पटना बिहार राज्य

पटना : बिहार की महत्वपूर्ण खबरें

News
  •  
  •  
  •  
  • 3
  •  
  •  
  •  
  •  
    3
    Shares

विजय कुमार शर्मा, kknews24/कुशीनगर केसरी बिहार(१० जनवरी, गुरुवार) की रिपोर्ट…..

जमुई : दस हज़ार रुपये घूस लेते सोनो बीईओ रमाशंकर साह को पटना निगरानी विभाग की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा। उर्दू की महिला शिक्षिका से वेतन देने के नाम पर मांगी गई थी घुस। दो वर्षों से महिला शिक्षिका को नहीं मिला था वेतन। शहर के शास्त्रीनगर क्लोनी स्थित आवास से किया गया गिरफ्तार।

मोतिहारी : पहाड़पुर प्रखंड के बलुआ पंचायत के वार्ड- 5 मे नलजल योजना अन्तर्गत लगा टंकी हुआ धराशायी। लोग अपने घरों में नल की टोटी खोल पानी की बून्द गिरने का इंतजार कर रहे थे तभी पानी टंकी गिर गया।

डकैतो के आतंक से सहमा लौकाहा और खैरवा कोठी गांव

पहाड़पुर : गृह स्वामियो को घायल कर डकैती होने से सहमा हुआ है लौकाहा और खैरवा कोठी गांव। पहाड़पुर थाना क्षेत्र के खैरवा कोठी और लौकाहा बलुआ पर गांव में बुधवार की देर रात डकैती हुई। आधा दर्जन घरो में डकैती की वारदात हुई जिसमें ग्रामीण घायल हुए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस छानबीन कर रही हैं।

तिरुपति चीनी मिल के प्रबन्धन के विरुद्ध भाजपा नेता अपने गन्ने में लगाएंगे आग

बगहा : तिरुपति शुगर चीनी मिल बगहा के किसानों के प्रति चालान और समय पर पेमेण्ट के मामले में उदासीन रवैए को देखते हुए भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री अपने गन्ने में आग लगायेंगे। भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बगहा की तिरुपति शुगर चीनी मिल चालू हुए दो माह से ज्यादा हो गया परन्तु किसानों को न चालान सही से मिल रहा है और न ही गन्ना के मूल्य का भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि चीनी मिल प्रबन्धन के खिलाफ अपने खेत में लगी गन्ने की फसल जलाऊँगा। जानकारी हो कि पिछले दिनों रामनगर स्थित चीनी मिल के प्रबन्धन के खिलाफ चालान नहीं देने का आरोप लगाते हुए एक स्थानीय किसान ने अपने गन्ने की फसल को जला दिया था।

सवर्ण आरक्षण का श्री द्विवेदी ने किया समर्थन कहा कि सबसे पहले हमारी पार्टी ने की थी मांग

बगहा/चौतरवा(प.च.) : युवा लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष रिपुसूदन द्विवेदी व लोजपा जिला अध्यक्ष बृजेश्वर राव के साथ लोजपा कार्यकर्ताओ ने गुरूवार को चौतरवा कमन पालान्ट मे एक दुसरे को अबीर-गुलाल लगाते खुशी का इजहार करते हुए रंग बिरंगी पटाखे छोडे यही युवा जिला अध्यक्ष रिपुसूदन द्विवेदी ने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहा कि सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देकर एनडीए साबित कर दिया कि लोक सभा चुनाव मे एनडीए की जीत सभी सीटो पर होगी सजा हफ्ता लालु यादव पर तंज कसते हुए श्री द्विवेदी ने कहा कि महा गठबंधन की इस बार जमानत जब्त होगी लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने केंद्रीय मत्रिमंडल द्वारा आर्थिक रूप से गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने के फैसले का स्वागत किया है।यह एक ऐतिहासिक फैसला है श्री द्विवेदी का कहना है कि वह लंबे समय से इस मांग के पूरा होने की प्रतीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा,कि लोजपा ने सबसे पहले यह मांग की थी। इस निर्णय के लिये रामविलास पासवान व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष रूप से धन्यवाद दिया है। वहीं लोजपा के जिला अध्यक्ष बृजेश्वर राव, जिला महा मंत्री प्रमोद सिंह, घुरइ कुशवाहा, हरेश मिश्रा , ने कहा कि केंद्र की सरकार के द्वारा सबका साथ सबका विकास के संकल्प की दिशा में यह फैसला ऐतिहासिक है। पार्टी के रामजीे यादव, अनरूद राव, अनिल कुमार भारती, श्री कृष्णा कुशवाहा, अनवर अंसारी, राजन राम,देवेन्द्र पासवान, रूगदा देवी, कैलाशी देवी, मंजू देवी, अनिता देवी, गिरजा देवी, फुला देवी महेश राम, मन्टु राम, विकाउ राम , मोहन दादा आदि ने कहा कि लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान एवं चिराग पासवान पूर्व से ही गरीब सवर्णो को 15 प्रतिशत आरक्षण की मांग करते रहे है। यह मांग लोजपा के संविधान एवं चुनावी घोषणा पत्र में प्रमुखता से रही है। सभी कार्यकर्ताओ ने इसे गरीब सवर्णो की जीत बताया है।

दिल्ली से सुपौल जा रही बस चकिया में पलटी, 4 लोग गंभीर रूप से घायल

मोतिहारी : लोगों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। यह घटना जिले के चकिया के बनरझुला के पास की है। दिल्ली से आ रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

बता दें कि चकिया के पास दिल्ली से आ रही बस अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। लोगों से भरी बस अचानक ही पलट गयी। दरअसल बस दिल्ली से सुपौल जा रही थी उसी वक्त जिले के चकिया के बनरझुला के समीप बस पलट गयी। मिली जानकारी के अनुसार बस उलटा दिशा में चल रही थी जिसके कारण ये दुर्घटना हुई है। इस घटना में कुल 4 लोगों के घायल होने की खबर आयी है।

दुर्घटना के तुरंत बाद आसपास के लोग वहां जुट गए और पुलिस को इसकी सूचना दिए। पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को चकिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर लिखे जाने तक किसी के मरने की खबर आयी थी।

About the author

Aditya Prakash Srivastva