पटना बिहार राज्य

पटना : बिहार की छोटीबड़ी महत्वपूर्ण खबरें एकसाथ

News
  •  
  •  
  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/ kknews24 बिहार (१४ मार्च) की रिपोर्ट…..

अपर निदेशक सभी चिकित्सकों के साथ की बैठक

छपरा : सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को और भी बेहतर बनाने के लिए स्वास्थ्य अपर निदेशक डॉ ए के गुप्ता ने बुधवार को सदर अस्पताल के सभी चिकित्सकों के साथ बैठक की। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सभी चिकित्सकों से सुझाव मांगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में सारण का स्थान सबसे पीछे है। उन्होंने कहा कि अस्पताल के सभी चिकित्सक ओपीडी में पूरा समय दें। साथ ही जेनरल सर्जरी भी करें। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सक डयूटी के समय एप्रन जरूर पहनें ताकि मरीज एवं आने वाले पदाधिकारियों को पहचान करने में सुविधा हो। उन्होंने अस्पताल की सफाई व्यवस्था पर भी असंतोष जताया। कहा कि सदर अस्पताल के सभी वार्डों की सफाई नियमित कराई जाए। वहीं बरसात से पूर्व ड्रेनेज व्यवस्था को भी सुदृढ़ किया जाए ताकि बरसात के दिनों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न नहीं हो। सिविल सर्जन डॉ ललित मोहन प्रसाद ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं इंज्यूरी रिपोर्ट को डॉक्टर अवश्य समय पर पूरा करें। इसके लिए उन्हें बार-बार कहना नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस चालकों द्वारा रेफर किए जाने वाले रोगियों को पीएमसीएच की बजाए मोटी रकम लेकर निजी नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया जाता है। इसके लिए जरूरी है कि जो भी एंबुलेंस रेफर मरीज को ले जाते हैं, वह पीएमसीएच से सर्टिफिकेट लेकर ही वापस आएं। चिकित्सकों ने कहा कि इमरजेंसी वार्ड में नाइट सिक्योरिटी की व्यवस्था नहीं होने के कारण उनकी जान हमेशा सांसत में रहती है। कब हंगामा हो और वे पिट जाएं, इसका ठीक नहीं। ऐसे असुरक्षा के माहौल में ड्यूटी करना उनके लिए मुश्किल साबित हो रहा है। वहीं चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम के लिए अत्याधुनिक उपकरणों की मांग की। बैठक में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ दीपक कुमार, डॉ केएम दुबे, डॉ रविशंकर सिंह, डॉ राम इकबाल प्रसाद, डॉ मिथिलेंद्र कुमार सिंह, डॉक्टर एमपी सिंह, डॉ सुरेंद्र महतो, डॉ उत्तम कुमार, डॉ ऋषि कपूर, डॉ किरण ओझा, डॉ विद्या भारती, डॉ नीला सिंह, डॉ अजय कुमार शर्मा, डॉ एचएन प्रसाद, डॉ एचसी प्रसाद, डॉ एसडी सिंह, डॉ एसके सिंह, डॉ राकेश कुमार, डॉ बुशरा परवीन, डॉ भारती सिह, डॉ भूपेश कुमार, अस्पताल प्रबंधक राजेश्वर प्रसाद, लेखापाल बंटी कुमार रजक, आरपीएम मनोज कुमार सहित सभी चिकित्सक एवं कर्मचारी मौजूद थे।

भैंस चोरी के दौरान चोरों ने किया फायरिंग, दस घायल, पुलिस व ग्रामीण को देख फायरिंग करने लगे चोर

पटना : रसूलपुर थाना क्षेत्र के अतरसन गाँव में चोरों ने बीती रात्रि शंभु सिंह की दो भैंस की चोरी कर ली। दोनों भैंसों की कीमत एक लाख बीस हजार रूपये बताया जाता है। चोरी होने की सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने ग्रामीणों की सहयोग से चोरों का पीछा कर पकड़ने का असफल प्रयास किया। पुलिस व ग्रामीणों को देखते हीं चोरों ने कट्टे से फायर करना शुरू कर दिया जिससे दस लोग घायल हो गये। घायलों में अतरसन गाँव निवासी रामबचन सिंह, गोलु सिंह, भोला सिंह, रविन्द्र सिंह आदि शामिल हैं जिनका ईलाज एकमा के निजी नर्सिंग होम में किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीडि़त शंभु सिंह की भैंस की कीमत एक दिन पूर्व हीं एक भैंस के साठ हजार रूपये मिल रहे थे पर शंभु सिंह और रूपये की माँग कर रहा था। समाचार प्रेषण तक इस संबंध में पीडि़त ने थाने में मामला दर्ज नहीं कराया है।

हत्या मामले में बनियापुर विधायक हुए उपस्थित, हुई बहस

मसरख : विशेष कोर्ट एडीजे नवम उदय कुमार उपाध्याय के न्यायालय में बहुचर्चित बॉडीगार्ड हत्याकांड मसरख थाना कांड संख्या 224/12 की विशेष वाद संख्या 78/15 में आरोपित बनियापुर विधायक केदारनाथ सिंह उपस्थित हुए तथा आरोपी सुधीर कुमार सिंह की और से समय आवेदन न्यायालय में दिया गया था। तीसरे आरोपी दीनानाथ सिंह एक अन्य न्यायालय के द्वारा दिए गए सजा में झारखंड जेल में बंद है। आरोप गठन को लेकर अपर लोक अभियोजक अखिलेश कुमार सिंह ने कोर्ट मे बहस किया बचाव पक्ष की ओर से आरोप गठन के बिंदु पर कोर्ट मे बहस किया गया और कोर्ट से निवेदन किया गया कि अभी अभियोजन के द्वारा कुछ आवश्यक कागजात नहीं दिया गया है कोर्ट ने बचाव पक्ष को बहस के लिये अगली तिथि 26 मार्च मुकर्रर की है। बताते चलें कि कांड के सूचक बीजेपी नेता उपेंद्र सिंह ने अपने प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि 22 दिसंबर 2011 को बीडीसी की बैठक प्रखंड कार्यालय में चल रही थी जिसमें इन आरोपियों द्वारा उनके निजी गार्ड मुन्ना सिंह की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी।

 विकास मित्रों के साथ ओडीएफ को ले की गयी समीक्षा बैठक

छपरा : नगर निगम कार्यालय मे आयुक्त संजय उपाध्याय के अध्यक्षता मे नगर निगम क्षेत्र के विकास मित्रों के साथ ओडीएफ की समीक्षा बैठक की गई। जिसमें 15 मार्च से सभी वार्डों में सुबह 7ः00 बजे से प्रभात फेरी कर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा जो कि भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत आयोजित है। वहीं इस बैठक में शत प्रतिशत ओडीएफ मुक्त करने की योजना बनाई गई जिसको लेकर क्षेत्र में होने वाली समस्याओं का निदान करते हुए नगर आयुक्त ने कहा कि शहरी क्षेत्र में खुले में शौच करने वाले लोगों को जागरूक करना है तथा सरकार द्वारा शौचालय निर्माण के लिए दी जाने वाली सहायता राशि साह समय उपभोक्ताओं को दिया जाए साथ ही जो भी आवेदन पूर्व से पड़े हुए हैं उन्हें अभिलंब पूरा करते हुए जहां शौचालय नहीं है उसका नया आवेदन लेकर इस दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया वही इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त विजय कुमार उपाध्याय उप नगर आयुक्त ज्योति श्रीवास्तव नगर प्रबंधक आसिफ सैराट नगर सिटी मिशन मैनेजर सुधीर कुमार अर्चना सिंह सहायक सूर्य मोहन सहीद नगर निगम क्षेत्र के सभी विकास मित्र उपस्थित रहे।

बंद मकान से लाखों की चोरी

बगहा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के प्रभुनाथ नगर कामता सखी मठ के पास स्थित एक बंद मकान का ताला तोड़ कर अज्ञात चोरों के द्वारा करीब सात लाख रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर लेने की प्राथमिकी गृहस्वामी के द्वारा बुधवार को मुफस्सिल थाने में दर्ज कराई गयी। बताया जाता है कि राधेश्याम सिंह अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ घर में ताला बंद कर अपने पैतृक गांव बनियापुर थाना क्षेत्र के पिरौटा गए हुए थे। इसी बीच अज्ञात चोरों ने मुख्य गेट का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया और अंदर कमरे में रखे गोदरेज का अलमीरा तोड़कर उसमें रखे गए डेढ़ लाख नकद, पांच लाख के आभूषण तथा आवश्यक कागजात, बैंक पास दृ बुक, एटीएम कार्ड, फिक्स डिपॉजिट के प्रमाण पत्र समेत लगभग सात लाख रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर लिया। इस घटना की जानकारी पङोसियों के द्वारा गृहस्वामी को दी गयी। इसकी सूचना पाकर गृहस्वामी भागे दौड़े घर पहुंचे और जब अंदर जाने के बाद वहां का नजारा देखा तो, उनके पैरों तले की जमीन खिसक गयी। इस मामले में गृहस्वामी की पत्नी वीणा देवी ने बताया कि उनकी सास के श्राद्ध कर्म आयोजन पैतृक गांव पिरौटा में था, जिसमें भाग लेने के लिए परिवार के सभी सदस्यों के साथ वह गई थी। इसी बीच अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी की इस घटना को अंजाम दिया गया इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और इसकी जांच कर रही है। थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि गृहस्वामी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है और गिरफ्तार अपराधियों से मिले सुराग के आधार पर अन्य अपराधियों को गिरफ्तार करने तथा चोरी गये सामानों को बरामद करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

सड़क दुर्घटना में घायल अभिमन्यु की दो दिन बाद इलाज के दौरान मौत

पटना : तरैया थाना क्षेत्र के नेवारी गाँव में तरैया-मढ़ौरा मुख्य सड़क एसएच 73 पर बाइक से धक्का लगने से घायल 06 वर्षीय एक बालक की मौत उपचार के दौरान पीएमसीएच पटना में बुधवार को हो गयी। मृतक अरुण सिंह कुशवाहा का 06 वर्षीय पुत्र अभिमन्यु कुमार उर्फ मनु कुमार हैं। 10 मार्च को बालक गाँव में हो रहे एक अष्टयाम में गया था जहाँ से प्रसाद लेकर सड़क को क्रॉस कर रहा था तभी एक बाइक चालक ने उसे ठोकर मार दिया। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसका प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल तरैया कर चिकित्सकों ने छपरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहाँ से उसे पीएमसीएच पटना रेफर किया गया था। जहाँ उपचार के क्रम में 13 मार्च बुधवार को सुबह बच्चा दम तोड़ दिया। बच्चें का शव गाँव पहुँचते ही पूरा गाँव गमगीन हो गया और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने बताया कि घटना के बाद बाइक चालक फरार हो गया। जिसकी अभी पहचान की जा रही है। समाचार प्रेषण तक स्थानीय थाना में इस संबंध में कोई प्राथमिकी दर्ज नही हो सकी है। प्रभारी थानाध्यक्ष विजय कुमार मंडल ने बताया कि अभी इसके बारे में कोई जानकारी नही है।
मृतक 06 वर्षीय अभिमन्यु कुमार दो भाई है।जिसमें यह सबसे छोटा था।बड़ा भाई 10 वर्षीय मुन्ना कुमार है। मृतक 06 वर्षीय अभिमन्यु नेवारी अंकित किंडर गार्डेन स्कूल में पढ़ता था। पिता दिल्ली में जीविकोपार्जन के लिए चालक का काम करते है। माता मोतीझरी देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। माता बार-बार रोते हुए कहा रही है कहा से कहा लाल हमर प्रसादी लगी गइले हो राम। यह दृश्य देख पूरा गाँव गमगीन है।

अपहरण का मामला निकला प्रेम प्रसंग, चार वर्ष पूर्व की अपहृता पहुंची थाना

पटना : मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुआलपुर से चार वर्ष पूर्व अपहृत युवती मढौरा थाना पहुंची। शादी के नियत से हुई अपहरण के बाद एक वर्ष का बच्चा भी है। इस संबंध में काण्ड के अनुसंधानकर्ता शिव नारायण गुप्ता ने बताया कि भुआलपुर पोझी बुजुर्ग के उमेश गुप्ता के पुत्री का अपहरण थाना कांड संख्या 219/15 में दर्ज हुई है। जिसमें लड़की के परिजनों ने गांव के ही रमेश कुमार एवंअन्य के विरुद्ध शादी की नियत से अपहरण करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि लड़की केरल में रमेश कुमार के साथ रहती है और शादी कर ली है। जिसके बाद पुलिस के द्वारा लड़के के परिजनों,नाते रिश्तेदारों के यहाँ लड़की को हाजिर कराने का दबाव बनाया जाने लगा। अंत में मंगलवार को लड़की थाने में उपस्थित हुई। इस संबंध में थानाध्यक्ष रामबलेश्वर राय ने कहा कि बरामद लड़की ने प्रेम विवाह कर ली है ।जिससे उसे लगभग एक साल का पुत्र भी है। फिलहाल पुलिस बरामद लड़की को 164 का ब्यान दर्ज कराने के लिए कोर्ट ले जा रही है।

पूर्वी क्षेत्र हैंडबॉल चैम्पियनशिप में सारण के चार खिलाड़ी बिहार टीम के साथ असम रवाना

पटना : हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 15 से 18 मार्च तक असम के नलबाड़ी में आयोजित हो रहें पूर्वी क्षेत्र हैंडबॉल चौम्पियन में खेलने वाली बिहार हैंडबॉल के 32 सदस्यीय टीम में सारण जिला से चार खिलाडि़यो का चयन हुआ है जो बुधवार को नलबाड़ी असम के लिये बिहार हैंडबॉल के महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा के साथ रवाना हुए। सारण से चयनित खिलाडि़यो में अभिषेक कुमार सिंह, राहुल कुमार राम, निधी कुमारी एवं मुस्कान कुमारी शामिल है। सभी सारण के मशरक प्लस टू उच्च विद्यालय में चल रहे गैर आवासीय प्रशिक्षण केंद्र के खिलाड़ी है जिसमे राहुल, निधि एवं मुस्कान विद्यालय में पढ़ते भी है। इस मौके पर बिहार हैंडबाल के महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा, कोषाध्यक्ष त्रिपुरारी प्रसाद, टीम मैनेजर संतोष कुमार, सारण जिला हैंडबॉल संघ के सचिव सह प्रशिक्षक संजय कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। सारण के खिलाडि़यो सहित बिहार टीम की सफलता के लिये बिहार हैंडबॉल के चेयरमैन विधान पार्षद इंजीनियर सच्चिदानन्द राय, जिला अध्यक्ष कृष्णमोहन सिंह, संरक्षक डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव , उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष बासुदेव प्रसाद, मुखिया अजीत सिंह, मुखिया संगम बाबा, डॉ हरेन्द्र सिंह, मनोकामना सिंह, संतोष गुप्ता , रितांजली कुमारी, संत जलेश्वर एकेडमी के मैनेजर विनीत कुमार सहित अन्य ने शुभकामना एवं बधाई दी।

सारण में 1661620 तथा महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में 1799457 वोटर

छपरा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम छपरा के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन शाखा के अनुसार सारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 16 लाख 61 हजार 620 मतदाता मतदान करेंगे. जिनमें 8 लाख 91 हजार 479 पुरुष , 7 लाख 70 हजार 114 महिला तथा 27 अन्य मतदाता है। इसके अलावा 5166 सेवा मतदाता, 21 हजार 97 दिव्यांग मतदाता तथा 59 वीवीआइपी मतदाता को चिह्नित किया गया है. महाराजगंज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में कुल 17 लाख 99 हजार 457 मतदाताओं में 9 लाख 50 हजार 235 पुरूष, 8 लाख 49 हजार 172 महिला व 50 अन्य मतदाता हैं. इसके अलावा 6485 सेवा मतदाता, 15553 दिव्यांग मतदाता तथा 83 वीवीआइपी मतदाता को चिह्नित किया गया है।

आज छपरा पुलिस ने चलाया शराब बीक्रेताओं के खिलाफ अभियान, चार पकड़ाए

छपरा : जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र के गंगा नदी के तटवर्ती दियारा क्षेत्र में बुधवार को शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया इस दौरान दो दर्जन से अधिक शराब की भठ्ठीयों को ध्वस्त कर दिया गया। पुलिस ने छापेमारी के क्रम में चार शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया। मौके से लगभग 200 लीटर शराब बरामद किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान लगभग पांच हजार लीटर अर्ध्दनिर्मित शराब को नष्ट कर दिया गया। इस अभियान से शराब कारोबारियो में खलबली मच गई है ।

पूर्वी क्षेत्र हैंडबॉल चैम्पियनशिप में सारण के चार खिलाड़ी बिहार टीम के साथ असम रवाना

पटना : हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 15 से 18 मार्च तक असम के नलबाड़ी में आयोजित हो रहें पूर्वी क्षेत्र हैंडबॉल चौम्पियन में खेलने वाली बिहार हैंडबॉल के 32 सदस्यीय टीम में सारण जिला से चार खिलाडि़यो का चयन हुआ है जो बुधवार को नलबाड़ी असम के लिये बिहार हैंडबॉल के महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा के साथ रवाना हुए।
सारण से चयनित खिलाडि़यो में अभिषेक कुमार सिंह, राहुल कुमार राम, निधी कुमारी एवं मुस्कान कुमारी शामिल है। सभी सारण के मशरक प्लस टू उच्च विद्यालय में चल रहे गैर आवासीय प्रशिक्षण केंद्र के खिलाड़ी है जिसमे राहुल, निधि एवं मुस्कान विद्यालय में पढ़ते भी है।
इस मौके पर बिहार हैंडबाल के महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा, कोषाध्यक्ष त्रिपुरारी प्रसाद, टीम मैनेजर संतोष कुमार, सारण जिला हैंडबॉल संघ के सचिव सह प्रशिक्षक संजय कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।
सारण के खिलाडि़यो सहित बिहार टीम की सफलता के लिये बिहार हैंडबॉल के चेयरमैन विधान पार्षद इंजीनियर सच्चिदानन्द राय, जिला अध्यक्ष कृष्णमोहन सिंह, संरक्षक डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव , उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष बासुदेव प्रसाद, मुखिया अजीत सिंह, मुखिया संगम बाबा, डॉ हरेन्द्र सिंह, मनोकामना सिंह, संतोष गुप्ता , रितांजली कुमारी, संत जलेश्वर एकेडमी के मैनेजर विनीत कुमार सहित अन्य ने शुभकामना एवं बधाई दी है।

बकरी बाजार का हुआ आयोजन किसानों की हुई कमाई

बगहा(प.च.) : चिउटहाँ थाना क्षेत्र अंतर्गत आजीविका एवं बाल सुरक्षा परियोजना व सीआरएस पटना के संयुक्त तत्वावधान में बकरी बाजार का आयोजन किया गया । इस बकरी बाजार में इस क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने बकरों को बेचा। यह बाजार बैरागी सोनबरसा पंचायत अंतर्गत बेलहवा मोड़ के पास आयोजित की गई जिसमें कुल 15 बकरे बिके, जिसमें हथुवनवा गाँव के रमेश उरांव ने एक खस्सी 6 हजार रुपये में बेचा ।इस तरह कुल बकरों की बीक्री से 70 हजार की आमदनी हुई ।
परियोजना प्रबंधक आदित्य कुमार ने बताया कि इस तरह के बाजार का आयोजन साल में तीन बार यानी कि होली, बकरीद व नए साल के उपलक्ष्य में लगाया जाता है । इस बाजार में मिलने वाले दामों से किसान काफी उत्साहित होते हैं और बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं । वही कैली गोहटी टोला की महिला कौशल्या देवी, हेमंती देवी,रामकली देवी इस आमदनी से अपने बच्चों को नियमित विद्यालय में शिक्षा दिला रही हैं तथा हथुवनवा गाँव के उर्मिला देवी, किताबी देवी सहित कई महिलाएं बकरी पालन व ब्यवसाय से आमदनी बढ़ा कर अपने बच्चों को शिक्षा दे रही है।
मौके पर परियोजना कर्मी एलेन विक्की, माधेश्वर कुमार पांडेय, फौदार लकड़ा, सतीश यादव, अभय कुमार, धर्मवीर ,कृति कुमारी, संगीता देवी, संध्या देवी, विजय, यदुनाथ राम, नेपाली महतो , गुँजन, अक्षय सहित पसुसखि सुमित्रा देवी, रामकली देवी व उषा देवी उपस्थित रही।

सिर्फ लिखने से समाज का तकलीफ दूर नहीं होता

बगहा(प.चं.) : आज पश्चिमी चम्पारण विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष रवि उपाध्याय ने पठखौली मलकौली मे मुण्डन संसकार के नाम पर खुलेआम रोड़ पे भोजपुरी फूहड़ता के खिलाफ आवाज उठाई और जिला पुलिस अधीक्षक के माध्यम से पठखौली थाना से कार्यवाही करने को लेकर आवेदन दिया। पठखौली थाना अध्यक्ष ने इसपे अति शिघ्र कार्यवाही करते हुए डी.जे बजाने वालो को डी.जे के साथ किया गिरफ्तार। बताते चले पिछले 14-02-2019 को भी मंच के अध्यक्ष रवि उपाध्याय ने लोगों के बीच जाके समझाने की कोशिश की थी लेकिन अभी तक कोई सुधार नहीं देखते हुए और खासकर आदर्श आचार संहिता को ध्यान मे रखते हुए सरकार की मदत मे मंच ने यह आवश्यक कदम बढा़या और आम जनता से निवेदन किया ताकि भोजपुरी गानो के नाम पर फूहड़ता बंद हो सके।

About the author

Aditya Prakash Srivastva