उत्तर प्रदेश कुशीनगर क्राइम राज्य

कुशीनगरः दहेज लोभी ससुरालियों ने विवाहिता को उतारा मौत के घाट,घर छोड़ सभी फरार

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

सुनील कुमार तिवारीkknews24 .कुशीनगर।जनपद के जटहा बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम सोनवल में आज रविवार की सुबह दहेज लोभी ससुरालियों ने एक विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। परिजन घर छोड़ हुए फरार हो गये है। मौके पर सीओ पडरौना,नायब तहसीलदार और जटहा बाजार पहुंची पुलिस घटना की तहकीकात किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया ।मृतका अपने पीछे एक दुधमुंही बच्ची छोड़ गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली पडरौना थाना क्षेत्र की ग्राम सभा बेलवा जंगल चौरिया पोखरा निवासी गोपाल यादव अपनी 25 वर्षीय पुत्री रंभा की शादी जटहा बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम सोनवल निवासी रामवृक्ष यादव के पुत्र हृदेश यादव से 6 जून 2017 को हुई थी। जिससे एक 8 माह की दूधमुही बच्ची अपनी मां की गोद में पल रही थी।जिसकी आंचल आज उजड़ गई।वो दुधमुंही बच्ची क्या जानेगी कि उसकी मां आज कहा गई।मृतका के भाई उमा यादव ने बताया है कि अपने धनबल के मुताबिक दहेज देकर की शादी की गई थी। घर वालों को बार-बार समझाने बुझाने के बावजूद मेरी बहन को मारपीट रहे थे मेरी बहन मेरे पिता अपने पति और जेठ-जेठानी और सास की सुन रही ताने-बाने और मारपीट उत्पीड़न किए जाने के बारे में बताती रही और हम लोग समझाने का प्रयास करते रहे। सुबह किसी के द्वारा सूचना मिला है कि आपकी बहन की गला दबाकर हत्या कर दिया गया है।सूचना पाकर घर के परिजन और गांव के ग्रामीण आनन-फानन में भागकर ब्याही बेटी के घर पहुंचे तो घरवाले घर छोड़कर फरार हो चुके थे।घर में शव पड़ा हुआ मिला।उमा ने बताया कि 100 नंबर पुलिस को सूचित किए जाने के बाद जटहा बाजार थानाध्यक्ष मौके पर आए वही सीओ सदर पडरौना नायब तहसीलदार पडरौना मौके पर पहुंच गए।इस संबंध में जटहा बाजार थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया है कि सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे इसके पूर्व ही घर वाले घर छोड़कर फरार हो गए थे।
एसओ ने कहा शव की पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया गया है। मृत युवती के पिता ने तहरीर दी है। दहेज हत्या की आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।इसी के साथ हत्या आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

About the author

Aditya Prakash Srivastva