पटना : बिहार के आज की महत्वपूर्ण खबरें

Spread the love

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी बिहार (०६ नवंबर) की रिपोर्ट……

प्रदूषण रहित दीपावली मनाएंगे एवं लोगों को जागरूक करेंगे मध्य विद्यालय पचरूखा के विद्यार्थी

बगहा(प.च.) : सरकारी विद्यालयों में आज से आठ दिनों तक दीपावली व छठ महापर्व का अवकाश है। मध्य विद्यालय, पचरूखा, बगहा 2 में दीपावली व छठ पूजा अवकाश पूर्व विद्यालय के शिक्षकगण नें बच्चों को प्रकाश पर्व दीपावली पर सावधानी बरतने एवं पर्यावरण संरक्षण में सहयोग हेतू प्रदूषण रहित दीपावली मनाने की जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यालय में कक्षा स्तरीय रचनात्मक गतिविधि के माध्यम से छात्रों के बीच रंगोली प्रतियोगिता कार्यक्रम का भी आयोजित किया गया जिसमें वर्ग 6 से 8 के बच्चे शामिल हुए। उक्त बातें विद्यालय के मीडिया प्रभाग देखने वाले शिक्षक सुनिल कुमार नें कहीं। आगे बताया कि विद्यालय के बाल संसद एवं मीना मंच के सदस्य अवकाश अवधि में गांव में घुम घुम कर प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने हेतू लोगों को जागरूक करने का कार्य करेंगे ताकि पटाखों के निकलने वाले तेज व कर्कश ध्वनि एवं धुँआ से पर्यावरण को नुकसान ना हो। विद्यालय के सभी शिक्षक एवं विद्यार्थियों नें प्रदूषण मुक्त (ध्वनि एवं वायु प्रदूषण रहित) दीपावली मनाने का संकल्प लिया। मौके पर प्रधानाध्यापक उमेश प्रसाद साह, सहायक शिक्षक धर्मेद्र भारती, सुनिल कुमार, अभिमन्यु कुमार, महेश कुमार, शशि कुमारी, नरेन्द्र पाण्डेय व शक्ति प्रकाश उपस्थित रहें।

छठ घाट का सभापति प्रतिनिधि, उप सभापति एवं कार्यपालक पदाधिकारी ने किया निरीक्षण

बगहा(प.च.) : बगहा नगर परिषद के शास्त्रीनगर गड़क नदी के किनारे लगने वाले छठ घाट का निरीक्षण सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम, उपसभापति जितेन्द्र राव, कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार रजक ने किया।शास्त्रीनगर गड़क नदी के किनारे लगने वाला छठ घाट का सही जगह निरीक्षण करते हुए घाट को चिन्हित किया गया।और घाट को चिन्हित करते हुए सभापति प्रतिनिधि श्री आलम ने बताया कि गड़क नदी के किनारे जहां कम पानी होगा।वही घाट लगाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है साथ ही नगर परिषद के सभी घाटों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा हैं। अगर कोई भी घाट जाँच के क्रम असुरक्षित मिला या पाया जाएगा तो वहां घाट नही लगने दिया जाएगा और सभी वार्ड पार्षद व स्थानीय लोगों को विशेष कर दिशा निर्देश दिया गया है तथा तमाम छठ घाटों पर स्वच्छता बनाये रखने की भी सख्त हितायत दी और छठ व्रतियों की सुविधा का ख्याल रखने को कहा। मौके पर वार्ड पार्षद एवं सशक्त अस्थाई समिति के सदस्य जुगनू आलम, वार्ड पार्षद सुभाष चौधरी,उमेश गुप्ता, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि सुमन कुमार यादव सहित नगर परिषद के कर्मी भी मौजूद रहे।

मोर्निंगफलो अप के दौरान खुले में शौच करते व जाते क्रम में तीस लोग पकड़ें गये,कड़ी फटकार लगाते हुए सभी को छोड़ा

बगहा : बगहा दो प्रखंड के समस्त पंचायतों में में मॉर्निंग फॉलो अप अभियान चलाया जा रहा हैं। रविवार की सूबह प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरी के नेतृत्व में बगहा दो प्रखंड के मदनपुर बेलाहवा,नौरंगिया, नयागांव रामपुर,मंगलपुर औसानी और वाल्मीकिनगर पंचायतों में मोर्निंगफलो अप के दौरान खुले में शौच करते व जाते समय करीब तीस लोगों को पकड़ा गया। खुले में शौच करने व जाने के दौरान लोगों के पास मौजूद डिब्बा,लोटा आदि को फोड़ा गया। उसके बाद उन लोगो ने कान पकड़कर उठक बैठक किया। कड़ी फटकार लगाते हुए बीपीएम ब्रजेश यादव ने कहा कि दोबारा खुले में शौच करते या जाते पकड़े जाने पर कड़ी करवाई की जाएगी।सभी को शपथ ग्रहण कराया गया और सख्त हितायत देते हुए सभी लोगों को मुक्त किया गया। साथ ही लोगो को शौचालय निर्माण एवं उसके उपयोग पर विशेष जोर दिया गया।तथा सभी ने एक स्वर में कहा कि एक ही नारा एक पुकार खुले में शौच मुक्त हो हमारा बिहार। सभी पंचायतों के स्वच्छग्रही भी काफी मेहनत कर रहे है एलएसबीए के उमेश विश्वकर्मा द्वारा प्रतिदिन चार से पांच प्रत्येक पंचायतों में मॉर्निंग फॉलो अप में भाग लेकर स्वच्छग्रही के मनोबल को बढ़ा रहे हैं।

अनुमंडल पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया आगामी छठ महापर्व को लेकर समस्त छठ घाटों का किया निरीक्षण

बगहा : आगामी पर्व लोक आस्था का सुप्रसिद्ध पर्व छठ की तैयारी को लेकर सभी घाटों का निरीक्षण जा रहा हैं। इसी क्रम में सोमवार की दोपहर बगहा अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा, पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता, बगहा एक बीडीओ शशिभूषण सुमन, बगहा दो बीडीओ प्रणव कुमार गिरी, बगहा एक अंचलाधिकारी उदय शंकर मिश्रा, बगहा दो अंचलाधिकारी राकेश कुमार सहित नगर परिषद के सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम,उपसभापति जितेंद्र राव के साथ नगर परिषद के तमाम छठ घाटों का निरीक्षण किया गया।बगहा नगर परिषद के कालीघाट, नरैनापुर, डूमवलिया, शास्त्रीनगर, गोड़ियापट्टी, बच्चा बाबू, दीनदयाल नगर, रत्नमाला गड़क नदी के किनारे बनने वाले सभी घाटों के निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री मीणा व एसपी श्री गुप्ता ने नगर परिषद के तमाम जगहों पर लगने वाले छठ घाट को सुरक्षित स्थल चिन्हित करते हुए कहा कि हर हाल में सभी घाटों की सफाई कराया जाये। गड़क नदी के पानी की गहराई को ध्यान में रखकर पानी में चारो तरफ बांस या तार का घेरा लगाया जाये। जिससे छठ व्रतियों या उनके परिजन सुरक्षित रहे। छठ व्रतियों को स्नान के दौरान पानी में डूबने की आशंका को देखते हुए ऐसा करना आवश्यक होता है।साथ ही जहां नदी या तलाब में पानी नही हो वहां पानी भरा जाए।जिससे व्रतियों को परेशानी न हो। घाट की तरफ जाने वाले रास्ते को बराबर करने का दिशा-निर्देश दिये।वही सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम व उपसभापति जितेंद्र राव ने नगर परिषद के सभी वार्ड पार्षदों को सभी घाटों के किनारे ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराने को कहा। छठ पर्व के आने के पहले ही सफाई का पूरा ध्यान रखने का दिशा-निर्देश दिया हैं।सभी घाटों पर स्वच्छता बनाये रखने की सख्त हितायत दी हैं।मौके परवार्ड पार्षद सह सशक्त स्थायी समिति के सदस्य जुगनू आलम वार्ड प्रतिनिधि मोहम्मद गयासुदिन,डॉ0 राजू सिंह,सुमन कुमार यादव,मोहमद मोबिन अंसारी सहित सभी जगहों के स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

