पटना बिहार राज्य

पटना :: बिहार की मुख्य खबरेंं एक नजर में एकसाथ

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

 विजय कुमार शर्मा बिहार कुशीनगर केसरी/ kknews24 की रिपोर्ट….

बेटी ने लगाया अपने पिता पर आरोप क्या है हकीकत

बगहा(प.च.) :: प्रखण्ड बगहा एक के चखनी रजवाटिया शम्भू राम वार्ड नं दस के निवासी को उनकी ही अपनी बेटी ने लगाया कि मेरे पिता टोनहा है मामले की जानकारी मीडिया से देते हुए शम्भू राम ने बताया कि जिस बेटी को मैने जन्म देकर पालन पोषण कर बड़ा किया पढ़ाया लिखाया शादी बिवाह किया। आज वही बेटी इल्जाम लगा रही है कि मेरे पिता टोनहा है जो हमारे तीन छोटे भाई एक बहन को टोनहा सिख कर कुछ भी कर सकते है जिससे उन बच्चोंं की जान का खतरा है। जिसे शम्भू राम की बिवाहि बेटी जो थाना क्षेत्र चौतरवा के लझमिपुर में शादी हुए है जिसका नाम आरती भी बताया है वही आरती का आरोप है कि मेरे पिता टोनहा सिख कर हमारे भाई बहन को जान से मारना चाहते है साथ ही शम्भू राम ने यह भी बताया कि मेरी पत्नी का दिमागी हालात ठीक नही है जिसको जो कुछ कह दे वही कहने लगती है जिसका मेने इलाज दिमागी डॉक्टर से भी करवाया है। मेरी बेटी मेरी पत्नी को भी अपने बहकावे में लेकर हमको अपने परिवार से घर से बेघर करना चाहतीं है जो एक पीढ़ी लिखी होकर भी किशी झाड़ फूक के चक्कर मे आकर यह सब आरोप हम पर लगा रही है। वहींं शम्भू राम ने कहा कि अगर कोई ऐसा है तो वह मुझे साबित करे मैं पाप का भागी बनुंंगा। वही सम्भु राम से चारो बच्चे अपने बहन के यहाँ है लेकिन जब बेटी के यहाँ पूछने गए तो अपने पास बच्चे को रहने की बात से बेटी ने किया साफ इंकार कहि की कोई मेरे पास नही है। कहने अनुसार शम्भू राम ने आसापास के लोगो से पता किया तो कुछ लोगो का कहना है कि सभी बच्चे अपने बहन के यहा रहते है। अब देखना है कि बाप और बेटी में किनका पडला भारी होता है क्या है हकीकत।

बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए बहुत जल्द अब जिला स्तर पर हो सकेगा तबादला, प्रमोशन भी मिलेगा

पटना :: बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है। अब उन्हें प्रोन्नति के साथ-साथ तबादला का भी लाभ मिलेगा।नियोजित शिक्षकों का जिला स्तर पर तबादला हो सकता है। शिक्षकों के लिए तैयार सेवा शर्त नियमावली लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद संशोधित रूप से लागू होगी।समान काम के बदले समान वेतन मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद नियोजित शिक्षकों की सेवा शर्त लागू करने की दिशा में शिक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।  लगभग 4 साल से नियोजित शिक्षकों के लिए सेवा शर्त नियमावली लागू करने का मामला अधर में है।
सेवा शर्त तैयार करने के लिए विभाग में कमेटी बनी थी।
शिक्षक संघों ने सुझाव भी दिया था। प्रारंभिक स्तर पर सेवा शर्त नियमावली का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया था।
लेकिन समान काम के बदले समान वेतन देने के हाई कोर्ट के फैसले के बाद यह मामला लटक गया था। प्रारंभिक शिक्षकों का जिला व माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों का तबादला प्रमंडल स्तर पर हो सकता है।

सूर्य भगवान की मूर्ति निकलने की सूचना के बाद पूजा करने के लिए उमड़ा जनसैलाब

शेखपुरा :: जिले के मेहूस गांव में तालाब की खुदाई के दौरान सूर्य भगवान की मूर्ति निकलने की सूचना के बाद आसपास के लोग भगवान सूर्य की पूजा करने के लिए इकठ्ठा उमड़ी जनसैलाब।

स्थानीय लोगोंं का कहना है मुगल साम्राज्य के दौरान सूर्य भगवान की मूर्ति जो पूरे परिवार के साथ है इसे तालाब में छिपाया गया होगा,4 फीट 5 इंच लंबी काली पत्थर की कीमती मूर्ति निकलने से स्थानीय लोग काफी उत्साहित हैंं। लोगोंं का कहना है की अब छठ पूजा में बड़गांव जाने की जरूरत नही है, मेहूस गांव के तालाब में भगवान सूर्य की पूजा होगी,दूसरी तरफ सुवह से ही पूजा अर्चना शुरू है ,स्थानीय लोगो ने कहा कि पुरात्तव विभाग से अगर खुदाई कराई जाय तो कई ऐतिहासिक अवशेष मिलने की संभावना है।

पटना :: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन महागठबंधन की सहयोगी पार्टी विकासशील इंसान पार्टी का पटना के कारगिल चौक पर रोड शो किया जा रहा है. इस रोड शो की शुरूआत पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी के पहुंचने के बाद होनी थी लेकिन वे 2 घंटे बाद कारगिल चौक पहुंचे।

मोतिहारी :: टनल पुल गिरने की घटना में शहीद हुए जवान महावीर साह की अंतिम यात्रा में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान पूरा इलाका वंदेमातरम और भारत माता की जय से गूंज उठा। श्मशान घाट पर ही शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शहीद के बड़े बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी।

गया :: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के लिए सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। वहीं, एनडीए ने भी कमर कस लिया है। जिले के अतरी प्रखंड के सरबहदा बाजार के समीप मैदान में लोजपा सांसद चिराग पासवान ने चुनावी रैली को संबोधित किया। गया जिले का अतरी प्रखंड का इलाका जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में आता है। यहां अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है।

नालंदा :: प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिए बयान पर माफी मांगने के बाद भी बयानबाजी का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। RJD नेता मनोज झा ने भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिए गए बयान की आलोचना की है। उन्होंने सीएम नीतीश, पीएम मोदी और अमित शाह को भी आड़े हाथों लिया।

वैशाली :: जिले के लालगंज में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां घरेलू विवाद में एक बेटे ने अपने पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी बेटा मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
घटना वैशाली के लालगंज थाना क्षेत्र स्थित बेदौली गांव की है। बेटे ने घरेलू विवाद में अपने पिता की हत्या कर दी. मृतक की पहचान देवेंद्र राय के रुप में हुई है। इस घटना के बाद से इलाके में लोग हतप्रभ हैं।
नौरंगीया/ लौकरिया :: कटैया पुल पर वाल्मीकिनगर रोड में हादसा, बाईक और कार में भिड़ंत, नहर में गिरा कार और बाईक, आधा दर्जन ज़ख्मी।

बिजली का तार में आग बाल बाल बचे यात्री

बगहा(प.च.) :: बगहा नगर परिषद बगहा नगर थाना के शास्त्री नगर चौक पर बिजली की तार में आग लगने से अफरातफरी म माहौल बन गया लेकि कोई हताहत नही हुए है।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment