चुनाव पटना पश्चिमी चम्पारण बिहार राज्य

पटना :: देश में भाजपा की प्रचण्ड जीत से उत्साहित भाजपाइयों समेत हर नागरिकों ने मिठाई बांटी और गुलाल लगाया

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/kknews24 बिहार(२५ मई)। भाजपा की सुनामी लहर में फिर एक बार बिपक्षी दलों के बडे बडे शूरमाओं के धराशाई होने की खबरें सुनकर हिन्दुतान के हर आसपास के क्षेत्र में भाजपाइयों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। भाजपाइयों में मतगणना को लेकर खाशा उत्साह दिखा। गुरूवार की सुबह से ही हर जिले में कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने बडी बडी स्क्रीन लगा कर लोगों के बैठने का इंतजाम कर दिया था। सुबह से ही लोगों की भारी भीड जुटने लगी थी। जैसे जैसे चुनावी तस्वीर साफ होती गई लोगों में उत्साह बढता चला गया।
जब सातवें और और आठवें राउन्ड की गिनती हो गई तो लोग समझ गये कि अब कुछ भी हो भाजपा अपने वल बुतो पर भी केन्द्र में सरकार बनाने के लायक हो चुकी है। अब किसी की समर्थन की आवश्कता नही है सारे कार्यकर्ताओं ने मिठाई का आर्डर देना सुरु कर दिए एक दूसरे को सभी ने मिठाइयां खिलाईं, बधाई दीं और एक दूसरे को गुलाल लगाया। खासकर गाँव की जनता में इतनी उत्साह भरी थी कि जगह पटाखे की आवाज गूँजने लगी जगह जगह चौक चौराहों पर चर्चाएं गूँजने लगी।
खुशहाली के माहौल में बिहार संवाददाता विजय कुमार शर्मा ने कहा कि लोगों ने अपनी अपनी बुद्धि के अनुसार प्रधानमंत्री को बुराभला कहा। पर देश की जनता अब बहुत ही समझदार हो चुकी है। उसने दिखा दिया कि चाहे जातिवाद को केन्द्र में रख कर कितने भी गठबंधन करलो। उसे विकास और राष्ट्रवाद पर ही वोट देना है। नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश प्रगति की राह में दूसरी बार और भी तेजी से दौडना शुरू करेगा।

जीत के साथ ही क्षेत्र की जनता द्वारा डॉ0 संजय को मोदी सरकार में मंत्री बनाने की मांग शुरू!

बेतिया :: रक्सौल/बेतिया पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. संजय जायसवाल ने सीधे मुकाबले में रालोसपा के प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा को 293906 वोटों से पराजित कर दिया है। डॉ. संजय जायसवाल ने 603706 वोट हासिल किए। वहीं रालोसपा प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा को 309800 वोट से संतोष करना पड़ा। रोचक बात यह है कि तीसरे नंबर पर यहां कोई प्रत्याशी नहीं रहा। इन दोनों के बाद सर्वाधिक मत नोटा के रूप में करीब 45637 पड़े।

बता देंं कि इस बार चुनावी मैदान में कुल 9 प्रत्याशी थे।जिसमें एनडीए प्रत्याशी डॉ0 संजय जायसवाल व महागठबंधन के बृजेश कुमार कुशवाहा के बीच आर पार की जंग थी। वर्ष 2019 के आम चुनाव में शानदार जीत के साथ हैट्रिक लगाने के बाद डॉ0 संजय जायसवाल ने पश्चिम चंपारण संसदीय क्षेत्र की आमजनता को आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि वे जनता जनार्दन के उम्मीदों पर खड़ा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के पक्ष में सुनामी चली।यह जीत उसी का परिणाम है।
बताते चले कि वर्ष 2009 व 2014 में प्रकाश झा व रघुनाथ झा जैसे दिग्गज को पराजित कर चुके हैं।इस बार उन्होंने खुद के बनाये रिकॉर्ड को ही तोड़ कर शानदार जीत हासिल की।अब क्षेत्र के आम जनता की मांग सामने आ रही है कि सांसद डॉ0 संजय जायसवाल को कैबिनेट मंत्री बनाया जाए।

About the author

Aditya Prakash Srivastva