उत्तर प्रदेश राजनीति राज्य सोनभद्र

सोनभद्र :: औधोगिक संस्थाओं के दबाव से ओवरलोडिंग के कारण सडक हो रही क्षतिग्रस्त के संबंध में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन व विहिप के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर किया कार्यवाही की मांग

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अवधेश शुक्ला, कुशीनगर केसरी/केके न्यूज24, रेनुकूट, सोनभद्र(२९ सितंबर)। जनपद में स्थित औद्योगिक संस्थानों द्वारा कराए जा रहे ओवरलोडिंग के कारण सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के संबंध में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन व विहिप के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर इस पर रोक लगाने की मांग की। जिलाधिकारी ने मामले की जानकारी होने के बाद तत्काल मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जनपद के सभी पावर प्लांट को निर्देश दिया है कि वे मानक के अनुरूप लोड ना देने वाले प्लांटों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी पावर प्लांटों को कांटा पर्ची के साथ इनवॉइस भी देना होगा अगर बिना कांटा पर्ची के कोई भी माल पावर प्लांट लोड करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ओवरलोड पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए तत्काल परिवहन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए।विहिप के प्रांतीय धर्म प्रसार प्रमुख नरसिंह त्रिपाठी के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा कि जनपद में स्थापित तमाम औद्योगिक परियोजनाएं अपने यहां से उत्सर्जित होने वाले फ्लाई ऐश का ओवरलोड परिवहन करा रही हैं जिसके वजह से लगातार सड़क क्षतिग्रस्त हो रही हैं। कहीं-कहीं तो सड़क पूरी तरह उखड़ गई है सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के कारण आए दिन जनपद के लोग काल के गाल में समा रहे हैं। उसके बावजूद ओवरलोड परिवहन बंद नहीं हो रहा है। ओवरलोड परिवहन कराने में पूरा सिंडिकेट सक्रिय है जो वाहन का नंबर प्लेट बदलकर टू व्हीलर और थ्री व्हीलर का नंबर प्लेट लगाकर टोल प्लाजा पार कर रहा है। जिसके कारण अंडरलोड चलने वाले वाहन स्वामियों पर लाखों रुपए का ई चालान हो रहा है और वह बेवजह मानसिक और आर्थिक परेशानी से जूझ रहे है। प्रतिनिधिमंडल की बातों को सुनकर जिलाधिकारी ने तत्काल परिवहन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस दौरान अजय राय, ट्रक यूनियन के जिलाध्यक्ष अरुण अग्रवाल, तुफैल खान, अनिल अग्रवाल, देवेन्द्र सिंह, मनोज अग्रवाल, मुबारक खान, फारुख खान, मनोज कुमार, संतोष यादव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva