चुनाव पटना बिहार राज्य

पटना :: बिहार चुनाव की महत्वपूर्ण खबरें एकसाथ

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, बिहार की रिपोर्ट….

होमगार्ड जवान की बंदूक से पोलिंग अफसर को लगी गोली, एसकेएमसीएच रेफर

शिवहर :: मतदान जैसे ही शुरू हुआ कि डुमरी कटसरी के बूथ संख्या 275 पर सिपाही को बंदूक संभालने के चक्कर में एक पोलिंग अधिकारी को पेट में गोली लग गयी. जिससे वह बुरी तरीके से घायल हो गए. इलाज  के लिए उनको शिवहर सरोजा सीताराम अस्पताल में भर्ती किया गया और चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में रेफर कर दिया है।

बता दें कि घायल शिवेंद्र किशोर सहायक शिक्षक हैं, जो सीतामढ़ी जिले के महुआ गोट बाजीपुर बाजपट्टी के निवासी हैं। यह घटना बूथ पर बंदूक संभालने के दौरान हुई है. फिलहाल अफसर की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। इसको देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच रेफर किया है।

वाल्मीकिनगर :: बूथ 222 से 2 युवक हिरासत मेंं चुनाव कार्य के दौरान बाधा पहुंचाने का आरोप
धनहा पुलिस ने हिरासत में लेकर दिखाई सख्ती।

मतदान केंद्र पर मतदाता मूर्क्षित होकर गिरा

मोतिहारी :: चिलचिलाती धूप के कारण मतदाता मूर्क्षित हो गया। ढ़ाका प्रखंड के बूथ सं.105 पर मूर्क्षित हुआ मतदाता मूर्क्षित मतदाता है गगनदेव राम (55वर्ष)।

मतदान केन्द्र पर वृद्ध मतदाता की मौत

पीपराकोठी(पूर्वी चंपारण) :: प्रखंड क्षेत्र के जीवधारा तहसील कचहरी स्थित मतदान केन्द्र संख्या 260 पर वोट देने आए एक वृद्ध मतदाता की मौत हो गई। मृत मतदाता की पहचान जीवधारा काजीपुर के विश्वनाथ साह के रूप में हुई है। बताया जाता है कि विश्वनाथ साह वोट देने के लिए मतदान केंद्र पर आए थे और वह जैसे ही मतदान कर के ईवीएम रूम से बाहर निकले बेहोश हो कर गिर गये। वहां मौजूद मतदान कर्मीयों और मतदाताओं नें उन्हें उठाया तो देखा की वह मर चुके थे। इसके बाद मृतक के परिजन शव को उठा कर घर ले गयें। एक बुजुर्ग वोटर की मौत के बाद बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हो गए। मौके पर पहूंच कर प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह सीओ भाष्कर कुमार मंडल एवं थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन ने संयुक्त रूप से स्थिति का जायजा लिया। इस संबंध में सीओ श्री मंडल ने बताया कि तबीयत खराब होने की वजह से मतदाता की मौत हूई है। मृतक के परिजनों को परिवारिक लाभ दिया जाएगा।

काटें की टक्कर ,कहीं रच न दे इतिहास

सीवान :: लोक सभा इलाके में महागठबंधन व एनडीए प्रत्यासी के बीच अब तक के जो चुनावी रुझान सामने आ रहे है।उसमे काटें की टक्कर मानी जा रही है।कहीं ऐसा न हो की टक्कर शब्द कहीं इतिहास न रच जाये।पुरे जिले से जो सुचना आ रही है उसमे मतदाता काफी उत्साह के साथ-साथ अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है।इस बार के चुनाव में मतदाता अफवाह से कोसों दूर है।पुरे जिले में अब तक कोई अनहोनी घटना घटित नही हुई है।सब जगह मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है।डीएम व एसपी पुरे जिले में पल-पल पैनी नजर रखे हुए है।प्रशासन की गाड़ियां एक टोली बनाकर सड़कों पर सरपट दौड़ रही है।

104 वर्ष कि वृद्ध महिला ने भी डाली वोट

पूर्वी चम्पारण :: लोकतंत्र का महापर्व को सफल बनाने पहुंची 104 बर्ष की बृद्ध महिला।जानकारी के अनूसार वृद्ध महिला केसरिया नगर पंचायत के पूरानी बजार निवासी स्व0 धनेशु राउत की धर्मपत्नी आदनी देवी है।लोकतंत्र के महापर्व में 104 साल बाद भी अपनी उपस्थिती दर्ज कराई।बतादें कि आदनी देवी अपने पौत्र सतन कुमार राउत के साथ टेम्पू से मतदान करने गई।वो बहुत ही लाचार व गरिब परिवार में अपना जीवन यापन करती है। ग्रामिणों के अनुसार वो अपने जीवन काल में 1934 में हुए भूकंप के विषय में भी चर्चा की।उस समय उनकी उम्र 19 वर्ष की थी लेकिन भारत सरकार द्वारा निर्गत आधार कार्ड में 82 बर्ष उम्र है।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment