पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राजनीति राज्य

बगहा(प.चं.) :: बिहार के पंचायत के विकास से ही बिहार का विकास सम्भव : पप्पू यादव

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/केके न्यूज24, बिहार(१२ सितंबर)। बगहा प्रखंड एक के चखनी रजवटिया पंचायत स्थित राम जानकी मंदिर में राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकारिणी की बैठक हुई। युवा राजद जिलाध्यझ पप्पू यादव ने बताया कि बिहार की बदहाली का मुख्य कारण पंचायतों की बदहाली, गांवों का पिछड़ापन, युवाओं का बेरोजगारी, महिलाओं का शोषण और उत्पीड़न एवं देर से मिलने वाली न्याय प्रणाली है। आज भी गांव पंचायत के ग्रामीण शोषण और बेरोजगारी के शिकार होकर भुखमरी के कगार पर हैं। प्रदेश के 80 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। जिससे वे प्रदेश से पलायन होकर अपना जीविकोपार्जन करते हैं। कृषि प्रधान बिहार आज भी कृषि में पीछे है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन प्रभारी शब्बीर शाह ने कहा कि महागठबंधन में जो जहां से लड़े सभी कार्यकर्ता तन मन धन से उनकी मदद करेंगे। अपने संबोधन में कार्यक्रम के मुख्य आयोजक व युवा राजद के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कार्यकर्ताओं से सत्ता पक्ष की जन विरोधी कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अनुसूचित जाति के लोगों के परिजनों के मरने पर नौकरी देने की बात कहीं जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
राजद नेता प्रखंड अध्यक्ष गोविंदा शर्मा ने कहा कि आधुनिक शिक्षा और चिकित्सा पंचायतों के गरीबों और कमजोर लोगों से आज भी कोशों दूर है। शिक्षा और कृषि उपकरणों पर जीएसटी लगाना अत्यंत ही दुखद है। राकेश कुमार पांडे जिला अध्यक्ष सह प्रवक्ता ने अपने संबोधन में बताया कि हमरी पार्टी की सरकार बनती है तो सबसे पहले पंचायतों का विकास करते हुए रोजगार के अवसर सृजन किए जाएंगे बिहार में आने वाली प्राकृतिक आपदा बाढ़ और सुखाड़ पर विस्तृत कार्य योजना तैयार करते हुए समृद्ध बिहार की स्थापना करना है।
कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में जिला प्रवक्ता राकेश कुमार पांडे युवा राजद प्रधान जिला महासचिव अमरेंद्र कुमार मिश्रा, जिला महासचिव अतुल पांडे, मजीद आलम, पूर्व मुखिया लाल बाबू यादव रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विजय कुमार महतो तथा मंच संचालन प्रधान महासचिव आलमगीर रब्बानी ने किया। मौके पर राजद के कार्यकर्ता अनिल कुमार यादव मुंशी यादव मोहम्मद तबरेज अशफाक के साथ दर्जनों की संख्या में राजा से जुड़े लोग मौजूद रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment