खेल पूर्वी चम्पारण बिहार मोतिहारी राज्य

मोतिहारी : जनपद की खबरें

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

(०५ जनवरी, शनिवार)

केतन कुमार, केके न्यूज24/कुशीनगर केसरी ढाका की रिपोर्ट

पूर्वी चंपारण ने जीता मैच,पर छपरा ने जीता दिल

मोतिहारी : आज पूर्वी चंपारण जिले के अंतर्गत चकिया प्रखण्ड के पीपरा स्टेशन के बेदिबन-मधुबन गांव में जे0ए0 इंटरनेशनल स्कूल के तत्वाधान में आयोजित जानकी आनंदी टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के 2रा सेमीफाइनल मैच पूर्वी-चंपारण और छपरा के बीच खेला गया। जिसमें पूर्वी-चंपारण ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पूर्वी-चंपारण की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 5 विकेट गंवाकर 200 रन बनाए। पूर्वी-चंपारण की तरफ से छोटू सिंह ने सबसे अधिक 42 गेंदों में 10 छक्कों की मदद से 81,मोनू 20 गेंदों में 40 रन एवं मुजाहिद खान ने नाबाद 20 रन बनाए। जवाब में छपरा ने जबर्दस्त शुरुआत की। लेकिन रोमांचक मुकाबले में छपरा 22 रनों से पराजित हो गया। पूर्वी-चंपारण की तरफ से ज़ाहिद ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। इस प्रकार पूर्वी-चंपारण ने फाइनल में प्रवेश किया। छपरा के प्रेम ने सबसे अधिक 54 रन बनाए। पूर्वी-चंपारण के छोटू एवं ज़ाहिद को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
अम्पायर के रूप में आज कुणाल रंजन एवं राजू जायसवाल, स्कोर चुन्नू सिंह, मुज़म्मिल हुसैन, रेफरी चंदन पांडेय, कमेंटेटर सरफ़राज़ आलम एवं रेडियो रॉक के कमेंटेटर लिटिल गुरु थे। आयोजक श्याम जायसवाल ने कहा कि 6 जनवरी को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच पूर्वी-चंपारण और मुज़फ़्फ़रपुर के बीच खेला जाएगा।

शहीद भगत सिंह टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट खेल का आयोजन

पताही पूर्वी चम्पारण : पताही प्रखंड क्षेत्र के बखरी हाई स्कूल के प्रांगण में शनिवार को शहीद भगत सिंह टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट खेल का आयोजन किया गया ।उदधाटन मैंच मधुबनी और दरभंगा के बीच खेला गया ।मैंच का उदधाटन स्थानिय विधायक लाल बाबू प्रसाद गुप्ता और सीताराम डेयरी के अध्यक्ष राणा रंजीत सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से फीटा काट कर किया ।जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए दरभंगा ने सोलह ओवर में छह विकेट पर 128रन बनाए ।जिसके जबाब में मधुबनी की टीम ने 15.5ओवर में छह विकेट गंवा कर 133रन बनाए ।इस तरह मधुबनी की टीम चार विकेट से विजय हुई ।इस मैच का मैन ऑफ दी मैंच दरभंगा टीम के मोहीन को दिया गया। जिसकी जानकारी टूर्नामेंट के अध्यक्ष निर्मल कुमार झा एवं सचिव विजय कुमार सिंह ने दी।

About the author

Aditya Prakash Srivastva