उत्तर प्रदेश कुशीनगर चुनाव राजनीति राज्य

कुशीनगर :: भाजपा प्रत्याशी विजय दूबे की जीत के लिए महिला सम्मेलन में हुआ आगाज

News
  •  
  •  
  •  
  • 7
  •  
  •  
  •  
  •  
    7
    Shares

सुनील कुमार तिवारी/आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव    kknews24


कुशीनगर बुद्ध परिनिर्वाण स्थली के सामने कसया के समीप स्थित लीलावती स्टेडियम में भाजपा महिला प्रकोष्ठ का जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि महिला मोर्चा के प्रदेश महामंत्री डॉ रश्मि रावत रही कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया ।इस दौरान मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि महिला अबला नहीं रह गई है और समाज के रास्ते पर चल कर एक अच्छा रास्ता दिखाने का काम कर रही है, चाहे वह कोई भी क्षेत्र महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान दिया गया है ।उन्होंने अपने संबोधन महिला हमारी भारती संस्कृती की धरोहर कहा, महिलाओं को आगे बढ़ाने में सहायक सिद्ध हो रही है। उन्होंने आह्वान किया की महिला एकजुट हो जाए तो किसी भी मुकाम को हासिल करना मुश्किल नहीं होगा। इस दौरान विधायक चौरी चौरा संगीता यादव ने अपने संबोधन में कहा कि महिला सशक्तिकरण का नारा बुलंद करने से ही महिलाओं को सभी क्षेत्रों में कार्य करने का अवसर मिला है।

इस दौरान महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष चंद्रप्रभा पान्डेय कहा कि महिलाओं के प्रत्येक क्षेत्र में कार्य करने का अवसर भाजपा की सरकार ने दी है। जिससे महिलाएं अपने को असहाय नहीं समझ रही है। उन्होंने सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि जो भाजपा सरकार ने किया वह काम महिलाओं के लिए आज तक किसी सरकार ने नहीं किया है, प्रत्याशी विजय दूबे कुशीनगर के बिधायक रजनी कांत मणि त्रिपाठी खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश शाहही महिला प्रकोष्ठ के प्रभारी राणा राय आदि ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार ने हर तबके के लोगों को विकास के रास्ते पर लाने का काम किया है, जहां महंगाई चरम सीमा पर हुआ करती थी वर्तमान समय में महंगाई नाम का कोई विपक्षी के पास मुद्दा ही रह गया है. उन्होंने उज्जवला योजना पंडित दीनदयाल योजना सहित तमाम दर्जनभर से अधिक योजना हर तबके के लोगों को विकास करने का काम सरकार ने किया है। इस दौरान लल्लल मिश्र भाजपा के बरिष्ठ नेता ने आभार प्रकट किया।

इस मौके पर रूपम सिंह, रंजना श्रीवास्तव, रीता अस्थाना, साविदा बेगम, शना खतून, रमावती चैबें, धनंजय तिवारी, प्रदीप पांडय,े मारकन्डेय शाही, संजीव कुमार दीक्षित, विजयलक्ष्मी, सुशीला विश्वकर्मा, तारा कुशवाहा, लीलावती शुक्ला, वन्दना ठाकुर, सीता सिंह, कामिनी श्रीवास्तव सहित हजारों की संख्या में महिलाएं उपस्थित रही। इस कार्यक्रम का संचालन डॉ सीमा गुप्ता व अध्यक्षता चन्द्रप्रभा पाण्डेय ने किया।

About the author

Aditya Prakash Srivastva