पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राजनीति राज्य

बगहा(प.चं.) :: दया वर्मा हत्याकांड में विधायक रिंकू सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पैदल मार्च कर बगहा अनुमंडल पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को महागठबंधन के नेता और कार्यकर्ताओं ने दिया ज्ञापन

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी, बिहार(२४ फरवरी)। बगहा अनुमंडल के अंबेडकर प्रतिमा के पास बुधवार के दिन महागठबंधन का विशाल सर्वदलीय धरना प्रदर्शन दया वर्मा हत्याकांड को लेकर किया गया। जिसमें बगहा, सिरसिया, नौरंगिया वाल्मिकीनगर, बेतिया आदि से हजारों की संख्या में लोग धरना प्रदर्शन में मौजूद रहे। जिसमें वाल्मिकीनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह नौरंगिया हत्याकांड संख्या 9/21 में नामजद विधायक रिंकू सिंह की गिरफ्तारी को लेकर महागठबंधन के सभी कार्यकर्ता और नेताओं ने गिरफ्तारी की मांग किया।

इस विशाल सर्वदलीय धरना प्रदर्शन में माले के नेता कांग्रेस के नेता राजद के नेता और कई अन्य दल के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। जिन्होंने अपने अभिभाषण व्यक्त किया। जिसमें माले नेता सुनील कुमार राव ने कहा कि दयाराम वर्मा हत्याकांड में नामजद लोगों की गिरफ्तारी तुरंत हो साथ ही उनके परिवार को मुआवजा और उनके परिवार को नौकरी मिले। वहीं कांग्रेस के विधानसभा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री राजेश सिंह ने कहा कि नौरंगिया कांड में नामजद लोग और मौका वारदात पर जब ग्रामीणों ने दया वर्मा की हत्या को देखा उन दोषियों के खिलाफ तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए, साथ ही बिहार सरकार पर भी हमला करते हुए कहा कि ठेकेदारी के चलते दया वर्मा की हत्या की गई सरकार ठेके को मैनेज कर अपने प्रत्याशियों व सहयोगियों को दिया जा रहा। जिसके कारण आम बेरोजगार युवा दूर हो रही। कांग्रेस के विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी और लोकप्रिय नेता इरशाद हुसैन ने कहा कि इस हत्याकांड में नामजद विधायक रिंकू सिंह को बचाने के लिए डीएसपी कैलाश प्रसाद व पुलिस प्रशासन मिलकर उन्हें बचा रही है। इंसाफ के लिए हम लोग अनिश्चितकालीन धरना भी दे सकते हैं, साथ ही पटना तक मार्च भी करेंगे। इस हत्याकांड में सभी नामजद लोगों को गिरफ्तार किया जाए। खासकर विधायक रिंकू सिंह को जिसमें उनके कंस्ट्रक्शन कंपनी की गाड़ी का नंबर प्लेट मौके वारदात पर ग्रामीणों ने बरामद कर पुलिस को सौंपा था। जिससे साफ पता चलता है कि उनकी संलिप्तता को छुपाने के लिए सरकार और पुलिस प्रशासन रिंकू सिंह को बचा रही है। इरशाद हुसैन ने कहा कि जब तक मेरे बदन में खून है तब तक मैं बगहा को आतंकित नहीं होने दूंगा इंसाफ की लड़ाई के लिए मुझे और हमारे लोगों या हजारों लोगों को मार गिराते हैं तो बगहा के तपोभूमि को बर्बाद नहीं होने दूंगा इंसाफ के लिए हमेशा लड़ता रहूंगा।मौके पर मौजूद महागठबंधन के सभी नेताओं ने अपने अभिभाषण में विधायक रिंकू सिंह पर कड़ा हमला बोला साथ ही बगहा पुलिस प्रशासन डीएसपी और एसपी के जांच कार्यों पे लापरवाही और माननीय व विधायक को बचाने के लिए कड़े शब्दों में आलोचना की। इसी के साथ महागठबंधन के नेताओं ने पैदल मार्च कर अनुमंडल पदाधिकारी के नाम ज्ञापन अपर एसडीएम सरफराज नवाज को और साथ ही पुलिस अधीक्षक के नाम से कार्यालय में ओएसडी विजय कुमार चौधरी को लिखित ज्ञापन जमा किया। मौके पर परशुराम यादव ,राजेश सिंह, इरशाद हुसैन ,सुनील कुमार राव, तुफैल अहमद धर्मजीत प्रसाद, संदेश कुमार, चुन्नू पांडे, सुरेंद्र यादव, अख्तर हुसैन, उत्कर्ष आदि नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva