उत्तर प्रदेश प्रयागराज राजनीति राज्य

प्रयागराज :: जीवन और जीविका दोनों को बचाने के सरकार कृतसंकल्पित है – सिद्धार्थनाथ नाथ सिंह

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

राम आसरे, कुशीनगर केसरी/kknews24, प्रयागराज(२९ मई)। भाजपा कार्यकर्ताओं को आज के दौर में बहुत बड़ा दायित्व और कर्तव्य हो गया है हर घर और परिवार सुरक्षित रहे उसके लिए घर घर जाकर जांच कराने एवं कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए प्रेरित करें तथा डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करें यह बातें राजापुर निज आवास पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के साथ भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहीं।

बैठक में बिजली सड़क पानी सीवर की समस्याओं के साथ जीवन और जीविका को लेकर मंत्री को अवगत कराया साथ ही कहा कि मास्क के थोड़ा भी ऊपर नीचे होने पर चालान कर दे रहे है। वैश्विक महामारी में हर घर से गरीब, किसान, मजदूर महिलाएं तथा व्यापारी की आर्थिक स्थिति डांवाडोल है लगातार लॉक डाउन की वजह से खाद्य एवं दवाइयों को छोड़कर हर सामग्री की बाजार बंद है। भाजपा पदाधिकारियों का कहना था कि पुलिस सभ्य एवं सम्मानित नागरिकों के साथ अपराधियों की तरह कार्यवाही न करें, बल्कि जागरूक करें, सरकार के निर्देशों का पालन करना कार्यकर्ताओं का धर्म है। हर नागरिक की रक्षा के लिए सरकार ने कड़े कदम उठाए है।कार्यकर्ताओं ने नगर निगम द्वारा व्याप्त समस्याओं, कार्यो के प्रति लापरवाही को जोरदार ढंग से रूबरू कराया।

मंत्री ने कहा जीवन और जीविका दोनों को बचाने के सरकार कृतसंकल्पित है। सरकार लगातार समीक्षा कर हर वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला कर रही है श्रमिकों को तीन माह तक एक हजार और प्रत्येक गरीब परिवार को निशुल्क तीन महीने का राशन देना शुरू कर दिया। व्यापारियों के हितों का भी ख्याल है। कोरोना महामारी का चैन तोड़ने के लिए लॉक डाउन किया जा रहा है जिस वजह से प्रयागराज में कोरोना का अंकुश लग रहा है।अब आवश्यकता है हर नागरिक 45 वर्ष से ऊपर एवं 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष के लोगों को आगे बढ़कर अपना एवं परिवार की सलामती के लिए वैक्सीन अवश्य लगवाएं। हर नागरिक वैक्सीन लगवाकर जीवन को सुरक्षित बनाने का संकल्प ले,किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचें। बेजीगंज के पार्षद रोहित मालवीय, भाजपा वरिष्ठ नेता सुधाकर प्रसाद, भाजपा नेत्री आभा सिंह के पति निधन तथा आरएसएस के पूर्व जिला संघचालक अधिवक्ता भूपेंद्र नाथ सिंह के देहांत उपरान्त आवास पर पहुँच कर शोक संवेदना व्यक्त किया। मौके पर भाजपा काशी प्रांत उपाध्यक्ष कमलेश कुमार, राजू राय,पवन श्रीवास्तव, चंद्र भूषण सिंह पटेल, अजय राय, रामजी शुक्ला, बलवंत राव, कौशिकी सिंह, हिमांशु पांडे, गौरव गुप्ता, मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी सहित आदि उपस्थित रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva