पटना बिहार राज्य

पटना : बिहार के दिन भर की मुख्य खबरेंं एक साथ

News
  •  
  •  
  •  
  • 18
  •  
  •  
  •  
  •  
    18
    Shares

विजय कुमार शर्मा, kknews24/कुशीनगर केसरी बिहार(११ जनवरी, शुक्रवार) की रिपोर्ट…

राष्ट्रीय पार्टी भांपा के प्रदेश संयोजक बने अब्बास अली

रामगढ़वा : भांपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सन्नी साह ने रामगढ़वा प्रखण्ड के डुमरी गाँव निवासी अब्बास अली को भांपा पार्टी का बिहार का संयोजक बनाया है। नवनियुक्त संयोजक अब्बास अली ने कहा कि मैं इस पद का निर्वहन पुरी निष्ठा ,ईमानदारी और विकास के लिए करूँगा। अब्बास अली ने बताया की मैं पहले से अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कौंसिल का बिहार प्रदेश प्रभारी हुँ और मेरे इसी काम को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय डॉ सन्नी साह ने मुझे भांपा पार्टी के बिहार संयोजक पद का बागडोर सौंपा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय के अनुसार हमारी पार्टी देश के हर राज्य से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने आगे कहा यह पार्टी एक साथ पूरे हिन्दुस्तान में लोकसभा चुनाव लड़ने का इरादा रखती है। और जब विधानसभा की बारी आएगी तो विधासभा की भी चुनाव लड़ेगी।
अब्बास अली को भांपा पार्टी के बिहार संयोजक बनाए जाने पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कौंसिल के स्वास्थ्य विभाग के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनीष कुमार,महिला विभाग की प्रदेश अध्यक्ष चेतन मौर्या, पूर्वी चम्पारण के जिला अध्यक्ष सोमेश्वर प्रसाद कुशवाहा, मीडिया प्रभारी अफ़ज़ल आलम,विमल कुमार रुंगटा, डॉ मुराद आलम, सज्जाद आलम आदि ने बधाई दी है।
बगहा : प्रखंड बगहा 2 के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय चिउटाहां के प्रांगण में आज आजीविका एवं बाल सुरक्षा परियोजना बी0 डी0 एस0 एस0 एस0 बेतिया के तत्वाधान में शिक्षक अभिभावक बैठक किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रधान शिक्षक शंभू शरण शर्मा ने की मुख्य अतिथि परियोजना प्रबंधक आदित्य कुमार रहे जबकि कार्यक्रम का संचालन शिक्षक मोहन लाल राम द्वारा किया गया मुख्य अतिथि द्वारा अभिभावकों से विद्यालय का बेहतर संचालन कैसे हो सुझाव लिया गया तथा विद्यालय का हर संभव सहयोग हो पर जोर दिया गया प्रधान शिक्षक द्वारा विद्यालय में नामांकन, उपस्थिति, ठहराव, मध्यान्ह भोजन योजना, पोशाक, छात्रवृत्ति, पुस्तक एवं नैपकिन योजना से संबंधित अध्दयत जानकारी दी गई वहीं संचालन कर रहे शिक्षक ने खसरा और रूबेला टीकाकरण अभियान पर विस्तार से चर्चा किए।
मौके पर शिक्षक राजकुमार राम, गौरी शंकर यादव, सुमन कुमार एवं शिक्षिका सुचित्रा तथा परियोजना कर्मी प्रमिला देवी विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्षा नजबून नेसा सचिव अनीता देवी सदस्य प्रभावती देवी, गीता देवी एवं ग्रामीण गिरजा शंकर उरांव, बृजलाल उरांव, यशोदा देवी के साथ साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे।

सरकार के अल्टीमेटम के बाद हड़ताल से वापस लौटी आंगनबाड़ी सेविकाएं

मोतिहारी : 37 दिनों बाद हड़ताल से लौटी वापस हरसिद्धि के 4 दर्जन सेविकाएं वापस लौट कर सीडीपीओ को दिया योगदान।

प्रतिभागी विद्यालयों के प्रधानाचार्य इसे निश्चित रूप से ध्यान से पढ़ें क्योंकि कल के बाद किसी भी कीमत पर छात्रों की कॉपी जांच नहीं होगी

बगहा : सबसे पहले यह जाने कि बच्चों ने गलती क्या किया है। आपको आपको जानकारी है कि ग्रुप ए जिसमें दसवीं कक्षा के बच्चे शामिल है। ग्रुप बी जिस में आठवीं और नौवीं कक्षा के छात्र शामिल है। ग्रुप सी जिसमें छठे और सातवीं कक्षा के छात्र शामिल हैं। इन बच्चों का प्रश्न श्रृंखला ए और बी में आया हुआ था। अब इसमें से कुछ बच्चों ने तो प्रश्न श्रृंखला नहीं लिखा है तो कुछ ने प्रश्न शृंखला मे सी लिखा है।जो सही नहीं है। इसीलिए उनकी कॉपी छट गई है। आपको जानकारी के लिए बच्चों का रोल नंबर विद्यालय का कोड भेजा गया था जिसमें से कुछ विद्यालयों ने बच्चों का प्रश्न शृंखला भेजा है ।जिसको नोट करके आपके पास भेजा जा रहा है। जब की छटी हुई कोपियों की संख्या 200 से ढाई सौ है। जबकि अभी तक हम लोगों को केवल 10 छात्रों का विवरण प्राप्त हुआ है। आप आज इसे ध्यान से पढ़ ले अन्यथा संबंधी छात्रों की कॉपी कल के बाद जांच नहीं होगी। जैसा कि आप जानते हैं कि कॉपी जांच कर ली गई है। रिजल्ट को लगभग तैयार कर लिया गया है। अब रिजल्ट इन्हीं बच्चों की वजह से रुका हुआ है।

पश्चिमी चम्पारण विकास मंच ने किया चौतरवा के पतिलार में एक जनसभा

बगहा : आज पश्चिमी चम्पारण विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष रवि उपाध्याय की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन चौतरवा के पतिलार में हुई जंहा क्षॆत्रिये नागरिक द्वारा मंच को एक आवेदन सौपा गया जिसके द्वारा यह बताया गया है कि पतिलार से लेकर चंदरपुर भेराडी़ तक का सड़क अभी तक नहीं बन पाया है जबकि कई बार जनप्रतिनिधि को इसके बारे में सूचित किया गया है। अब पतिलार के क्षेत्रिये निवासी पश्चिमी चम्पारण विकास मंच से इस आवेदन को लेकर आगे की लडा़ई लड़ना चाहते है जिसपे मंच के अध्यक्ष रवि उपाध्याय तथा संगठन प्रभारी संजय सिंह द्वारा ग्रामीणों को आस्वस्त किया गया इस लडा़ई को लड़ने और रोड का कार्य पूर्ण कराने हेतु। इस बैठक में मौजूद मंच के प्रखण्ड अध्यक्ष मेवा साह, आई.टी सेल के प्रभारी अविनाश गौतम तथा ग्रामीण शशिरंजन सिंह, संतोष राव, प्रभाकर यादव, दयानाथ राव, बच्चा मिश्र, चंदन तिवारी, अशोक राव, चन्द्रभूषण तिवारी, लालबाबु तिवारी, सुधीर शुक्ला, अरविंद उपाध्याय, गिरीश पाण्डेय, सुनिल शुक्ला, ईश्वर शुक्ला, ईश्वरचंद पाण्डेय के साथ सभी ने इस सभा को आने वाले समय के लिये महत्वपूर्ण बताया और पश्चिमी चम्पारण विकास मंच के कार्यशैली की सराहना की।

रामनगर : परम ज्ञान धाम विद्यालय के प्रांगण में नेहरू युवा केंद्र पश्चिमी चंपारण द्वारा प्रायोजित तथा परमार्थ संस्थान के सहयोग से बुनियादी एवं सुलभ कौशल व्यवसानिक शिक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत निशुल्क सिलाई परीक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन हुआ।

90 दिनों तक चलने वाले इस प्रशिक्षण का उद्घाटन उप मुख्य पार्षद पूनम द्विवेदी तथा थानाध्यक्ष सह पु. श्री राजीव कुमार ने किया। श्रीमती द्विवेदी ने बतलाया प्रशिक्षण के 30 प्रशिक्षु हि प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

श्री राजीव कुमार ने बताया कि सभी प्रशिक्षु महिला ही है आप निडर होकर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे कार्यक्रम का संचालन परमार्थ संस्था के संरक्षक दिनेश मुखिया ने किया एवं उद्घघाटन कार्यक्रम में समाजसेवी विनय उपाध्यक्ष संजय मिश्र, रतन गुप्ता, मयूरसेन यादव, संजय मुखिया आदि उपस्थितीय आगत अतिथियों का स्वागत एकबली यादव, लक्ष्मी नारायण शुक्ला एवं लगन जयसवाल ने किया।

मोटरसाईकिल की टक्कर से घायल व्यक्ति की ईलाज के दौरान हुई मौत

मोतिहारी : पकडिदयाल थाना अन्तर्गत इटवा निवासी स्व देव नारायण शर्मा के पुत्र नन्द किशोर शर्मा की मोटरसाईकिल के टक्कर से मौत हो गई। मृतक के भतिजे करण कुमार ने छतौनी थाने में आवेदन दिया है। अपने आवेदन मे करण कुमार ने बताया कि आज सुबह लगभग 9.40 बजे अपने चाचा नन्द किशोर शर्मा के साथ अपने चश्मे की दुकान पर जा रहा था तभी लापरवाह मोटरसाईकिल चालक थाना क्षेत्र के मो मंसूर मियाँ का पुत्र मो आशीक ने पिछ से मोटरसाइकल संख्या BR06 S-3255 से टक्कर मार दीया जिससे नन्द किशोर शर्मा सड़क पर गिर गए व सर फट गया। जिन्हें एम्बुलेन्स से मोतिहारी रहमानिया अस्पताल में लाया जहाँ ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

मोकामा : जहां तेज तर्रार महिला ASP लिपि सिंह के नेतृत्व में अपराधियों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है. इसी कड़ी में आज महिला ASP लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने  नदवां नदवां में छापेमारी की। विधायक अनंत सिंह के समर्थकों के घर रेड हुई है। इस दौरान दो हथियार भी मिले हैं। अनंत सिंह के बेहद करीबी माने जाने वाले भूषण सिंह के घर पुलिस ने छापामारी की है. एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में की गई छापामारी के दौरान भूषण सिंह के घर से सेमी ऑटोमेटिक राइफल मिला है। सेमी ऑटोमेटिक राइफल के अलावा सात लाख नगद रुपए भी बरामद हुआ है।

मैरवा में बंधन बैंक लुटकर भागने के दौरान गोलीबारी में एक लड़के को गोली लगी

सिवान : जीरादेई में सूडान से 40 वर्षीय युवक सुरेन्द्र यादव का शव पहुंचा। नवतन में लूट की बड़ी वारदात। लाखों की लूट।

सिवान : 15 जनवरी से शुरु होगा खसरा-रुबेला टीकाकरण अभियान।

सिवान : विद्यालय की सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त कराने को ग्रामीणों ने लगाई डीएम से से गुहार।

महराजगंज : वार्ड पार्षद ने की वार्डो में बाल्टी वितरण किया।

सीवान का युवा बालीवुड में बिखेर रहा जलवा

सिवान : ये अशोक पाठक हैं बिहार के सीवान जिले के हुसैनगंज प्रखंड दरवेशपुर गांव निवासी। ये BNA पास आउट हैं और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से एक्टिंग मे गोल्ड मेडिलिस्ट भी हैं।

बिट्टू बॉस, शांघाई, सात उचक्के, शूद्रा द राइजिंग, 102 नॉट आउट, फूकरे रिटर्न, स्त्री व मैरिज प्लेस आदि बहुत सारे फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेर चुके हैं। छोटे पर्दे की दुनिया टेलीविजन मैक्स टीवी डोमिनोज पिज़्ज़ा फ़ोन पे इत्यादि एड मे हम-सब इन्हें लगातार टीवी सेट पर देखें होंगे।

ये कई सारे शॉर्ट फिल्म और वेब सिरीज़ फिल्म भी कर चुके हैं। एक हॉलीवुड फिल्मों में इन्होंने ने काम किया है जो बहुत जल्द रिलीज होने वाली है।

पटना : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जी के आवास पर युवा राजद पूर्वी चंपारण के जिला अध्यक्ष हामिद रजा राजू को पार्टी के अच्छे कार्यों के लिए और पार्टी की विचारधारा को आम जन तक पहुंचाने धरातल पर उतारने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर एवं शौल ओढ़ाकर नेता प्रतिपक्ष माननीय तेजस्वी यादव जी एवम युवा राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल एवम परदेस अध्यक्ष कारी शोहेब जी के द्वरा सम्मानित किया गया।

बगहा : गोरखपुर- नरकटियागंज रेल खण्ड मार्ग पर अब मात्र 1 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन ही चलेगी बाकी सभी पैसेंजर ट्रेनों को किया बंद। एक्सप्रेस ट्रेनें पूर्व की तरह चलती रहेंगी। बताया जाता है कि गोरखपुर-नरकटियागंज रेल मार्ग पर मात्र 1 जोड़ी ट्रेन 55071 पैसेंजर ट्रेन जो नरकटियागंज से शाम 3:15 बजे चलकर रात 8:30 बजे गोरखपुर पहुंचती है और 55072 पैसेंजर ट्रेन जो गोरखपुर से सुबह 7:10 बजे चलकर दोपहर 12:30 बजे नरकटियागंज पहुँचती है मात्र यही ट्रेनें चलेंगी, बाकी अन्य ट्रेनें 11 जनवरी से 7 मार्च तक बंद कर दी गई है, पोरबन्दर एक्सप्रेस तो पहले से बन्द कर दी गयी है, इस के अलावा अन्य एक्सप्रेस ट्रेनें पूर्व की तरह चलती रहेंगी। इस रेलमार्ग पर कुल 6 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन होता है, जिसमें से 6 पैसेंजर ट्रेन गोरखपुर से नरकटियागंज व 6 पैसेंजर ट्रेन नरकटियागंज से गोरखपुर हर रोज आती जाती हैं। पिछले कुछ दिनों पहले 2 जोड़ी ट्रेनो जिसमें गोरखपुर से नरकटियागंज जाने वाली 55082, 55042 व नरकटियागंज से गोरखपुर जाने वाली 55081 व 55079 को बहुत पहले ही बंद कर दिया गया था। अब 11 जनवरी से गोरखपुर से नरकटियागंज जाने वाली 55030, 55074 व 55080 और नरकटियागंज से गोरखपुर जाने वाली 55041, 55073 व 55029 को 7 मार्च तक बंद कर दिया गया है। ऐसे मात्र इस रेल मार्ग पर अब एक ही जोड़ी पैसेंजर ट्रेन 55071 नरकटियागंज से गोरखपुर और 55072 गोरखपुर से नरकटियागंज के लिए ही संचालित होंगी। इस तरह 6 जोड़ी ट्रेनों में मात्र 1 जोड़ी ट्रेनों के संचालन से इस रेल मार्ग पर यात्रियों के सामने काफी दिक्कतें खड़ी हो गई हैं।

बगहा : अनुमण्डल क्षेत्र के पिपरासी प्रखंड स्तिथ बलुआ रेता से नाव के सहारे गंडक नदी पार कर ठेला गाड़ी से प्रसूता अनुमंडल अस्पताल पहुंचे परिजन।

प्रसूता का बच्चा नुक़सान होने जाने पर ब्लीडिंग के चलते एम्बुलेंस के अभाव में इलाज़ के करने के लिए आनन फानन में अनुमंडल अस्पताल ठेला गाड़ी से पहुंची प्रसूता हालत गंभीर देखकर अनुमंडल अस्पताल के डीएस डॉ एसपी अग्रवाल ने किया रेफर पिपरासी पीएचसी से एम्बुलेंस समय पर नहीं मिलने के चलते ठेला गाड़ी से अनुमंडल अस्पताल पहुंची प्रसूता अनुमंडल अस्पताल के डीएस डॉ एसपी अग्रवाल ने प्रसूता को रेफर कर समय पर मुहैया कराया एम्बुलेंस।

About the author

Aditya Prakash Srivastva