क्राइम पटना बिहार राज्य

पटना :: बिहार के दिनभर की मुख्य खबरेंं एकसाथ एक नजर में

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/ kknews24 बिहार(१६ मई) की रीपोर्ट……

महिला ने लगायी आग पुत्री व पति झुलसे, प्राथमिक उपचार के बाद मुजफ्फरपुर रेफर

मोतिहारी :: नगर थाना के नकछेद टोला में पारिवारिक विवाद को ले एक महिला आग में झुलस गयी. बचाने गये पति व बच्ची भी आग की चपेट में आकर झुल गये. स्थानीय लोगों ने तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां चिकित्सकों ने स्थिति नाजुक देख मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया।
मिली जानकारी के नअुसार नकछेद टोला निवासी फिरोज खां की पत्नी सायरा खातून पारिवारिक विवाद के कारण आग के हवाले कर लिया. बचाने आये पति फिरोज खां व पुत्री मुस्कान भी आगे से झुलस गयी. डाॅ कमाल ने बताया कि महिला सायरा खातून 94 प्रतिशत झुलस गयी है. उसकी स्थिति काफी गंभीर है. हालांकि इस मामले में नगर थाना में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है।

अपहृत हुआ बरामद, एक अपहरणकर्ता गिरफ्तार, दूसरा फरार, लगातार अपराधी कर रहे थे ₹8,00,000 की मांग

बेतिया(प.च.) :: नौतन पुलिस ने सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत के नेर्तृत्व में नौतन थाना क्षेत्र से अपहृत को मुक्त कराते हुए एक अपराधी को धर दबोचा। वही एक अपराधी अंधेरे का फायदा उठाते भागने में सफल रहा।

उक्त मामले की पुष्टि करते हुए बेतिया एसपी जयंतकांत ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुआ कि नौतन थाना क्षेत्र के देवरिया गांव निवासियों सुकत राम का अपहरण अज्ञात अपराधियों द्वारा कर लिया गया है और अपहरणकर्ताओं द्वारा परिजनों से ₹8 लाख की मांग निरंतर की जा रही है। पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। सूचना प्राप्त होते ही अविलम्ब अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत सुकत राम को मंगलपुर नुनियार पुल के पास हरि सिंह के ईख के खेत से सकुशल बरामद कर लिया गया एवं घटना में शामिल अपराधियों में से एक अपराधी राजू महतो पिता बाला महतो को एक देसी कट्टा व एक जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया गया। जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर दूसरा अपराधी नानक महतो फरार हो गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। सुकत राम ने पुलिस को बताया कि मैं अपना पैसा लेने मंगलपुर गया था। वहां से जब अपने घर आ रहा था। तो रास्ते में मुझे पकड़ के खेत में हाथ-पैर बांधकर रखा गया था और मेरे ही मोबाइल से मेरे घर पर फोन करके पैसा मांगा जा रहा था। पुलिस टीम में बेतिया सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार रावत, नौतन थाना अध्यक्ष संजीव कुमार सहित तकनीकी सेल के सिपाही शामिल रहे। पुलिस टीम में शामिल सभी को पुरस्कृत किया जाएगा।

शेखपुरा :: जिले के कसार थाना क्षेत्र अंतर्गत रौंदी गांवमें दो पक्षो के बीच हुई मारपीट में चार लोग घायल हो गए जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। इलाज होने के बाद पीड़ित सभी एसपी आवास पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई है,घटना का कारण दो बच्चों के बीच मे हुई विबाद का कारण बताया जा रहा है ,पीड़ित ने कहा कि आरोपी दबंग है जिसके कारण भय बना हुआ है दूसरी तरफ एसपी ने पूरे मामले की जांच का आदेश थानाध्यक्ष को दिया है।

तुरकौलिया :: ससुराल में दामाद की हत्या के मामले में पत्नी, सास व ससुर गिरफ्तार। मृतक युवक केसरिया के दरमाहा का रहने वाला था। घटना तुरकौलिया थाना के हरदिया गांव का बतया जा रहा है।

मोतिहारी :: कल्याणपुर थाना के मेदन सिरीसिया गांव में नाती ने नानी का गला दबा कर किया हत्या। आरोपी अपने मामी को लेकर हुआ फरार। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा वहीं इस घटना की जांच में जुटी पुलिस।

महिला और बच्ची को चाकू से गोदा, महिला की मौत, बच्ची की हालत गंभीर

मोतिहारी :: पूर्वी चंपारण से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां बीती रात एक महिला और उसकी मासूम बच्ची को चाकू से गोद डाला गया। घटना में जहां महिला की मौत हो गई है। वहीं बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है।
घटना के संबंध में बताया गया है कि जिले के पकड़ीदयाल मुख्य बाजार निवासी उदय कुमार की पत्नी और उनकी मासूम बच्ची को अज्ञात अपारधियों ने चाकू से गोद डाला। इस घटना में जहां उदय की पत्नी की मौत हो गई, वहीं बच्ची को गंभीर हालत में इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतिका के पति उदय कुमार ने बताया कि बीती रात वह एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। देर रात जब वह घर लौटा तो काफी आवाज देने के बाद भी पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला। वहीं फोन कॉल को उसने नहीं उठाया। जिसके बाद वह किसी तरह से छत के रास्ते अंदर घूसा।
आगे उदय ने बताया कि जब कमरे के अंदर गया तो देखा कि उसकी पत्नी मृत पड़ी है। उसके गर्दन और पेट में निर्मम तरीक से चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। वहीं पास में ही गंभीर रुप से घायल उसकी बच्ची पड़ी है। बच्ची के गर्दन पर चाकू मारा गया है। इधर घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उदय बहुत ही शांत और मिलनसार व्यक्ति है। उसकी किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं है। फिलहाल घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस मामले को लेकर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

रूपहारा नहर चौक पर ऑटो पलटा, आठ घायल

सिकरहना :: ढाका-मोतिहारी पथ में मंगलवार को रूपहारा नहर चौक स्थित पेट्रोल पंप के समीप यात्रियों से भरा ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया। इसमें आठ लोग घायल हुए हैं। ऑटो चिरैया से ढाका जा रहा था।
घायलों को स्थानीय लोगों ने रेफरल अस्पताल ढाका में भर्ती कराया है। घायलों में चिरैया के मीरपुर निवासी चंद्रदेव साह, शुभ नारायण साह, यशोदा देवी, कठमलिया निवासी दसई साह एवं रीता कुमारी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। वही गंभीर रूप से जख्मी पताही के उर्मिला देवी व ढाका निवासी दरूदन खातून को मोतिहारी रेफर कर दिया गया है।

मोतिहारी :: तत्कालीन कनीय अभियंता गोरखनाथ सिंह (निलम्बित ) पर हुआ एफआईआर दर्ज। एनआरपी मोतिहारी के अंतर्गत ई किसान भवन पहाड़पुर, छोड़ादानों और अरेराज के नाम पर एक करोड़ 12 लाख 98 हजार अग्रिम राशि लेकर काम पूर्ण नही करने का है आरोप। टाउन थाना में हुआ एफआईआर दर्ज किया गया।

मोतिहारी :: रक्सौल का सीआरपीएफ जवान अरविंद पांडेय छतीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़ में हुआ शहीद। शाहिद जवान तीन भाइयों में दो सीआरपीएफ में है तैनात। पार्थिव शरीर आज शाम तक पहुंचने की सम्भवना।

अपराधियों ने SBI के ATM को तोड़ने का किया प्रयास

मोतिहारी :: शहर के बीच स्थित एसबीआई एटीएम में अज्ञात चोरों ने बुधवार की रात्रि में चोरी करने का प्रयास किया।
बलुआ टाल इंडियन पेट्रोलियम के निकट एसबीआई बैंक के एटीएम रूम के सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन वायर को चोरों ने काट दिया। इसके बाद सीसीटीवी कैमरे को और एटीएम मशीन को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया।
एटीएम में चोरों ने चाभी लगाकर पहले एटीएम मशीन को खोला फिर कैश का सेफ को तोड़ने का प्रयास किया
इस संबंध में बैंक के जोनल मैनेजर शम्भु नाथ ने बताया कि हमको जब सूचना मिली तो हम लोग यहां पर पहुंचे के बाद देखें उसके अनुसार एटीएम तोड़ने का प्रयास किया गया इसका वोल्ट तोड़ दिया गया है। लेकिन सफलता उनको नहीं मिलीं और केश लेकर नहीं जा पायें और कैश सुरक्षित है। वहीं मौके पर मोतिहारी सदर डीएसपी मुरली मनोहर माझी ने बताया कि सुचना मिली की एटीएम का वोल्ट खुला हुआ है तो हम लोगों ने यहां पर पहुंचे तो देखें कि एटीएम में चाभी लगीं हुई थी और जोनल मैनेजर बता रहे हैं की एक पैसा का भी चोरी नहीं हुआ है। लेकिन हमको लग रहा है कि इन्ही लोगों का काम है जिनके पास चाभी रहता है।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment