पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राजनीति राज्य

बगहा(प.च.) : केन्द्रीय मंत्री ने बगहा में 36,662 करोड़ रुपये की लागत से किया शिलान्यास, बगहा के लोगोंं को मिला सौगात, बर्षों से था इंंतजार सपना हुआ साकार

News
  •  
  •  
  •  
  • 15
  •  
  •  
  •  
  •  
    15
    Shares

डेस्क, कुशीनगर केसरी/kknews24 बगहा(प.च.) बिहार(११ फरवरी)। अनुमंडलीय मैदान में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 36,662 करोड़ की लागत से रेल ओभर ब्रिज सहित नेशनल हाइवे, जलमार्ग योजनाओं का रिमोट कंट्रोल के जरिये किए शिलान्यास एवं बेतिया जिला के मिसरौली से सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, पोत परिवहन, जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण आदि परियोजनाएं शामिल हैं।

इस अवसर पर गडकरी ने उपस्थित जनशैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि चम्पारण की धरती पर मुझे पहली बार आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। बगहा में आने का मेरा दो बार प्लानिग फेल हो गया था यह तीसरी बारकी प्लानिग एवं सांसद सतीस चद्र दुबे के अथक प्रयास से आने का मौका प्राप्त हुआ।

आगे केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ऐतिहासिक काम हो रहा है। किसानों के उत्पादन का भाव एम.एस.पी. के माध्यम से दो गुना किया गया, वाहन कंपनियों से बात करके सरकार ने यह पहल किया है कि जिसके चलते एथेनॉल से चलने वाले दो पहिया और तीन पहिया वाहन बाज़ार में जल्द ही आने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि पानी पर लैंड करने वाला हवाई जहाज़ भी अपने देश में शुरू होंगे। आप दिल्ली और दूसरी जगहों से अपनी गंडक नदी में इसे उतार सकेंगे। बगहा-बेतिया घाट में फ्लोटिंग टर्मिनल बनाएंगे और यह काम 2019 में पूर्ण हो जाएगा। गंडक नदी के कारण यहांं उद्योग स्थापित होंगे और आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा।जिससे नेपाल इंडिया का ब्यापार बढेगा साथ ही सिर्फ जाती धर्म को नही जोड़ते हुए उन्होंने सिर्फ विकास ही विकास की बात कही। जिसपर मौजूद हजारो की संख्या में मौजूद लोगों बे खूब जमकर तालिया बजाये और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद….. सतीश चंद्र जिंदाबाद….. के जयकारों से पूरा पंडाल गुजमय हो गया ।
आगे उन्होंने कहा कि आपके यहां से फ्लोटिंग टर्मिनल के अगर और भी प्रस्ताव आएंगे तो मैं उनको मंजूरी दूंगा। टेक्नोलॉजी और रिसर्च से तस्वीर बदल सकती है। इसलिए किसानों को टेक्नोलॉजी के साथ जुड़ना जरूरी होगा। कार्यक्रम का संचालन दीपक राही ने किया। इस मौके पर बगहा sdm घनस्याम मीणा, बगहा sp अरविंद कुमार गुप्ता, dpro बेतिया, बेतिया sp जयकांत, बेतिया dm नीलेश रामचंद्र देवरे, सांसद सतीस चन्द्र दुबे, बगहा बिधायक राघवशरण पाण्डेय, पूर्व सांसद कैलाश बैठा, दयाशंकर सिंह, राकेश सिंह, भीष्म साहनी, लौरिया बिधायक पूर्व कलसंस्कृति मंत्री बिहार सरकार बिनय इत्यादि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva