पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राजनीति राज्य

बगहा(प.चं.) :: 2 अक्टूबर को किसान विरोधी कानून के समर्थक विधायकों को चुनाव में धूल चटाने का संकल्प लिया गया

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/केके न्यूज24, बिहार। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आलोक में गांधी एवं शास्त्री जयंती के दिन 2 अक्टूबर को संकल्प दिवस के दिन गांव गांव में किसान विरोधी कानून समर्थक जनप्रतिनिधियों के वहिष्कार का संकल्प लेने के बाद 14 अक्टूबर को ष्एमएसपी अधिकार दिवसष् की सफलता की तैयारी शुरु हो गई । उस दिन केन्द्र सरकार के इस झूठे प्रचार का भंडाफोड़ किया जायेगा कि वह डा. स्वामीनाथन कमिशन के आधार पर निम्नतम समर्थन मूल्य दे रही है।
पश्चिम चम्पारण जिला किसान सभा ने यह संकल्प लिया कि जब तक इन काले कानूनों की समाप्ति नहीं हो जाती । तब तक इसके खिलाफ आंदोलन और अभियान निरंतर चलता रहेगा। अ. भा. किसान संघर्ष समन्वय समिति देश के सभी किसानों का आह्वान किया है कि 26-27 नवम्बर को ष् दिल्ली चलोष् आन्दोलन की अभूतपूर्व सफलता के लिए गांवों में सभाएं की जाय और किसान एवं खेत मजदूरों को जगाया जाय । इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा किसानों की भागीदारी हो ताकि किसान विरोधी काला कानून का समर्थन करने वाले विधायकों को विधान सभा चुनाव में धूल चटा कर केन्द्र सरकार को किसानों की ताकत का एहसास करा दिया जाए कि कृषि संबंधी इन काले कानूनों को वापस लेना होगा अन्यथा केंद्र सरकार की भी विदाई असंभावी है । जो किसानों की जिन्दगी पर अमानवीय हमला कर उनका भविष्य बर्बाद करेगा, उसका हश्र यही होगा।
अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आहवान पर पश्चिम चम्पारण जिला किसान सभा ने जिले के विभिन्न पंचायतों में गांधी और शास्त्री जी के जयंती के अवसर पर यह संकल्प लिया कि तब तक आराम नहीं करेगें जबतक भारत के किसान इस संघर्ष में जीत हासिल नहीं कर लेते हैं। बेतिया में किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष प्रभुनाथ गुप्ता , सीटू अध्यक्ष बी के नरुला के नेतृत्व में। सीटू कार्यालय बेतिया में जिला मंत्री शंकर कुमार राव , नीरज बरनवाल के नेतृत्व में संकल्प लिया गया। एस एफ आई की पश्चिम चम्पारण जिला कमिटी के संयोजक अभिमन्यु राव , सोनू चैबे , हसमत , सोनू झा आदि ने गांधी जी प्रतिमा पर संकल्प लिया। चनपटिया प्रखण्ड के बेतिया डीह में किसान सभा के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव ने किसान नेता मनौवर अंसारी , उस्मान मियां , चुमन मियां , गुलफाम मियां , नुमान मियां को संकल्प दिलाया। संकल्प सभा नौतन प्रखण्ड के चुरिहरवा टोला में किसान सभा , खेत मजदूर यूनियन तथा नौजवान सभा के नेता प्रभुनाथ गुप्ता , म. हनीफ , अशर्फी प्रसाद , अवध बिहारी प्रसाद , गोपालजी प्रसाद , प्रेम चंद प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva