पटना बिहार राज्य

पटना :: बिहार की महत्वपूर्ण छोटीबड़ी खबरें एकसाथ

News
  •  
  •  
  •  
  • 3
  •  
  •  
  •  
  •  
    3
    Shares

विजय कुमार शर्मा कुशीनगर केसरी/ kknews24 बिहार(१५ मार्च) की रिपोर्ट…..

टेम्पू पलटने से आधा दर्जन घायल, बेतिया रेफर

लौरिया : लौरिया-रामनगर मार्ग में स्थित देवी स्थान के पास लचका पुल पर शुक्रवार को टेम्पू पलट गया, जिसमें सवार आधा दर्जन यात्री काफी घायल हो गए। अनियंत्रित टेम्पू द्वारा 3 बार पलटने से सभी यात्री काफी जख्मी हो गए। इधर राहगीरों ने लौरिया अस्पताल और पुलिस को इसकी सूचना दे दी। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अब्दुल गनी ने बताया कि सभी यात्री काफी जख्मी हालत में थे। जिनका प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बेतिया 3 एम्बुलेंस पर घायलों को भेजा गया है। घायलों में रमौली गांव के निपु पांडेय की पत्नी किरण देवी, दिलीप पांडेय का 7 वर्षीय पुत्र प्रिंस , दुलारी देवी, सिकटा गांव के मोहम्मद आशिक, जरुन नेशा और सलमुन हैं । सभी का हाथ, पैर में काफी चोट है, साथही कुछ का माथा आदि भी फूट गया है। विदित हो कि सभी यात्री अपने घर से उस टेम्पू पर बैठकर लौरिया के लिए आ रहे थे, जहां यह घटना घटित हो गई। चालक फरार हो गया। इधर स्थानीय पुलिस टेम्पू को जप्त कर थाना लाई।

चम्पारण की बेटी ने सीनियर ऑटोमेशन इंजीनियर के पद ज्वाइन कर जिले का नाम किया रौशन

रक्सौल : पूर्वी चम्पारण जिला अन्तर्गत रक्सौल की सुरभि ने मल्टीनेशनल कंपनी  Genpact (जेनपैक्ट) में बतौर सीनियर ऑटोमेशन इंजीनियर के पद पर ज्वाइन करके पूरे समाज को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है। इस खबर से आज माता पिता गर्व महसूस कर रहे हैं जो अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए बाहर भेजने की हिम्मत जुटा पाते हैं वो सभी बेटियां भी उत्साहित हैं जो छोटे गांव शहर में रहकर भी बड़े सपने देखना चाहती हैं जीवन में आगे बढ़ना चाहती हैं कुछ करके दिखाना चाहती हैं । प्राध्यापक डा. स्वयंभू शलभ एवं माता सुनीता गुप्ता की बड़ी बेटी सुरभि की स्कूली पढ़ाई रक्सौल के सेवक संजयनाथ कालीन्यास विद्यालय एवं सनसाइन स्कूल में पूरी हुई। 12 वीं की पढ़ाई सेंट जेवियर्स स्कूल मुजफ्फरपुर में पूरी की। फिर राजस्थान कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग फॉर वीमेन, जयपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीटेक (ऑनर्स) किया। कैंपस प्लेसमेंट के बाद नोएडा में 3 माह की ट्रेनिंग पूरी की। फिर ओप्पो इंडिया (गुड़गांव) में बतौर सॉफ्टवेयर टेस्टिंग इंजीनियर के पद पर ज्वाइन कर अपने कैरियर की शुरुआत की।
अपनी काबिलियत और अपने हौसले के बदौलत मात्र डेढ़ वर्ष में नई मल्टीनेशनल कंपनी Genpact (जेनपैक्ट) ज्वाइन किया और सीनियर ऑटोमेशन इंजीनियर के पद पर पहुंची। यह बेटियों के हौसलों की एक उड़ान है साथ ही एक संदेश भी है कि बेटियों को अगर अवसर दिया जाय तो उनकी उड़ान के लिए आसमान भी छोटा पड़ जाता है। वहीं सुरभि की इस कामयाबी से क्षेत्र में खुशी का माहौल है ।
उक्त जानकारी सुरभि के पिता डाॅ स्वयंभू शलभ ने दी ।

