कुशीनगर :: विषम परिस्थितियों में भी अपने लोकतंत्र को नहीं छोड़ना चाहिए, मतदाता जरूर बने एवं मतदान अधिकार के रुप में प्रयोग करें : एसडीएम

Spread the love
(०७ दिसम्बर)
आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव, कुशीनगर केसरी कुशीनगर। हनुमान इण्टर कालेज में मतदाता जागरूकता अभियान २०१८ का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि एसडीएम सदर गुलाबचन्द राम, विशिष्ठ अतिथि डीआईओएस व तहसीलदार सदर व अध्यक्षता प्रबंधक ह.इ.का. मनोज शारश्वत ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती व हनुमानजी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित करके मुख्य अतिथि ने किया।
कार्यक्रम के दौरान एसडीएम सदर ने आये हुए लोगों व बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विषम परिस्थितियों में भी अपने लोकतंत्र को नहीं छोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने मत का सही प्रयोग करके हम सही प्रतिनिधियों को सदन में भेज कर अपने देश व प्रदेश की चौमुखी विकास में अपना योगदान करते हैं इसलिए हमें अपने मत का प्रयोग आवश्यक रुप से करना चाहिए। आगे उन्होंने बताया कि मताधिकार हमारा लोकतंत्र पर अधिकार है इसलिए अपने घर या आसपास में १८ वर्ष से ऊपर के लोगों को मतदाता बनने के लिए जागरूक करना चाहिए और उनका नाम मतदाता सूची में आवश्यक रुप से जुड़वाना चाहिए। इसके लिए सरकार ने बीएलओ भी नियुक्त किए हैं और आनलाइन सुविधा भी शुरू कर रखा है। एसडीएम ने बताया कि अभी भी महिला मतदाताओं का नाम सूची में शत प्रतिशत नहीं है। इसलिए महिला, दिव्यांग मतदाताओं को विशेष रूप से जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने आये हुए सभी लोगों से अपील भी किया कि चुनाव के दिन सबसे पहले हमें अपने मत का प्रयोग करने चाहिए फिर कोई अन्य कार्य। आगे ये भी बताया कि अगर चुनाव में खड़े प्रत्याशी हमें नहीं पसन्द हैं या ठीक नहीं हैं तो भी हमें अपने मत का प्रयोग करना चाहिए उसके लिए भी चुनाव आयोग ने नोटा का विकल्प दिया है।
अन्त में एसडीएम ने मतदाता जागरूकता अभियान २०१८ की रैली को झंडा दिखा कर रवाना किया।
जो हनुमान इण्टर कालेज से निकल कर सुभाष चौक, कोतवाली, कसेरा टोली चौराहा के रास्ते साहबगंज होते हुए रामकोला रोड के रास्ते पुनः हनुमान इण्टर कालेज में आकर समाप्त हुआ। 
इस अवसर पर एसडीएम द्वारा मतदाता जागरूकता  अभियान के तहत रियल पैराडाइज एकेडमी की प्रधानाचार्या डा. सुनीता पाण्डेय को भी सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हनुमान इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य शैलैन्द्र दत्त शुक्ल, लेखपाल योगेंद्र गुप्ता, बलराम कुशवाहा, प्रदुम्न राय, मनीष पाण्डेय, राहुल दीक्षित, उत्कर्ष चौबे, रंजीत जायसवाल, पींकी मिश्रा, लक्ष्मी वर्मा, रामदर्शन शर्मा, सुभाष गुप्ता, देवेश पाण्डेय, सुनील कुशवाहा, तहसील पडरौना क्षेत्र के सभी बीएलओ, प्रधान सहित हनुमान इण्टर कालेज के सभी छात्र व छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का कुशल संचालन शिक्षक अनूप मिश्रा ने किया।
इस अवसर पर ह.इ.का. एवं रीयल पैराडाइज एकेडमी के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम और मतदाता जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक किया गया।

About Aditya Prakash Srivastva

x

Check Also

कुशीनगर में दिनदहाड़े असलहा के दम पर बदमाशों ने ए 1.60करोड़ लूटे,दहशत

Spread the loveसुनील तिवारी/शम्भू मिश्र 10 दिसंबर, कुशीनगर केसरी कुशीनगर ।हाटा कोतवाली थाना क्षेत्र के ...

जालौन : प्रशासन की आंखोंं में धूल झोंक बहू को जलाकर मारने वाले ससुराल पक्षोंं को बचाने मे लगे सत्ताधारी

Spread the love(०९ दिसम्बर) आजाद अहमद, कुशीनगर केसरी जालौन(उ.प्र.)। नवविवाहिता की आग से जलकर हुई ...

बगहा (प.च.) : डीआईजी और एसपी डीजी के नशा मुुक्ति अभियान की सफलता में जुटे

Spread the love(०९ दिसम्बर) विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी बगहा प.च.बिहार /मझौलिया। सामाजिक संगठन और ...

कुशीनगरः भाकियू का धरना प्रर्दशन चौदहवें दिन जारी,नहीं सुन रहा कोई जिम्मेदार

Spread the loveकुशीनगर।भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई, कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह की ...