पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राज्य

बगहा(प.च.) :: बिहार एवं उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित भीतहां प्रखंड के गुलरिया गांव में एक शाम कलाकारों के नाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/kknews24 प.च.बिहार(१५ मई)। कार्यक्रम का शुभारंभ द सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक बेतिया के पूर्व निदेशक व समाजसेवी श्री विभव राय, वरीय संवेदक शशिकांत पांडे ,श्री गणेशा मोशन पिक्चर के निर्माता रंजन सिंहा, चर्चित अभिनेता डी. आनंद, स्टार गायिका खुशबू उत्तम, निर्देशक राहुल के. श्रीवास्तव, गायक प्रभात रंजन, एवम् कोलकाता के गायक रौशन अली, ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया। डी आनंद ने गुरु वंदना एवं गणेश वंदना से मंचीय कार्यक्रम का शुभारंभ किया। गायिका खुशबू उत्तम को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे। खुशबू उत्तम ने अपने हिट गीतों की प्रस्तुति करके खूब तालियां बटोरी।

आयोजक विभव राय ने बताया कि सुदूर ग्रामीण इलाकों के प्रतिभाशाली कलाकारों का उत्थान हमारे इस कार्यक्रम का उद्देश्य है। अब हर वर्ष इस क्षेत्र में ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें भोजपुरी के लोकप्रिय कलाकारों के साथ साथ नवोदित कलाकारों को भी भरपूर मौका दिया जाएगा। संयोजक शशिकांत पांडे ने कहा कि भोजपुरी मिट्टी की खुशबू की महक देश ही नहीं विदेशों में भी है। करोड़ों लोगों कि भोजपुरी भाषा अब तक आठवीं अनुसूची में शामिल नहीं हो सकी है जो काफी दुखद है। दिल्ली से आए निर्माता रंजन सिन्हा ने अश्लीलता एवं फूहड़ता पर पूर्ण विराम लगाने की बात कही। दर्शक, श्रोता, कलाकार, और लेखक सबों की एकजुटता से ही अश्लीलता रुकेगी। लखनऊ की नायिका अनीता उपाध्याय ने आयोजक की भूरी भूरी प्रशंसा की।

खोजबीन चैनल के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम में बिहार उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दिल्ली एवं नेपाल के कलाकारों की झलक देखने का मौका मिला। सल्लू उर्फ खेसारी 2 ने अपने मनमोहक भोजपुरी गीतों से सबका मन मोह लिया। दिल्ली डांस ग्रुप के कलाकारों की प्रस्तुति देखकर दर्शक बार-बार तालियां बजाते रहे। डांस के बीच बीच में लयदार स्टंट देखकर दर्शकों ने दांतों तले उंगलियां दबा ली। पूर्वांचल की गायिका नेहा चौहान ने पारंपरिक सोहर के साथ साथ हिंदी भोजपुरी गीतों को नए अंदाज में प्रस्तुत किया। सूफी गायक पवन राज, गायक रोशन अली के साथ साथ उरांव जनजाति के सम्मानित सूरदास कलाकार सुग्रीव कुमार की मोहक प्रस्तुति को सब ने पसंद किया।

श्री गणेशा मोशन पिक्चर के सौजन्य से आगत सभी चर्चित और नवोदित कलाकारों को सम्मान पत्र एवं पदक देकर सम्मानित किया गया। आगामी जून महीने में गुलरिया गांव में एक ऑडिशन रखा जाएगा जिसके माध्यम से आसपास के ग्रामीण प्रतिभाशाली कलाकारों का चयन होगा। मंच संचालन डी. आनंद ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन आयोजक विभव राय ने किया।

इस मौके पर गायक एवं समाजसेवी संगीत आनंद, अभिनेत्री सपना, रोशनी, लीजा, प्रतिभा साहू, शिवांगी साहू, पंकज मिश्रा, नन्हे राय, अनमोल कुमार, विभोर शुक्ला, गायक पवन राज आदि उपस्थित थे। हिंदी भोजपुरी साफ-सुथरे गीतों द्वारा दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया गया।

About the author

Aditya Prakash Srivastva