 बिहार में इन सीटों पर लड़ेगी भाजपा-

पटना : बक्सर, आरा, सासाराम, गया, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, बेतिया, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, सारण, सीवान, मधुबनी, महाराजगंज,शिवहर,भागलपुर और उजियारपुर। वहीं जदयू कोटे की सीटें इस प्रकार है- सीतामढ़ी, काराकाट, जहानाबाद, नालंदा, पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, मधेपुरा, सुपौल, कटिहार, बांका, बाल्मीकि नगर, गोपालगंज, दरभंगा, झंझारपुर, औरंगाबाद और मुंगेर। बांकी के, 6 सीटें क्रमशः समस्तीपुर, हाजीपुर, वैशाली, जमुई, बेगूसराय,और खगड़िया से लोजपा के उम्मीदवार चुनाव लडेंगे।
पटना : कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने कहा कि महागठबंधन में कोई भी मतभेद नहीं है। ‘एक दो दिनों में सीटों की होगी घोषणा’ लड़ाई एनडीए और UPA में है। ‘सभी काम समय पर होंगे, बातों पर हुई सहमति’ ‘सीट लेना जरूरी नहीं, जीत हासिल करना जरुरी’

बगहा : SFC गोदाम से खाद्यान्न गड़बड़ी मामले में फरार आरोपियों पर कार्रवाही। कोर्ट के आदेश पर सांख्यिकी अधिकारी और गोदाम प्रबन्धक के घर इश्तहार चस्पा
फरार आरोपियों को जल्द हाजिर होने का आदेश, नहीं होने पर जब्ती होगी कुर्की। सीजेएम कोर्ट के आदेश पर पटखौली पुलिस की कार्रवाई।

पटना : राजापुर पुल के पास मकान में आग। दमकल की गाड़ियां पहुंची, राहत कार्य जारी। जम्‍मूकश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले में बर्फीले तूफान से तीन लोगों की मौत।संयुक्‍तराष्‍ट्र ने बंगलादेश को चेतावनी दी कि अगर वह रोहिंग्‍या लोगों को वीरान द्वीप में भेजने के योजना लागू करेगा तो संकट खड़ा हो जायेगा।

पटना : जीतन राम मांझी का बड़ा और दो टूक बयान, राजद और कांग्रेस के बाद हमें सीट चाहिए-मांझी, किसी भी दल से कम सीट पर नहीं लड़ेगा हम-मांझी

पटना : पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को हाईकोर्ट से मिली जमानत, आर्म्स एक्ट मामले में मंजू वर्मा को हाईकोर्ट से मिली जमानत, 20 नवंबर 2018 से जेल में हैं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा।

मुजफ्फरपुर : बुजुर्ग महिला प्रोफेसर से 50 हज़ार की छिनतई, बाइक सवार दो युवकों ने दिया घटना को अंजाम, मिठनपुरा थाना के मिस्कॉट लेन की घटना

शिवहर : फर्जी कार्यालय में छापेमारी, कार्यालय में राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं समाजिक न्याय संगठन का लगा था बोर्ड, कई मुहर, कागजात, कंप्यूटर सहित अन्य सामान बरामद, नगर थाना ने कोठियां चौक पर की कार्रवाई, एसपी संतोष कुमार ने की पुष्टि।

पटना : BiharRLSP के बागी नेताओं का संबोधन
कांति प्रकाश सहित 11 लोगो ने छोड़ी RLSP
प्रदीप मिश्रा, अभयानंद सुमन, राजीव जायसवाल भी अलग नागमणि के साथ सभी जदयू में होंगे शामिल
सीएम नीतीश से नेताओं की हो चुकी है मुलाकात

पटना : औरंगाबाद एसिड अटैक मामला 4 बजे PMCH आएंगी दिलमणी मिश्र। तेजाब पीड़िता से मिलेंगी महिला आयोग अध्यक्ष

पटना : नेता प्रदीप मिश्रा का उपेन्द्र कुशवाहा पर आरोप
‘मैंने उपेन्द्र कुशवाहा पर करोड़ों रुपये खर्च किए’
कुशवाहा के एकाउंट में मैंने 45-45 लाख रुपये दो बार डाले ‘उपेंद्र कुशवाहा ने मोतिहारी सीट के लिए लिया रुपए’ ’10 करोड़ रुपये लेकर कुशवाहा ने दूसरे को टिकट दिया’।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment