उत्तर प्रदेश कुशीनगर चुनाव

कुशीनगरःराहुल बोलेःचली गई मोदी लहर तूफान आने वाला है,प्रत्येक किसानों को देगें प्रति बर्ष 72हजार

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

सुनील तिवारी।कुशीनगर। जनपद के मथौली बाजार में पूर्व गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह की जीत सुनिश्चित कराने के लिए आज वृहस्पतिवार को पहुंचे कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हवा बदल रही है और तूफान अानेवाला है। 23 मई तक देश में ऐसी आंधी आएगी कि नरेंद्र माेदी की सरकार उड़ जाएगी। उन्‍होंने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि पांच साल में चौकीदार ने देश का बड़ा नुकसान किया। उन्‍होंने नोटबंदी आैर जीएसटी को लेकर सवाल भी खड़े किए।

राहुल गांधी ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि हवा फिजा बदल रही है और तूफान आने वाला है। 23 मई तक ऐसी आंधी आएगी कि इसमें मोदी की सरकार उड़ जाएगी। बीजेपी चुनाव हारने वाली है, उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो प्रत्येक किसानों के खाते में प्रतिवर्ष ₹72000 भेजने का काम करेंगे तथा पंचायत क्षेत्रों में 10 लाख से अधिक रोजगार देंगे इसलिए मोदी जी उल्टा सीधा बोल रहे हैं।राहुल गांधी ने कहा कि खुद को चौकीदार बता रहे मोदी ने अनिल अंबानी, विजय माल्‍या, नीरव मोदी, महुल चौकसी जैसों का भला किया। उन्‍होंने नोटबंदी और बैंकों के कर्ज के मामले पर भाजपा पर हमले किए।

 

राहुल गांधी ने कहा कि उसी तरह हमने गरीबों को सहायता देेने की योजना बनाई है।उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी से लोगों की परचेजिंग क्षमता घट गई और दुकानें व फैक्‍टरियों बंद हो गई। इससे लोगों के राेजगार खत्‍म होने लगे। पिछले 5 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी बढ़ी है। आज हालत यह है कि 24 घंटे में 27 हजार युवा अपनी नौकरी गंवा रहे हैं।उन्‍होंने कहा कि चीन से मुकाबला करना है ताे यहां अपने उद्योग को उठाना होगा। उन्‍होंने युवाओं पर खास तौर साधने की कोश्‍ािश की। उन्‍होंने कहा कि पिछले पांच साल में 22 लाख नौकरियां खाली थी। नरेंद्र मोदी सरकार ने युवाओं को नौकरी नहीं दी। हमारी सरकार बनी तो एक साल के अंदर 22 लाख खाली नौकरियां दे दी जाएंगी।राहुल गांधी बोले, ‘ रेंद्र मोदी ने कहा मेड इन इंडिया से बेरोजगारी दूर हाेगी। लेकिन बेरोजगारी 5 साल में आज उच्च स्तर पर है। मैं युवाओं, खासकर कुशीनगर के लोगों को बताना चाहता हूं, स्‍थानीय उद्योग को लगाना और बढ़ाना होगा।इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि मोदी जी ने सबसे चोट युवाओं को दी। हिंदुस्तान मे रोजगार की जरूरत है।

 

मोदी ने युवाओं को बेरोजगार किया।
सरकार बनी तो कुशीनगर के युवा कोई भी बिज़नेस शुरू करना चाहेंगे ताे उन्हें सरकार मदद करेगी। कोई भी बिजनेस शुरू करने किए कोई परमिशन की जरूरत नहीं होगी। उन्‍होंने कहा कि मोदी जी ने हाथों में हथकड़ी बांधी है और हम उसे तोड़ेंगे।
इससे पहले रैली स्‍थल पर पहुंचने पर लाेगों ने नारों से राहुल गांधी का स्‍वागत किया।कुशीनगर के लोकसभा प्रत्याशियों पूर्व राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने चांद तोड़ कर लाने जैसे सपने दिखाए थे, लेकिन पांच साल में उन्‍होंने कोई काम नहीं किया। ऐसे में मोदी समाज को ताेड़ने वाली बात कर रहे है। उन्‍होंने कहा कि पांच साल में जनता का बुरा हाल कर दिया है। श्री सिंह ने भरोसा दिलाया कि अगर सांसद यहां की जनता के आशीर्वाद से चुने जाते हैं तो सर्व समाज का विकास करने का काम करेंगे ,उन्होंने अपने शासनकाल में कराए गए दर्जनभर से अधिक उपलब्धियों को भी गिनाया कार्यक्रम का संचालन कांग्रेस के विधायक और जुझारू नेता अजय कुमार लल्लू ने किया ।इस मौके पर शिवकुमारी देवी राजकुमार सिंह सीमा शर्मा अजय लल्लू ज़हरूद्दीन सुयश मणि नागेंद्र शुक्ला अरुण प्रताप सिंह बच्चा सिंह अजय कुमार धनंजय सिंह दीनानाथ चौरसिया जिला मीडिया प्रभारी शमशेर मल्ल भी मौजूद रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva