पटना : बिहार की महत्वपूर्ण खबरें

Spread the love

 (०५ दिसम्बर)

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी बिहार की रिपोर्ट…..

बड़ी मात्रा शराब की खेप के साथ ढाका पुलिस ने किया बरामद

पूर्वी चम्पारण : ढाका पुलिस ने पड़डी नाहर के समीप से एक बलोरो पर लदे नेपाली शराब  लगभग पच्चीस सौ बोतल को जप्त किया है कारोबारी भागने में सफल रहा। खबर की पुष्टि इस्पेक्टर ए. के. आजाद ने की।

बिहार की राजधानी में 72 घंटे के अंदर दो हत्याओं से फैली सनसनी

पटना : बिहार की राजधानी स्थित पटना हाई कोर्ट के एक वकील को बुधवार दिन दहाड़े बदमाशों ने गोली मारी दी।
शास्त्रीनगर पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में पड़ने वाले राजवंशी नगर में यह घटना हुई। पुलिस के मुताबिक मृतक वकील की पहचान जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है। घटना के बाद शास्त्रीनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है और इस हत्या के पीछे के कारणों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है। मृतक के पड़ोसियों ने बताया कि उन्हें उस वक्त गोली मारी गई जब वह सुबह अपने घर से निकलकर हाई कोर्ट जा रहे थे। पिछले 72 घंटों में हुआ इस तरह का यह दूसरा मामला है बिहार की राजधानी पटना में। सोमवार को पुलिस कॉन्स्टेबल मुकेश सिंह को पटना सेंट्रल स्कूल के पास गोली मार दी गई थी। जिस वक्त उन्हें गोली मारी गई उस समय वह छापा मारने पहुंचे थे।

मिशन मर्यादा के तहत मझरिया शेख पंचायत का हुआ ओडीएफ, सभी वार्डो को किया गया सम्मानित

बगहा : मझौलिय प्रखण्ड क्षेत्र के मझरिया शेख पंचायत हुआ ओडीएफ घोषित। यह कार्यक्रम पंचायत सरकार भवन में सम्पन्न हुआ। प्रखण्ड समन्वयक अभय कुमार के देख रेख में ओडीएफ कार्यक्रम किया गया। उन्होंने उपस्थित नागरिकों व जनप्रतिनिधियों को बताया कि शौचालय का उपयोग करें। शौचालय उपयोग करने से बीमारियां नही आती है। जिन लोगों ने शौचालय नही बनाया है वो लोग अपना शौचालय जल्द से बनाकर तैयार कर ले। शौचालय बनवाने के बाद सरकार द्वारा 12 हजार रुपया का प्रोत्साहन राशी लाभार्थी के खाते में भेज दी जायेगी।

गौरतलब है की कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों व नागरिकों को खुले में शौच नही करने व नही करने देने की शपथ दिलाई गयी। ततपश्चात मुखिया जाकिर हुसैन खान को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।उपस्थित सभी वार्डो को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।इस मौके पर पंचायत सचिव भोला मांझी, नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह, समन्यवक पूनम देवी, पंचायत रोजगार सेवक कमलेश दास, ग्रामीण आवास सहायक चंदन कुमार, कार्यपालक सहायक आशीष कुमार सहित पंचायत के सभी वार्ड सदस्य व नागरिक मौजूद रहे।

ट्रेक्टर और मोटरसाइकिल की भीड़ंत मे 3 की मौत

मुजफ्फरपुर : तुर्की ओपी क्षेत्र के बाकरपुर मेें एक अनियंत्रित ट्रैक्टर मोटरसाइकिल को टक्कर मार दिया जिसमें तीन लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई। सूचना पर पुलिस पहुंचकर अग्रिम कार्रवााई में जुट गई।

बाइकर्स गैंग ने बरपाया कहर

मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा एक्सिस बैंक से निकले मुजफ्फरपुर में बाइकर्स गैंग ने बरपाया कहर। मिठनपुरा एक्सिस बैंक से निकले कस्टमर से 6,00,000 छिन लिया। कटरा में सीएसपी संचालक को गोली मारकर लूट की सूचना मीली वहीं स्टेशन रोड में 2,00,000 छीनने का प्रयास किये जाने की सूचना मिली।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल लुुुटेरोंं तक पहुंचने की फिराक में लगी पुलिस।

पिकअप-बोलेरो और ट्रैक्टर में टक्कर, पुल के निचे गिरा पिकअप

मुजफ्फरपुर : बोलेरो, पिकअप और ट्रैक्टर के भिड़ंत में पुल से नीचे पिकअप के गिरने से पिकअप के चालक की स्थिति गंभीर हो गई। हालत की गम्भीरता को देखतेे हुए चालक को डॉक्टरोंं ने मोतिहारी रेफर कर दिया। NH 28 A पीपराकोठी के मोहना पुल पर हुई घटना। मौके पर पुुुलिस बल पहुंंच कर मामले की छानबीन में जुट गया।

डूमरियाघाट थाने में जप्त विदेशी शराब का हुआ विनष्टिकरण

मुजफ्फरपुर : डूमरियाघाट नेशनल हाईवे 28 पर बुधवार को नरसिंह बाबा मंदिर के सामने डूमरियाघाट पुल के समीप जिलाधिकारी के आदेशानुसार विदेशी शराब का केसरिया सीओ रंजन कुमार के निगरानी में विनष्टीकरण किया गया। सीओ रंजन कुमार ने बताया कि जप्त विदेशी शराब को जेसीबी मशीन से नष्ट किया गया जिसकी मात्र 295 लीटर था। मौके पर डुमरियाघाट थाना अध्यक्ष अभिनव कुमार दुबे एस आई सनफी पासवान, सुनील यादव आदि मौजूद थे। वही डूमरिया घाट थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी कांच के टुकड़ों को मिट्टी में गड्ढा कर उस के अंदर डाल कर ढक दिया गया । ताकि किसी को इससे कोई नुकसान ना पहुंचे ।

दवा दूकानों में हुई छापेमारी मे बड़े पैमाने पर पाई गई गड़बड़ी

मोतिहारी : केसरिया प्रखंड के दो दवा दूकानों में बुधवार को अवैध दवा बेचने व गलत तरीके से व्यवसाय करने को लेकर छापेमारी हुई। जिसमें बडे पैमाने पर गड़बड़ी पायी गई। वहीं जिला औषधि निरिक्षक सतिश कुमार व हेमंत कुमार ने संयुक्त रुप से बताया कि केसरिया के विशाल ड्रग एंव अम्बे ड्रग नामक थोक दवा विक्रेता दूकानो में छापेमारी की गई।छापेमारी के दौरान बीस औषधियों के बिक्री पर रोक लगाया गया है। साथ हीं दो तरह की संदिग्ध औषधि को जांच व विश्लेषण के लिये ले जाया गया है। गलत पाये जाने पर विभागीय कार्यवायी करने कि भी बात कही। वहीं अम्बे ड्रग व विशाल ड्रग के दूकानों का सभी तरह की क्रय विक्रय कि जांच भी की गई। गौरतलब हो कि पूर्व में भी केसरिया के दो दूकानों में छापेमारी कर दवाईयां को जांच एवं विश्लेषण के लिये लेकर गये थे लेकिन अब तक उनपर किसी तरह का विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई कारवाई शायद नहीं हो सकी है। छापेमारी दल में औषधि निरिक्षक संजय कुमार सतिश कुमार एवं हेमन्त कुमार शामिल थे।

About Aditya Prakash Srivastva

x

Check Also

कुशीनगर में दिनदहाड़े असलहा के दम पर बदमाशों ने ए 1.60करोड़ लूटे,दहशत

Spread the loveसुनील तिवारी/शम्भू मिश्र 10 दिसंबर, कुशीनगर केसरी कुशीनगर ।हाटा कोतवाली थाना क्षेत्र के ...

जालौन : प्रशासन की आंखोंं में धूल झोंक बहू को जलाकर मारने वाले ससुराल पक्षोंं को बचाने मे लगे सत्ताधारी

Spread the love(०९ दिसम्बर) आजाद अहमद, कुशीनगर केसरी जालौन(उ.प्र.)। नवविवाहिता की आग से जलकर हुई ...

बगहा (प.च.) : डीआईजी और एसपी डीजी के नशा मुुक्ति अभियान की सफलता में जुटे

Spread the love(०९ दिसम्बर) विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी बगहा प.च.बिहार /मझौलिया। सामाजिक संगठन और ...

कुशीनगरः भाकियू का धरना प्रर्दशन चौदहवें दिन जारी,नहीं सुन रहा कोई जिम्मेदार

Spread the loveकुशीनगर।भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई, कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह की ...