उत्तर प्रदेश राजनीति राज्य सोनभद्र

सोनभद्र :: आज़ादी के 70 वर्ष बाद भी सड़क बिजली पानी शिक्षा स्वास्थ खेल जैसी बुनियादी विकास से जूझ रहा ओबरा विधानसभा का भाठ क्षेत्र – डॉ रवि गोंड़ बड़कू

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

प्रमोद तिवारी/पवन राय, कुुशीनगर केसरी/kknews24, अनपरा सोनभद्र(१८ जून)। ओबरा विधानसभा के भाठ क्षेत्र में क्षेत्रीय जनसंपर्क पर निकले ओबरा विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रह चुके डॉ रवि गोंड़ बड़कू ने भाठ क्षेत्र में विकास कार्यो को लेकर चिंता जाहिर किया है अभी हाल फिलहाल में बनी लोझरा खजुरा सड़क मार्ग जिसे अभी चार छह महीने पहले ही निर्माण कराया गया था जिसमेंं गुणवत्ता हीन सामग्री से निर्माण होने के कारण बीन बरसात सड़क जगह जगह उखड़ने और गड्ढों में तब्दील होने लगी है। वर्षो से सड़क निर्माण के लिए संघर्ष करने वाले स्थानीय ग्रामीण सड़क निर्माण से जहा खुश थे वही आज इतनी खराब स्थिति देखकर इसके भविष्य को लेकर पुनः चिंतित नज़र आने लगे।

बता दें कि रवि गोंड़ ने क्षेत्रीय विकास पर अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि भाजपा सरकार में विकास कार्यो में भ्रष्टाचार चरम पर है गड्ढा मुक्त सड़क का नारा देने वाली भाजपा सरकार में सड़को की हालत बदत्तर है और जहाँ निर्माण हो भी रहे वहाँ गुणवत्ता को ताक पर रखकर सड़क जबरदस्त भ्रस्टाचार की भेंट चढ़ जा रही है जिसका जीता जागता उदाहरण लोझरा से खजुरा सम्पर्क मार्ग और अनपरा से शक्तिनगर सड़क चौड़ीकरण मार्ग है। ओबरा विधानसभा के भाठ क्षेत्रो जुगैल पनारी कुलडोमरी कनहरा रणहोर जुगेन्द्रा परसाई बैरपुर व अन्य इलाकों में विकास अक्सर भ्रस्टाचार की भेंट चढ़ जाता है जहाँ किसी भी मद से बने बंधी बाउली पोखरे पुलिया हो या ग्राम सड़क निर्माण कार्यो की यदि उच्च स्तरीय जांच हो जाये तो सायद बड़े भ्रस्टाचार सामने आ जाएंगे बिजली विस्तार की बात हो तो कई गांव क्षेत्र टोलों में कागज़ों में बिजली पहुच चुकी है लेकिन धरातल पर सब गोल माल है बिल आने लगे कनेक्शन हुआ नही तगादा होने लगा । वर्षो बाद ग्रामीणों के संघर्ष के बाद जब कोई विकास कार्य की सुरुवात होती है तो खुशी से ग्रामीणों में उमीद जगती है कि सायद अब उनके अच्छे दिन आने वाले है लेकिन घोटालों की भेंट चढ़ जाने वाले विकास कार्यो की दुर्दशा देख ग्रामीण भी सोचने पर मजबूर हो जाते है कि आजादी के 70 वर्ष में सायद उनके आदिवासी बाहुल्य भाठ क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए कुछ अच्छा नही होने वाला ।
वही क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों विधायक सांसद अन्य के क्षेत्रीय विकास के प्रति उदासीनता व अनदेखी के कारण क्षेत्र में कोई गुणवत्तापूर्ण विकास कार्य नही हो रहे और ग्रामीण आज भी सड़क बिजली पानी बंधा पुलिया सिंचाई शिक्षा स्वास्थ खेल जैसी बुनियादी विकास कार्यो को लेकर उमीद लागये बैठे है।

About the author

Aditya Prakash Srivastva