमार समेत डीलर मौजूद थे, इस अवसर पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी, विद्या नाथ पासवान ने सभी डीलरों को मिले पौस मशीन के जरिए राशन वितरण का काम करने पर जोर दिया।

नोनिया महासम्मेलन का आयोजन की तैयारी जोरों पर

स्थानीय महाराजा पुस्तकालय में आज नोनिया जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने की मांग को लेकर महाराजा पुस्तकालय में सम्मेलन का आयोजन होगा, यह जानकारी बिहार नुनिया कल्याण समिति के संस्थापक व अध्यक्ष बिहारीलाल प्रसाद महतो ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। उन्होंने बताया कि महासम्मेलन में राज्य के विभिन्न जिलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। जिसमें सरकार द्वारा जनजाति की श्रेणी में शामिल किए जाने पर हो रहे विलंब को इस पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद आगे की रणनीति गठित की जाएगी। महासम्मेलन की तैयारी को ले आयोजित बैठक में कैलाश प्रसाद ,संतोष कुमार ,राहुल कुमार ,नरेश कुमार महतो, अमेरिका कुमार, अनिल कुमार व राजा कुमार शामिल थे, इन लोगों ने भी संवाददाता को बताया कि आज का होने वाला कार्यक्रम राज्य स्तरीय कार्यक्रम के तौर पर होगा इसमें राज्य के सभी नोनिया समाज के लोग शामिल होंगे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment