पटना : बिहार की महत्वपूर्ण खबरें

Spread the love

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी बिहार(०९ नवंबर) की रिपोर्ट……

एक युवक की गोली मार कर की हत्या, अपराधी मौके से हुए फरार

बगहा : बगहा पुलिस जिला के भीतहा थाना ओ पी क्षेत्र के भितहा प्रखंडअन्तर्गत पंचायत राज भूइधरवा गांव मे देर रात्री 9:30 के लगभग अपराधीयो ने एक युवक को गोली मार दी।

गोली लगने से एक ब्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुच मामले जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष दिनेश कुमार दास ने बताया कि भुईधरवा गांव के बिंदा सिंह पटेल पिता नन्दलाल पटेल को अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौक़े पर पहुची पर काफी देर हो चुकी थी । मौके से एक देसी कट्टा के साथ एक जिंदा कारतूस भी बरामद हुई है ।थानाध्यक्ष ने परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि अपराधी कोई भी हो जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा । खबर लिखे जाने तक शव को अंतिम परिक्षण के लिए भेज दिया गया है।

दीपावली के दिन पटाके से जले हुए घरो के बीच बाटींं गई ठंडक से बचने के लिये कम्बल

बगहा : चौतरवा थाना क्षेत्र के रतवल गांव में स्व०राघव राव कि पत्नी किशोरी देवी के सौजन्य से धन्नजय राव ने रतवल मे घर जले हुए लोगों के बीच कम्बल बांटे।श्री धन्नजय राव ने बताया कि सर्वेश्वरी समुह और भगवान राम सेवा आश्रम बनारस के तत्वधान मे घर जले असहाय गरीबो को ठन्ड से बचने के लिए कम्बल का बितरण गौरी बैठा, राजेश्वर पासवान, बिनोद तुरहा, बुच्ची तुरहा के बीच किए ।मौके पर समाज सेवी बृजेश्वर राव अनिल पटेल, गगनदेव राव दिनेश यादव सतन बैठा,भुलाई राव आदि रहे।

प्रधानमंत्री आवासयोजना के तहत दीपावली के दिन 8127 परिवारों को गृहप्रवेश कराया गया

बेतिया : प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत पश्चिम चम्पारण जिला के कुल 8127 गृहविहीन परिवारों को दीपावली के अवसर पर एक-एक आवास का तोहफा दिया गया। प्रशासन द्वारा इन परिवारों को बकायदा विधिपूर्वक गृहप्रवेश कराया गया। दीपावली के दिन नया घर पाकर इनकी खुशियों में चार चाँद लग गये।
ज्ञातव्य हो कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत गृहविहीन परिवारों को पक्का मकान बनाकर उन्हें मुहैया कराया जा रहा है। लाभार्थियों का चयन एसईसीसी डाटा में प्राप्त अंक के आधार पर किया जाता है।
प्राप्त सूचनानुसार प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) का वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 में लाभान्वित करने योग्य लाभार्थियों की संख्या 45407 है। इनमें से दिनांक- 8.11.2018 तक 8406 आवास निर्मित कर लिये गये हैं। जिसमें गौनाहा प्रखंड में पूर्ण आवासों की संख्या 641 है। वहीं बगहा-2 प्रखंड में 1584, लौरिया प्रखंड में 289, मझौलिया प्रखंड में 671, नरकटियागंज प्रखंड में 460, बैरिया प्रखंड में 464, बेतिया प्रखंड में 190, बगहा-1 प्रखंड में 673, नौतन प्रखंड में 614, भितहां प्रखंड में 209, चनपटिया प्रखंड में 455, योगापट्टी प्रखंड में 455, पिपरासी प्रखंड में 103, मैनाटांड़ प्रखंड में 401, मधुबनी प्रखंड में 140, रामनगर प्रखंड में 531, सिकटा प्रखंड में 354 एवं ठकराहां प्रखंड में में 172 आवास शामिल हैं।

You may have missed