उत्तर प्रदेश कुशीनगर क्राइम राज्य

कुशीनगर : एन एच पर पलटी लग्जरी बस,एक की मौत बाकी घायल

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

सुनील तिवारी/शम्भू मिश्र कुशीनगर केसरी कुशीनगर (०७ नवंबर)। तरयासुजान थाना क्षेत्र स्थित हरिहरपुर के सामने फोरलेन पर नई दिल्ली से मोतीहारी जा रही यात्रियों से भरी लग्जरी बस अचानक पलट गई। इस घटना में एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। एनएच पर बस पलटते ही यात्रियों में कोहराम मच गया। चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों व फोरलेन के रास्ते गुजर रहे लोगों ने बस का शीशा तोड़कर यात्रियों की मदद में जुट गये। लग्जरी बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। एसडीएम व सीओ के अगुवाई में मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी तमकुही पहुंचाया। जहां गंभीर रूप से घायल दस घायलों को भर्ती करके डाक्टरों की टीम इलाज में जुटी हुई है।

बुधवार को नई दिल्ली आनंद बिहार से हरेराम ट्रेवेल्स की बस यात्रियों को लेकर बिहार के मोतीहारी जा रही थी। तमकुहीराज कस्बा के पार हरिहरपुर के सामने अचानक चालक एक ट्रक के ओवरटेक करने के प्रयास में संतुलन खो बैठा। इससे यात्रियों से भरी बस डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। बस पलटते ही यात्रियों में कोहराम मच गया। चीख पुकार सुन कर आस पास के गांवों के काफी संख्या में लोग मदद के लिए मौके पर पहुंच गए। राहगीरो की मदद से लोगों ने बस का शीशा तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला।

इस बस दुर्घटना में दो दर्जन से अधिक लोगों को चोटें आई वहीं बस मं दब जाने से सुधीर साहनी उम्र 30 वर्ष निवासी ताजपुर सरैया जिला पुर्वी चंपारण बिहार की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही तमकुहीराज क्षेत्र के लोगों सहित स्थानीय प्रशासन में बड़ी घटना की आशंका से हडकंप मच गया। सूचना के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर तमकुहीराज प्रशासन हरकत में आ गया।
एसडीएम प्रमोद कुमार व सीओ आरके तिवारी की अगुवाई में तरयासुजान, सेवरही व पटहेरवा पुलिस सहित डायल 100 की आधा दर्जन गाड़ियों के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गये। एंबुलेंस से घायलों को सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सा अधीक्षक तमकुहीराज डा. राकेश गुप्ता कीअगुवाई में अस्पताल प्रशासन घायलों के प्राथमिक उपचार जुट गया। दुर्घटना के कारण लगभग एक घंटे तक एनएच पर आवागमन बाधित रहा।

About the author

Aditya Prakash Srivastva