पश्चिमी चम्पारण बिहार राजनीति राज्य वाल्मीकीनगर

वाल्मीकिनगर(प.च.) :: वाल्मीकिनगर पहुचे सीएम नीतीश कुमार ने दिया चम्पारण को सौगात, किया इकोपार्क का उदघाटन

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/केकेन्यूज 24, वाल्मीकिनगर प.च. बिहार। बाल्मीकिनगर के हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री के आगमन होने पर स्वागतकर्ता भाजपा केजिलाध्यक्ष राम सिंह,ओमनिधवत्स,अनुमंडल पदाधिकारी, विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ़ रिंकू सिंह, डीसीएलआर,अंचलाधिकारी, बाल्मीकि टाईगर रिजर्व के गौरब ओझा, जलसंसाधन विभाग के कमिश्नर संजीव हंस के साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम गॉड ऑफ ऑनर सलामी दी गई काफिला के साथ गंडक बराज के रास्ते सर्व प्रथम बाल्मीकिनगर के काली मंदिर के समीप स्टीमर का उद्घाटन किया।

नीतीश कुमार स्टीमर पर बैठ कर गंडक नदी का भर्मण करने के उपरांत बाल्मीकिनगर में नवनिर्मित इक्कों पार्क का फीता काटकर प्रवेशद्वार के अंदर माननीय मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री ने प्रवेश किया और इक्कों पार्क के सुंदरता को देख मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा सर्वप्रथम इक्कों पार्क की तारीफ़ करने में मुन्ना सिंह को बनवाने के तहदिल से धन्यवाद दिया गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि बाल्मीकिनगर के विभिन्न क्षेत्रों में पर्यटको का आने-जाने का सिलसिला जारी रहेगा बाल्मीकिनगर के अतिथि विश्राम गृह सिंचाई विभाग के द्वारा पूर्व से बनाये हुए भवन को नए सिरे से निर्माण कार्य किया गया औऱ काल्पनिक नाम सीएम शूट हाउस का भी उद्घाटन किया। बाद में जंगल सफ़ारी का भी आनंद लिए पश्चिमी चंपारण जिले के मैंनाटाड़ में भी कई योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास कुल ₹ 305 करोड़ के 51 योजना का उद्घाटन किया गया है।
मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए जदयू के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ता एवं अधिकारियों और पदाधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करने के लिए जल संसाधन विभाग कर्मियों के साथ किए माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ करेगे अपने सपनो के सीएम शूट हाउस में जो एक अलग रूप रंग से सजाया गया और योजनाओं के साथ विधानसभा चुनाव 2020 के लिए।।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पश्चिमी चंपारण के अधिकारी मजिस्ट्रेट एवं प्रशासन को सीएम शूट हाउस के समीप ड्यूटी लगाई गई सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध चप्पे चप्पे पर पुलिस प्रशासन कि निगाहे रही।

About the author

Aditya Prakash Srivastva