पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राज्य

बगहा: प्रखण्ड की खास खबरें एकसाथ

News
  •  
  •  
  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

राजेश पाण्डेय वाल्मीकीनगर(10 फरवरी) की रिपोर्ट…..

सशस्त्र सीमा बल का चिकित्सा शिविर के साथ अन्य कई कार्यक्रम आयोजित

बगहा : प्रखंड कार्यालय से सटे लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के मुखिया सग एस एस बी के सहयोग से पंचायत में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह दीपप्रज्वलन करते हुए कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया है।
इस मौके पर उपस्थित पंचायत के मुखिया सग मुखिया पुत्र सुमन सिंह के साथ ही एस एस बी के पदाधिकारियों ने बताया ये शिविर का उद्देश्य है कि लोगों को हर मुसीबत के साथ ही स्वास्थ के बारे में जानकारी के साथ अन्य बातों को भी बताने व लोगों को जागरूक करने के साथ ही आपसी तालमेल बना रहे हैए और ग्रामीणों का सहयोग बनने के साथ ही अपराध पर भी अंकुश लगाया जायेगा।
मंच संचालन डीण्आनंद कर रहे थे और इस कार्यक्रम में मीडियाकर्मी के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के गणमान्य लोग उपस्थित रहे है।

 नशेड़ी का आकर्षण बिंदु बना है फक्कू चौक व स्थानीय मार्केट

बगहा : बगहा पुलिस जिला से सटे बाल्मीकिनगर पुलिस थाना क्षेत्र से सटे फक्कू चौक नशेड़ी का अड्डा बन बैठा हुआ है।
बाल्मीकिनगर से सटे पड़ोसी देश नेपाल से आकर यहा चाय पीने के बहाने नशेड़ी नित्य दिन आकर कभी चाय दुकान तो कभी नास्ते के दुकान पर बैठ कर नशा का लुफ़्त उठाते हुए दिखाई देते है।
फक्कू चौक पर नेपाल से रोजाना के तरह लगभग 10 बजे आते है और दोपहर के 3 बजे तक नेपाली लड़को का झुंड के साथ आकर बैठते है और नशा करने के साथ ही स्थानीय लोगों के द्वारा बिक्री करते हुए अवैध रूप से काली कमाई करते हुए शासन.प्रशासन के आखों में झूल झोंक नेपाल के रास्ते बाल्मीकिनगर में आकर नशा करने का एक आकर्षक केंद्र बन बैठा हुआ है।

स्थानीय प्रशासन को ज्ञात होने के बाद भी चुप बैठे हुए है क्योंकि सब मिलीभगत के द्वारा हर काम को अंजाम देते है। बाल्मीकिनगर के मेडिकल स्टोर पर नशें के दवा उपलब्ध होने के साथ ही काली कमाई करते हुए नेपाली युवक से भी अवैध ब्रिकी करने के साथ ही ज्यादा मुनाफ़ा भी लेते है। बाल्मीकिनगर से सटे ग्रामीण इलाकों के युवक भी नशे के लत से शिकार हो रहे है और मार्केट से लेकर गलियों में भी नशा सेवन का सेवन करते है और जहाँ भी मौका लगे वहा फेंक देते है। जहा सरकार दावा कर रहे है कि नशा मुक्त करने के लिए तरह.तरह के प्रयास कर रहे है वही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बनाये हुए नियमो कि धज्जियां उड़ाते हुए बाल्मीकिनगर के मेडिकल स्टोर के साथ ही फक्कू चौक पर नशा करने के लिए नेपाली युवाओं का जमघट लगा हुआ है।

 शांति समिति कि बैठक हुई

बगहा : बगहा पुलिस जिला से सटे बाल्मीकिनगर के थाना में आज शांति समिति की बैठक करते हुए अरुण सिंह ने बताया कि सरस्वती पूजा करने वाले छात्र.छात्राओं के साथ सभी विद्यालय को जानकारी देते हुए कहा गया कि सरस्वती पूजा में डीजे के साथ ही अशील गाने को नही बजाना है क्योंकि जिला पदाधिकारी के तरफ से भी सभी विद्यालय को भी सूचित किया गया है।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment