पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राज्य

बगहा(प.चं.) :: एसडीएम शेखरआनंद विभिन्न छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिया आवश्यक दिशानिर्देश, संवेदनशील छठ घाटों पर कड़ी सुरक्षा की रहेगी व्यवस्था एसडीएम, बीडीओ, सीओ व नप ईओ रहे मौजूद

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

::- बैरिकेडिंग को लेकर अधिकारियों को छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश। ::- छठ घाटों पर नाविकों, गोताखारों व स्वयंसेवकों की तैनाती होगी।

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/केके न्यूज24, बिहार(१९ नवंबर)। बगहा में लोक आस्था के छठ महापर्व को लेकर प्रशासनिक तैयारियां लगभग पूर्ण हो गई है। बगहा अनुमंडल पदाधिकारी शेखर आनंद ने गुरूवार को अधिकारियों के साथ बगहा के सभी घाटों का जायजा लिया।

बगहा नगर के छठ घाटों के चारों तरफ निरीक्षण करते हुए घाटों की साफ सफाई एवं समुचित व्यवस्था को देखकर संतुष्ट दिखे लेकिन बैरिकेडिंग को लेकर अधिकारियों को छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। वही संवेदनशील छठ घाटों को लेकर निर्देशित किया कि बगहा अनुमंडल सहित बगहा नगर के संवेदनशील छठ घाटों पर नाविकों, गोताखारों व स्वयंसेवकों की तैनाती की जाएगी।

इसके साथ सुरक्षा व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त संख्या में महिला व पुलिस सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। नगर के प्रमुख छठ घाटों पर दंडाधिकारियों को भी तैनात किये जायेंगे।एसडीएम शेखर आनंद,बीडीओ,सीओ व नप ईओ के साथ नगर के प्रमुख छठ घाटों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से सभी छठ घाटों पर जल्द से जल्द बैरिकेडिग कराने,चेंजिंग रूम,शौचालय,पार्किंग,ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। मंगलपुर घाट,काली घाट,गोला घाट,कैलाशवा बाबा घाट,नरैनापुर घाट,डुमवलिया घाट,शास्त्रीनगर घाट, गोड़ियापट्टी, दीनयाल नगर, चखनी रजवटिया आदि सवेदशील घाटों लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया तथा छठ घाटों पर अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से गंडक नदी के बावत में जानकारी प्राप्त की।

एसडीएम श्री आनंद ने बताया कि सभी छठ घाटों पर पर्याप्त लाइटिग व सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए जाएं।छठ घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए स्थानीय सीओ,थानाध्यक्ष को निर्देशित किया।

About the author

Aditya Prakash Srivastva