नुक्कड़ नाटक व लोकगीत के जरिए ग्रामीणों को शौचालय निर्माण कराने तथा उसका उपयोग करने के लिए किया गया जागरूक

बगहा : बगहा दो प्रखंड के सेमरा कटकुईया ग्राम में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरी के अध्यक्षता में धनतेरस के दिन लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान मिशन मर्यादा के तहत स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमें लोक गीत एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया गया।इसमें कलाकारों ने नाटक के माध्यम से लोगों को खुले में शौच करने व जाने,शौचालय का निर्माण कराने, शौचालय का उपयोग करने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।वही बीडीओ प्रणव कुमार गिरी ने कहा की यह सारी अभियान चलाकर ग्रामीणवासियों को खुले में शौच करने और जाने से होने वाली बीमारियों से अवगत व जागरूक किया जा रहा हैं। आज धनतेरस का दिन है । और तमाम लोग आज सोना,चाँदी या अन्य सामग्रियां खरीदे या खरीदेगी। इसके बदले आप शौचालय निर्माण कराये।शौचालय से बढ़कर कुछ भी नही हैं। खुले में शौच करने एवं जाने से हमारी इज्जत प्रतिष्ठा,सम्मान आदि सब की हानि होती है। सबसे बड़ा सोना,चांदी या अन्य सामग्रियां नही बल्कि यह शौचालय ही है।मान सम्मान रहेगा तो बहुत सी सामग्रियां खरीदी जा सकती है लेकिन एक बार इज्जत, प्रतिष्ठा चली जाए तो दुबारा नही मिलती हैं।इसलिए शौचालय का निर्माण अवश्य कराये।जहाँ स्वच्छता रहता है वही लक्ष्मी का वास होता हैं। जीविका के प्रभारी प्रखंड परियोजना प्रबंधक ब्रजेश कुमार द्वारा बताया गया कि इस धनतेरस में गंदगी को दुर करने का शपथ ले और चले शौचालय का निर्माण शुरू करे तब ही लक्ष्मी जी आएंगी क्योंकि स्वछता में ही भगवान का निवास होता है। इसमें मुख्य रूप से हास्य कलाकार डी आनंद व अन्य कलाकारों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी
इस कार्यक्रम में स्वच्छग्रही राखी देवी,यसोदा देवी,पूनम पटेल, राहुल, रवि,राजन प्रखंड समन्वयक मदन अस्थाना, जीविका के बी.पी.एम ब्रजेश कुमार,पंकज झा, विकास कुमार सीसी सहित तमाम स्थानीय ग्रामीणों ने भाग लिया।

राम राज्याभिषेक व रुद्राभिषेक के उपरांत नौ दिवसीय संगीतमय श्री रामकथा ज्ञानयज्ञ महोत्सव की पूर्णाहुति कर हवन के साथ हुआ समापन

बगहा : नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट बगहा के तत्वावधान में आयोजित नौ दिवसीय संगीतमय श्री राम कथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव के अंतिम दिन राम राज्याभिषेक मुख्य रूप से आकर्षण का केंद्र बना रहा। अंतिम दिन की कथा में लंका दहन,लक्ष्मण और राम का नागपाश में फंसना, कुंभकर्ण व मेघनाथ मरण तथा अंत में रावण मरण के उपरांत राम का अयोध्या आगमन फिर राम का भव्य स्वागत के साथ-साथ राम राज्याभिषेक की कथा महाराज जी ने कही ।ततपश्चात उन्होंने सज्जन और दुर्जन में अंतर पर चर्चा करते हुए सज्जनों को चंदन का वृक्ष और दुल्हन को कुल्हाड़ी की संज्ञा दी । पर निंदा से बड़ा पाप दुनिया में कोई नहीं होता है। इस पर महाराज जी ने काफी विस्तृत चर्चा की । राम राज्याभिषेक के उपरांत कथा व्यास पर आसीन बद्रीधाम के संत श्री सीताराम जी महाराज ने सभी के हाथों में मोमबत्ती प्रज्वलित कर दीप आरती करवायी । महाराज जी ने सबको ज्योति से ज्योति जगाते चलो प्रेम की गंगा बहाते चलो गीत के माध्यम से आरती कराई। हजारों की भीड़ ने राम राज्याभिषेक में अयोध्यानाथ श्री राम की जय कारे लगाए। राम जानकी लक्ष्मण तथा हनुमान की सामूहिक आरती हुई । पूरा रामराज्य का दृश्य नजर आ रहा था।धनतेरस के उपलक्ष्य में आज प्रातः 7:00 बजे से सामूहिक रुद्राभिषेक हुआ ।तदोपरांत हवनकुंड मे आहुति पड़ी और विसर्जन हुआ। आज शाम धन्वंतरी प्राकट्य दिवस पर नारायणी नदी के किनारे कालीघाट मलकौली में निशुल्क दीपदान कार्यक्रम संपन्न होगा । जिसमें आप सभी की उपस्थिति के हम आकांक्षी हैं।

25 वर्षीय शादीशुदा महिला की कनपटी में चाकू मारकर की हत्या

शिवहर : तरियानी थाना क्षेत्र के राजाडीह मठ मसौली गांव में एक 25 वर्षीय महिला को कनपटी में चाकू मारकर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजाडीह मठ मसौली गांव के लक्ष्मी सहनी की शादी शुदा 25 वर्षीय पुत्री खुशबू कुमारी अपने मायके में ही राजाडीह गांव में थी। किसी अज्ञात अपराधी ने सुबह 5:00 बजे के करीब कनपटी में चाकू मारकर हत्या कर दिया है।
मृतिका खुशबू कुमारी की शादी मोतिहारी जिले के मेहसी थाना अंतर्गत हथियार गांव के राजेश सहनी से हुई थी।इस घटना से इलाके में दहशत फैल गया है वहीं तरियानी थाना अध्यक्ष सह इंस्पेक्टर गोरखराम घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन में जुट गए हैं।

पूर्वी चंपारण के मलाही गांव में डेंगू का कहर, 1 दर्जन लोग चपेट मेंं

शिवहर : पूर्वी चंपारण के अरेराज प्रखंड क्षेत्र का मलाही गांव पूरी तरह से डेंगू की चपेट में है। इस गांव में हर रोज डेंगू के नये मरीज सामने आ रहे है। बताया जा रहा है कि अबतक 1 दर्जन से ज्यादा लोग डेंगू से पीड़ित बताए जा रहे है। गांव में लगातार डेंगू के मरीज मिलने और इसके लक्षण दिखे जाने से लोगों में भय व्याप्त है। इधर स्थानीय रेफरल अस्पाल में मरीजों को कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है।
बताया जा रहा है कि रेफरल अस्पताल में महीनों से सीबीसी जांच का केमिकल ही खत्म हो गया है। जिसकी वजह से मरीजों को जांच के लिए निजी जांच घरो का सहारा लेना पड़ रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सोमवार को रेफरल अस्पताल प्रभारी के द्वारा गठित टीम ने उक्त गांव का दौरा कर स्थिति जायजा लिया। मेडिकल टीम ने दौरा करने के बाद स्थिति को भयावह बताया है।

दीपदान कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भक्तोँ में रहा खास उत्साह

बगहा : पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी ,नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट बगहा के तत्वावधान में मलकौली कालीस्थान के प्रांगण मे, नारायणी नदी के तट पर धनवंतरी प्राकट्य दिवस के अवसर पर दीपदान कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। दीपदान कार्यक्रम महापुण्यकारी और लाभकारी होता है ।पुराणों और ग्रंथों की माने तो कार्तिक महीने में विशेषकर, आंवला , तुलसी पीपल ,पाकड़ ,बरगद और नदियों के किनारे दीपदान का कार्य किया जाता है। धनवंतरी प्राकट्य दिवस पर नदियों के किनारे दीप प्रज्वलन और फिर नदी में उनका प्रवाह अत्यंत पुण्यकारी माना गया है । इस दिन रात मे लोग घर के दक्षिण दिशा में चौमुखी दीप प्रज्वलित कर यमराज को दीपदान देते हैं । इससे यमराज प्रसन्न होते हैं । इसी के मद्देनजर नारायणी के तट पर दीपदान कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें हजारों लोग ने भाग लिया। इस अवसर पर पत्रकार श्री सौरभ सुमन,श्री विजयप्रकाश पाठक, वार्ड आयुक्त श्री अजय मोहन गुप्ता समाजसेवी सुनील पाठक भूतपूर्व वार्ड आयुक्त शेषनाथ चौधरी श्री बलीराम पाठक श्री नंदेश्वर पाठक ,श्री कन्हैया लाल दुबे के अलावे कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। नैतिक जागरण मंच के श्री अरुण कुमार सिंह, श्री नंदलाल प्रसाद श्री हृदयानंद दुबे, श्री अरविंद सिंह, श्री पारसनाथ जायसवाल ,श्री उमाशंकर प्रसाद श्री दीपक कुमार , श्री हरि कृष्ण जी , श्री टुनटुन जी श्री रघुवंशी पाठक श्री मिथिलेश कुमार पांडे श्री अभिजीत कुमार सिंह श्री मनोज ठाकुर श्रवण पाणडेय आदि की भूमिका दीपदान कार्यक्रम आयोजित करने में सबसे अधिक रहा। सभी लोग शाम 4:00 बजे कालीस्थान नारायणी के तट पर पहुंचे। तदोपरांत एक महावीरी पताका विंध्याचल से आए आचार्य के मंत्रोच्चारण साथ स्थापित किया गया। मां नारायणी की पूजा की गई। पताका की स्थापना मंच के सचिव निप्पू कुमार पाठक और कथावाचक श्री सीताराम महाराज ने संयुक्त रूप से किया । नारायणी की व भगवान विष्णु की दिव्य आरती के साथ लोक दीप प्रज्वलित कर नारायणी नदी में प्रवाहित किए। दीपदान कार्यक्रम के उपरांत प्रसाद वितरण हुआ ।सन् फ्लावर चिल्ड्रेंस एकेडमी के बच्चों द्वारा घाट को सजाने के लिए तरह-तरह की रंगोलियां बनाई गई थी । इतना आकर्षक और मनोरम छटा देख कर सब का मन प्रफुल्लित हो रहा था।
अंत मे दीप प्रज्वलन का मात्र एक उद्देश्य नदियों को स्वच्छ और निर्मल बुलाना है। आइए दीपदान कार्यक्रम के बहाने नदियों को निर्मल को स्वच्छ बनाने का उत्तरदायित्व हम सभी निभाए ।नदियां स्वच्छ रहेंगी तो हमारे संस्कार स्वच्छ रहेंगे। नदियां निर्मल बनेंगीं तो हमारे मन निर्मल होंगे क्योंकि जैसे पिएंगे पानी वैसे ही होगी हमारी बानी।

अंचलाधिकारी ने मझौलिया प्रखंड के भिन्न-भिन्न क्षेत्र के छठ घाट का किया निरीक्षण

बगहा : मझौलिया थाना क्षेत्र के डुमरी, रामपुरवा महानवा हरपुर गढ़वा, नौतन खुर्द रतन माला सहित दर्जनों पंचायतों के छठ घाट का निरीक्षण अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार सिन्हा ने किया।

इस दौरान विधि व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए विशेष दिशा-निर्देश दिया। वहीं पूर्व से विवादित मझौलिया गांव के छठ घाट का निरीक्षण के क्रम में वहाँ उपस्थित लोगों से आपसी एकता एवं भाईचारा के साथ विगत वर्षो की भांति शांतिपूर्वक छठ पर्व मनाने की अपील की। साथ ही लोगों आश्वासन दिया कि छठ बीतने के बाद नाले के पानी का स्थाई समाधान कर दिया जायेग।

जिसके बाद लोगों में सहमति बनी। अंचलाधिकारी श्री सिन्हा ने जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीण जनता से अनुरोध किया कि दीपावली एवं छठ पर्व में अपने विवेक से काम लें। किसी भी प्रकार के अफवाह में नहीं पड़े।

मीडिया से बातचीत के दौरान लोगों ने अंचलाधिकारी की सराहना की। लोगों का कहना था कि पहली बार ऐसे देखा जा रहा है कि अंचलाधिकारी स्वयं थाना क्षेत्र के सभी छठ घाटों का निरीक्षण कर रहे हैं। और लोगों को मार्गदर्शन दे रहे हैं। आपको बता दें कि निरीक्षण के दौरान अंचल निरीक्षक हरिशंकर राम के साथ साथ दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

दीपावली और छठ पर्व को लेकर मझौलिया थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

बेतिया : मझौलिया थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की सम्पन्न बैठक में दीवावली और छठ को सम्पन्न कराने के लिये रणनीति बनी। बैठक की अध्यक्षता नवागत थांनाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने की।उन्होंने उपस्थित जन समूह और जन प्रतिनिधियों से परिचय प्राप्त किया तथा छठ घाटों की समस्याएं चाव से सुना और समाधान की दिशा में रणनीति बनायी।सीओ प्रवीण कुमार सिन्हा ने रेलवे लाइन के निकट वाले छठ घाटों पर सतर्कता बरतने का आह्वान किया और पुलिस की पदस्थापना पर बल दिया।बीडीओ गुरुदेव प्रसाद गुप्ता ने कहा कि छठ घाटों पर बननेवाले पंडाल में बिजली का शॉर्ट सर्किट नहीं हो।
पटाखा का इश्तेमाल कम से कम करे।थांनाध्यक्ष श्री गुप्ता ने बताया कि खासकर त्योहारों के अवसर पर अफवाह फैलाया जाता है।

उन्होंने लोगों को अफवाहों से बचने की सलाह दी। कई छोटी बड़ी एहतियात बरतने की बात कही गयी। इस मौके पर मुखिया संघ के अध्यक्ष चंद्र किशोर सिंह,प्रखंड प्रमुख पुत्र सुरेंद्र साह जदयू के प्रखंड अध्यक्ष अशोक पटेल, मुखिया अनिल कुमार बैठा, सोहन साह,सेनुअरिया के पूर्व मुखिया रिंकू श्रीवास्तव,अंगद सिंह विक्रमा साह, सरपंच संघ के अध्यक्ष जट्टा शंकर सिंह समेत थाना के पुलिस कर्मी मुख्य रूप से उपस्थित थे।उपस्थित जनो के सुझाव को प्रशासनिक अधिकारियों ने नोट किया और अमल करने का भरोसा दिलाया।

About Aditya Prakash Srivastva

x

Check Also

कुशीनगर में दिनदहाड़े असलहा के दम पर बदमाशों ने ए 1.60करोड़ लूटे,दहशत

Spread the loveसुनील तिवारी/शम्भू मिश्र 10 दिसंबर, कुशीनगर केसरी कुशीनगर ।हाटा कोतवाली थाना क्षेत्र के ...

जालौन : प्रशासन की आंखोंं में धूल झोंक बहू को जलाकर मारने वाले ससुराल पक्षोंं को बचाने मे लगे सत्ताधारी

Spread the love(०९ दिसम्बर) आजाद अहमद, कुशीनगर केसरी जालौन(उ.प्र.)। नवविवाहिता की आग से जलकर हुई ...

बगहा (प.च.) : डीआईजी और एसपी डीजी के नशा मुुक्ति अभियान की सफलता में जुटे

Spread the love(०९ दिसम्बर) विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी बगहा प.च.बिहार /मझौलिया। सामाजिक संगठन और ...

कुशीनगरः भाकियू का धरना प्रर्दशन चौदहवें दिन जारी,नहीं सुन रहा कोई जिम्मेदार

Spread the loveकुशीनगर।भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई, कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह की ...