क्राइम पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राज्य

बगहा(प.चं.) :: वैशाली के गुलनाज को न्याय दिलाने को लेकर स्थानीय लोगों ने नगर में कैंडल मार्च निकालकर किया आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/केके न्यूज24, बिहार(२२ नवंबर)। वैशाली की गुलनाज को जिंदा जलाकर मारने वालों को कड़ी सजा दिलाने व इंसाफ की मांग को लेकर शुक्रवार की शाम बगहा नगर में कैंडल मार्च निकाला गया जो राजकीय मध्य विद्यालय रतनमाला सेे होते हुए बगहा बाजार, चित्रगन्दा चौक तक निकाला गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगोंने गुलनाज को इंसाफ दिलाने को लेकर सड़क पर उतरकर न्याय की मांग किये एवं नारेे भी लगाये।

नगर में शांतिपूर्ण तरीके से कैंडल मार्च निकाला गया ।कैंडल मार्च के दौरान लोगों ने गुलनाज के साथ हुए हैवानियत व जान से मारने को लेकर मांग किया कि गुलनाज को मारने वाले दरिदों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए, तभी उसकी आत्मा को शांति मिलेगी औऱ साथ ही उन दरिदों को ऐसी सजा देंनी चाहिए ताकि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले किसी भी लड़की को गन्दी नजर से देखने से भी डरें। जिसको लेकर लोगों ने सरकार से त्वरित कड़ा रुख अख्तियार करने को कहा ताकि गुलनाज को न्याय मिल सकें साथ ही लड़कियों के लिए कानून बनाएं।जिससे लड़कियों,बच्चियों आदि की सुरक्षा हो सके।कैंडल मार्च कर रहें युवाओं ने कहा कि वैशाली जिले की मुस्लिम लड़की गुलनाज खातून द्वारा शादी से इंकार करने पर सतीश यादव, विजय यादव और चंदन यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर 30 अक्टूबर को मिट्टी तेल छिड़क उसे जलाकर मार डाला था। जो 17 दिनों तक गुलनाज अस्पताल में जिन्दगी की जंग लड़ती रही अंततः वो जिंदगी से हार गई। वही इस मामले को प्रशासनिक अधिकारियों केे द्वारा विगत दिनों पहले दबाया गया। जिससे किसी को कानोंकान खबर ना हुई। वैसे अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं। हमारी बहनों के लिए सुरक्षा के लिए सरकार के द्वारा कोई ठोस कदम नही उठाये जा रहे हैं।

जिससे ऐसी अप्रिय व शर्मसार देने वाली घटनाओं को अंजाम दे रहे हैैै।जिसको खत्म करने लिए कड़े कानून अख्तियार करने की आवश्यकता है। गुलनाज के कातिलों को सरकार जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा दें अन्यथा सड़क पर उतरकर वर्तमान सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करेगे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment