पश्चिमी चम्पारण बिहार बेतिया राजनीति राज्य

बेतिया(प.चं.) :: लिखूंगी भविष्य के पन्नों पर तहरीर की बेतियां बदलकर ही रख दूंगी मैं तेरी तस्वीर : सविता सिंह नेपाली

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/केके न्यूज24, बिहार। बेतिया कविवर की जन्मभूमि और मेरी भी जन्मभूमि है अपने पूर्वजों की ऐतिहासिक परंपरा तथा साहित्य और समाज की सेवा का दायित्व ही चुनाव लड़ने का मेरा उद्देश्य है। उक्त बातें सविता सिंह नेपाली(जन अधिकार पार्टी) भावी विधानसभा बेतिया विधायक उम्मीदवार ने अपने आवास पर प्रेस वार्ता के दौरान कही।
आगे सविता सिंह ने कहा कि जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन सच्चा समाज सेवक हैं और बिहार में सत्ता परिवर्तन का प्रबल व्यक्तित्व होने की बातें कहीं। बिहार के कोने कोने में जलजमाव , बाढ़, करोना में भोजन , आवास किसी की हत्या ,बलात्कार हो या भूख की भूख मिटाने की सामग्री वितरण करना हो इलाज मारपीट कर पुलिस द्वारा सताने का मामला और समस्याओं का समाधान करते हैं। आगे उन्होंने कहा कि जब मैं स्वयं पटना के जलजमाव में घिर गई थी तब एक नेताजी की आवश्यक सामग्रियों मुझे भी पहुंचाया। मैं उनकी सेवा भाव से प्रभावित हुई और उनकी पार्टी की सदस्यता ली तथा उन्होंने स्वीकार किया कि मैं बेतिया की बेटी हूं। जमाने से बेतिया की समस्याओं पर मैं एक वृहत विकास धारा बहाना चाहती हुं। हर गली, मोहल्ले को घूमते हुए नाले, नाल, पेंशन, राशन कार्ड जैसी अनेकों समस्याएं लोगों से पता चली है जिसमें मैं चुनाव बीतते ही दूर कर दूंगी ।
छावनी पर बन रहे ओवरब्रिज धीमी गति का राज उसके बदले गए नक्शे, बिना जात पात की बात किये मैं सब की सेवा करना चाहती हूं लोगों का सेवा करना जीवन का लक्ष्य बन चुका है। महारानी जानकी कुंवर और कविवर नेपाली की राष्ट्रभक्ति ही मेरे राह के संबल होंगे। इसी प्रेरणा में मैं आगे विकास के कार्य को बढ़ाएंगे यहां की बेटी होने के नाते हर समस्याओं को समझते हैं आगे उन्होंने कहा कि ‘‘लिखूंगी भविष्य के पन्नों पर वो तहरीर
की बेतियां बदलकर ही रख दूंगी मैं तेरी तस्वीर’’।

आगे नेपाली ने कहा कि लोग लोग जो मेरे परिजनों परिजन हैं का सहयोग आशीर्वाद पाकर मैं धन्य हूं और अपनी जीत के लिए अस्वस्थ हूं। बेतिया का माहौल जिस तरह बनाया जा रहा है वह मेरे बारे में अफवाह फैलाई जा रही है उसका बहिष्कार किया है उससे मेरी हिम्मत दोगुनी हो गई है अफवाह गैंग और मेरे एक साधारण होने के नजरिए से देखने वाले की मै सोच बदल दूंगी। सभी चुनौतियों को जवाब देने और सभी गैंग की चुनौतियों को स्वीकार करते हैं विधानसभा एक सशक्त महिला के हाथों में जा रहा है इससे बेतिया के लोगों को हर संभव सहयोग करूंगी यहा के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना ही मेरी सबसे पहली प्राथमिकता होंगी। यह मेरी सबसे बड़ी जीत है इस अवसर पर कल्पना कुमारी ,अरुण सिंह, सोनू, सादिक, मुन्ना शाहनवाज और पिंकी ,सुरेश राज ,सनी पांडे आदि उपस्थित रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva