पटना बिहार राज्य

पटना :: बिहार की छोटी बड़ी दिनभर की खबरेंं एक साथ

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/ kknews24 बिहार की रिपोर्ट…. 

जिला पदाधिकारी के नेतृत्व में पत्रकार सम्मेलन का किया गया आयोजन

मोतिहारी :: उक्त अवसर पर प्रिंट/इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से संबंधित मीडिया प्रतिनिधि के अतिरिक्त जिला जनसमपर्क पदाधिकारी भी उपस्थित थे। आयोजित पत्रकार सम्मेलन के अवसर पर जिला पदाधिकारी श्री रमण कुमार ने AES/दिमागी बुखार/नवकी बीमारी आदि के रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा कि जा रही तैयारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकर दी।उक्त अवसर पर उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों को AES के लक्षणों/रोकथाम/उपचार के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई एवम् उक्त के प्रचार प्रसार में मीडिया से सकारात्मक भूमिका की अपेक्षा की गई।जिला पदाधिकारी ने इस अवसर पर बताया की आज उक्त बीमारी के रोकथाम हेतु आयोजित बैठक में सभी MOIC(medical officer in charge,phcs) प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को AES/नवकी बीमारी/दिमागी बुखार के रोकथाम/जन जागरूकता के उद्देश्य से अपने उपलब्ध मानव संसाधन के माध्यम से निर्धारित भौगोलिक क्षेत्र में विस्तृत प्रचार प्रसार का निर्देश दिया गया है।आम नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील भी की गई है।आयोजित पत्रकार सम्मेलन में मोतीझील अतिक्रमण एवम् अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध की गई कारवाई के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी गई। इस अवसर पर मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर उपयोगी सुझाव दिए गए है।

गोपालगंज :: सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत मामला
आक्रशित परिजन अस्पताल में जमकर कर रहे तोड़फोड़
महिला वार्ड का शीशे के गेट तोड़ा, हंगामा जारी
इलाज में लापरवाही का आरोप, डॉक्टर रूम में छुपे

पटना सिटी :: अनियंत्रित ट्रक ने 3 मजदूरों को रौंदा। दो मजदूर की घटनास्थल पर ही हुई मौत। एक मजदुर आंशिक रूप से हुआ घायल। तीनों फतुहा रेलवे यार्ड में रखवाली करते थे।

बेगूसराय :: पुलिस जवान के घर हुई चोरी। मोबाइल सहित लाखों के सामान गायब। बलिया थाना के भगतपुर गांव में वारदात।

पटना :: ठनका की चपेट में आने से बाल-बाल बचे आरसीपी सिंह। आरसीपी सिंह के गाड़ी के आगे थोड़ी दूर पर गिरा ठनका। ठनका गिरने से आरसीपी सिंह के गाड़ी में आई खराबी। पटना से मुस्तफापुर अपने गांव जा रहे थे आरसीपी। फतुहा के आगे मछरियावा गांव के पास गिरा ठनका।

सीवान :: तीन दुकानों से लाखों रुपए संपत्ति की चोरी। देर रात चोरों ने दिया इस घटना को अंजाम। चौरसिया पान दुकान, सिलाई दुकान व ऑटोमोबाइल दुकान की ताला तोड़ लाखों की चोरी की गई है। घटनाक्रम महाराजगंज थाना क्षेत्र के पटेढ़ी बाजार की है।

गोपालगंज :: सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत का मामला। आक्रोशित परिजनो का अस्पताल में जमकर कर तोड़फोड़। महिला वार्ड का शीशे के गेट को तोड़ा गया। इलाज में लापरवाही का आरोप। डॉक्टर रूम में छुपे*

गोपालगंज पोस्टमार्टम हाउस के लिए नहीं मिल रही जमीन

गोपालगंज :: जिले में पोस्टमार्टम हाउस बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को जमीन नहीं मिल रही है। विभाग में पिछले पांच वर्षों से राशि पड़ी हुई है। बीएमसी के अभियंताओं ने सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम हाउस के लिए जमीन का चयन किया था लेकिन आसपास के लोगों के विरोध के कारण काम चालू नहीं हो सका है। इसके पूर्व अभियंताओं की टीम ने जर्जर पोस्टमार्टम हाउस के पास खाली पड़ी जमीन का जायजा लिया था लेकिन यह जमीन पोस्टमार्टम हाउस के लिए पर्याप्त नहीं निकली।
पोस्टमार्टम हाउस बनाने के लिए उक्त जमीन कम पड़ गई। वही अभियंताओं ने बताया कि पोस्टमार्टम हाउस के साथ डॉक्टर के लिए चैंबर पुलिस के लिए अलग चैंबर परिजनों के लिए वेटिंग रूम डेथ बॉडी रखने के लिए एयर कंडीशन रूम आदि बनाने की जरूरत पड़ेगी। इसलिए करीब 3500 स्क्वायर फुट जमीन की जरूरत है। इधर पोस्टमार्टम हाउस के लिए जमीन उपलब्ध नहीं होने तक पुराने जर्जर भवन में ही डॉक्टरों को पोस्टमार्टम करनी होगी तबतक के लिए जर्जर भवन की मरम्मत और बिजली की व्यवस्था करा दी गयी है।

पटना :: लोकजनशक्ति पार्टी में दो फाड़। बागियों ने नई पार्टी बनाने का किया एलान।

गोपालगंज :: सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत मामला
आक्रोशित परिजन अस्पताल में जमकर कर किया तोड़फोड़। महिला वार्ड का शीशे के गेट तोड़ा, हंगामा जारी। इलाज में लापरवाही का आरोप, डॉक्टर रूम में छुपे। अभी रघुनाथपुर आंदर मुख्य मार्ग ,लौकिपुर मोड़ पर एक लाल रंग की सूमो विकटा जो किसी बारात को लेकर जा रही थी,दुर्घटना कर पलट गई हैं।

About the author

Aditya Prakash Srivastva

Leave a Comment