उत्तर प्रदेश कुशीनगर क्राइम

कुशीनगरः प्रेमिका के कहने पर शिक्षक पर चली थी गोली,दो गिरफ्तार तंमचा कारतूस भी बरामद

News
  •  
  •  
  •  
  • 29
  •  
  •  
  •  
  •  
    29
    Shares

 

सुनील कुमार तिवारी kknews24

कुशीनगर।आज रविवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी राजीव नारायण मिश्र ने एक घटना का खुलासा करते हुए बताया कि कुछ दिन पहले शिक्षक व गोलीमार हत्या का प्रयास करने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इनके विरुद्ध दर्ज मुकदमे की धारा जेल के लिए रवाना कर दिया गया। इस घटना के खुलासे के दौरान सीओ नितेश प्रताप सिंह भी मौजूद रहें।

मालूम हो कि 18 फरवरी को उदित नारायण इंटर कॉलेज के संविदा पर तैनात अध्यापक नित्यानन्द तिवारी को मोटर साइकिल सवार अज्ञात बदमाश द्वारा गोली मार दी गयी थी. जिसको ये पहचान नही पाये थे सिर्फ वाहन का रंग बताये थे। जिनका इलाज लखनऊ में चल रहा है। इस संदर्भ में थाना कोतवाली पडरौना में वादि मारकण्डे सिंह पुत्र देवीचन्द सिंह साकिन चौरी टोली थाना नेबुआ नौरंगिया जनपद कुशीनगर मु0अ0सं0 86/19 धारा 307 भा0द0वि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत हुआ था। किसी व्यक्ति के द्वारा शिक्षक नित्यानन्द तिवारी को फोन करके बुलाया गया कि मेरा भाई आपके स्कूल में पढ़ता है, उसके सम्बन्ध में पिताजी बात करना चाहते हैं। इस बुलावे पर नित्यानन्द तिवारी अपने साथी मारकण्डे सिंह के साथ उस व्यक्ति से मिलने नियत स्थान पर जा रहे थे कठकुईयां नहर के पास सेमरिया गैस एजेन्सी के समीप अज्ञात ने उन्हे गोली मार दी। जिनकों प्राथमिक उपचार के उपरान्त लखनऊ रेफर कर दिये गये थे।
घटना के अनावरण व गिरफ्तारी के उद्देश्य से सघन पतारसी, सुरागरसी की गयी व सर्विलांस का सहारा लेकर को0 पडरौना पुलिस द्वारा विवेचना में साक्ष्य संकलन करते हुए अभियुक्त असलम अंसारी को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से घटना प्रयुक्त तमंचा, कारतूस, में होण्डा साईन मोटरसाईकिल बरामद हुई। गिरफ्तार अभियुक्त ने पुछताछ में असलम अंसारी ने बताया कि नित्यानन्द तिवारी को मारने के लिये सरफुद्दीन अंसारी पुत्र अहमद अंसारी सा0 दुदही थाना विशुनपुरा जनपद कुशीनगर ने सुपारी दी थी, इस हेतु 50,000/- रूपये देने को कहा था। तथा अग्रिम के रूप में 20,000/- रूपया दे दिया था। इसके साथ ही नित्यानन्द तिवारी का मोबाईल नं0 व फोटो भी उपलब्ध कर दिया था। इसी क्रम में सरफुद्दीन को गिरफ्तार किया गया तथा उससे पूछताछ करने पर उसने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि उसने अपने प्रेमिका के कहने पर नित्यानन्द तिवारी को मारने की योजना बनायी थी। उसने यह भी बताया कि उसने फेसबुक से नित्यानन्द तिवारी का फोटो भी असलम को व्हाट्सप पर भेज दिया था। विवेचना के क्रम में अभियुक्ता मारकण्डे सिंह के संबन्धी से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि मारकण्डे सिंह मेरे जीजा हैं, मेरी बहन से नित्यानन्द तिवारी ने शिकायत की थी और उसकी शादी कराना चाहते थे, इसी कारण उसने अपने प्रेमी सरफुद्दीन से नित्यानन्द तिवारी को मारने हेतु कहा था।
.गिरफ्तार अभियुक्त-
1-असलम अंसारी पुत्र इसहाक अंसारी साकिन शाहपुर टोला खलवापट्टी दुधही थाना विशुनपुरा जनपद कुशीनगर।
2-सर्फूद्दीन अंसारी पुत्र अहमद अंसारी साकिन दुधही रेलवे क्रासिंग वार्ड न0 11 थाना विशुनपुरा कुशीनगर।

.बरामदगी का विवरण-
1. एक –एक अदद तमंचा व कारतूस 315 बोर
2. घटना में प्रयुक्त एक अदद मोबाईल
3. घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल HERO HONDA UP 57 AA 9942
.गिरफ्तार करने वाली टीम-
1. प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार राय थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
2. उ0नि0 यशवन्त सिंह थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
3. का0 हिमांशु सिंह थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
4. का0 विजयबहादुर सिंह थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
5. का0 हरिन्द्रभारती थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
6. का0 लालबहादुर थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
7. म0का0 आकांक्षा थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
8. म0का0 अंजली यादव थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
9. म0का0 शालिनी थाना को0 पडरौना जनपद कुशीनगर।
10. का0 अनिल यादव सर्विलांस टीम कुशीनगर।
11. का0 अभिषेक यादव सर्विलांस टीम कुशीनगर।
12. का0 आतिस कुमार सर्विलांस टीम शामिल रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva