कुशीनगरःविभिन्न संगठनों ने मनायी डा.भीम राव अम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस

Spread the love

सुनील तिवारी/शम्भू मिश्र
कुशीनगर ।( 6दिसम्बर कुशीनगर केसरी)

आज भारत संविधान के निर्माता डाक्टर भीमराव अंबेडकर की 63 वें परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर विभिन्न संगठनों के लोगों ने पडरौना नगर के कठकुईयां मोड स्थित उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण किया साथ ही एक गोष्ठी का आयोजन कर अपने अपने विचार भी रखें।

इस सिलसिले में आज शनिवार को भीमराव अंबेडकर के 63 वें परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर एआईएमआईएम पार्टी की जिला इकाई से जुड़े लोगों में जिला अध्यक्ष सलाउद्दीन हिंदल राजेश चन्द्रा,जय सिंह सैंथवार पिन्टू राम ,निजामुद्दीन अंसारी, रहीमुद्दीन, बिलाल अंसारी ,बैरिस्टर प्रसाद ,नगर के कठकुईयां मोड़ पर डॉक्टर भीमराव के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही एक सभा का आयोजन कर उक्त लोगों ने अपने संयुक्त संबोधन में कहा कि वर्तमान समय में देश की कानून व्यवस्था चरमरा गई है ,आम नागरिक का जनजीवन महंगाई की वजह से अस्त व्यस्त दिख रहा है। इस समय में जनता को एकजुट होकर जन आंदोलन छेड़ने की जरूरत है ।वक्ताओं ने आगे कहा कि संविधान को बदलने का कुचक्र भी रचा जा रहा है ,इससे सभी लोगों को सजग रहने की जरूरत है, क्योंकि संविधान की देन है कि शोषित दलित पिछड़े अल्पसंख्यक का हक मिल पा रहा है नहीं तो उन्हें समाज में उपेक्षा की नजर से देखा जाता रहा है । इसलिए संविधान को बचाने की जरूरत है । बैठक की अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ नेता जय सिंह सैंथवार ने किया तथा संचालन जिला प्रभारी मोइनुद्दीन सिद्दीकी ने की ।

 

इसी क्रम में व्यापार मंडल के नगर उपाध्यक्ष व वरिष्ठ समाजसेवी मनोज मोदनवाल के नेतृत्व में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया, साथ ही उन्होंने कहा कि इनके बताये गए रास्ते पर चलने की जरूरत है, जिससे दलित शोषित समाज को भी समाज में अपना अधिकार व हक मिल सके । वही भारतीय जनता पार्टी के मार्कंडेय शाही ,मनीष जायसवाल, रौनक अली देहाती , रमेश मदृेशिया पहुंच डॉ आंबेडकर के माल्यार्पण कर उनके बताये गए रास्तों पर अमल करने की बात कही। बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष रमेश कुमार ,पूर्व जिला अध्यक्ष राम ध्यान प्रसाद, शाहिद लारी, केपी मौर्या, निगम गौतम ,घनश्याम खरवार ,सुरेश चंद्र, भारती ,डाक्टर चंद्रिका प्रसाद ,शिवांग सिंह, अमित कुमार ,आदित्य डॉ भीमराव के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। समाजवादी पार्टी के एमएलसी राम अवध यादव ,पार्टी के जिला अध्यक्ष इलियास अंसारी ,पूर्व सांसद बालेश्वर यादव, विजेंद्र पाल उर्फ बबलू यादव, ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ,नथुनी कुशवाहा ,कौशल शुक्ला, बजरंगी यादव, राम लखन यादव ,निकेश यादव,राजकिशोर यादव, हिमांशु श्रीवास्तव ,कैसर जमाल टीटू,प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।वही कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष रामविलास सिंह के नेतृत्व में पडरौना नगर के दरबार स्थित कांग्रेस कार्याल पहुंचे कांग्रेसियों मे मनीष जायसवाल ,संतोष श्रीवास्तव ,शमशेर मल्ल, संतोष सिंह,अभिषेक बंका , लोकसभा प्रभारी अध्यक्ष मोहम्मद जाहिरुद्दीन,नवीज आलम ,अखलाक खां आदी ने डॉक्टर के प्रतिमा के पास पहुंचकर माल्यार्पण किया कथा उनके बताए गए रास्तों पर चलने का संकल्प लिए | इस तरह हिंदू युवा वाहिनी व विश्व हिंदू महासंघ से जुड़े लोगों ने भी नगर के कटकुईयां मोड डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

About Aditya Prakash Srivastva

x

Check Also

कुशीनगर में दिनदहाड़े असलहा के दम पर बदमाशों ने ए 1.60करोड़ लूटे,दहशत

Spread the loveसुनील तिवारी/शम्भू मिश्र 10 दिसंबर, कुशीनगर केसरी कुशीनगर ।हाटा कोतवाली थाना क्षेत्र के ...

जालौन : प्रशासन की आंखोंं में धूल झोंक बहू को जलाकर मारने वाले ससुराल पक्षोंं को बचाने मे लगे सत्ताधारी

Spread the love(०९ दिसम्बर) आजाद अहमद, कुशीनगर केसरी जालौन(उ.प्र.)। नवविवाहिता की आग से जलकर हुई ...

बगहा (प.च.) : डीआईजी और एसपी डीजी के नशा मुुक्ति अभियान की सफलता में जुटे

Spread the love(०९ दिसम्बर) विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी बगहा प.च.बिहार /मझौलिया। सामाजिक संगठन और ...

कुशीनगरः भाकियू का धरना प्रर्दशन चौदहवें दिन जारी,नहीं सुन रहा कोई जिम्मेदार

Spread the loveकुशीनगर।भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई, कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह की ...