उत्तर प्रदेश कुशीनगर राजनीति राज्य

कुशीनगर :: अपना दल एस की समीक्षा बैठक में उठी जातीय जनगणना की मांग, मिशन 2022- अपना दल एस का वन बूथ-टेन यूथ का लक्ष्य, रविंद्रनगर पडरौना स्थित सर्किट हाउस में सांगठनिक कार्यों की हुई समीक्षा

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

डेस्क, कुुुशीनगर केसरी/kknews24, कुशीनगर (१२ अगस्त)। मिशन 2022 के मद्देनजर अपना दल एस ने संगठन की कमियों को ठीक करने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए गुरुवार को पूर्वी जोन के प्रभारी राष्ट्रीय सचिव राघवेंद्र प्रताप सिंह की मौजूदगी में रविंद्रनगर पडरौना स्थित सर्किट हाउस में मैराथन समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिले भर से जोन स्तर तक के पदाधिकारी उपस्थित थे। वहीं बैठक में वक्ताओं ने केंद्र सरकार से जातीय जनगणना कराने की मांग किया।

बता दें कि राष्ट्रीय सचिव राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव बिल्कुल करीब है। इसकी तैयारी में हम सभी को अभी से जुट जाना है। उन्होंने जिला, विधानसभा और जोन के पदाधिकारियों से कहा कि 12 सितम्बर तक बूथ स्तर तक की कमेटियों का गठन जरूरी है। क्योंकि चुनाव जीतने के लिए बूथ जीतना आवश्यक है। श्री सिंह ने कहा कि जातीय गणना होने से स्पष्ट हो जाएगा कि देश मे किस जाति की कितनी संख्या है। इससे इनके कल्याण के लिए योजनाएं बनाने में आसानी होगी। सह प्रभारी राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय वाणिज्य उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल द्वारा उठाये जा रहे सामाजिक न्याय के मुद्दे के व्यापक प्रचार प्रसार पर जोर दिया। प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल केंद्र में पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए अलग मंत्रालय के गठन की मांग लगातार कर रही हैं। हमारी पार्टी 2021 की जनगणना को जातिवार कराने की पक्षधर है। आगे सह प्रभारी राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य राजेश पटेल ‘बुलबुल’ ने कहा कि जब तक बूथ स्तर पर हम मजबूत नहीं होंगे, चुनाव में सफलता नहीं मिलेगी। तय समय में बूथ स्तर तक के संगठन तैयार कर लें।
सह प्रभारी राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य मुन्नर प्रजापति ने कहा कि हर जिले में संगठन की समीक्षा का कार्य चल रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य सांगठनिक कमियों को सुधार करना है। सह प्रभारी युवा मंच के राष्ट्रीय महासचिव विजय चैरसिया ने कहा कि अभी समय है, जो कमियां हैं, उनको तय समय 12 सितम्बर तक दूर कर लें। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विनोद सिंह पटेल ने तथा जिला महासचिव बासिन्द्र सिंहने किया। बैठक में महिला मंच की प्रदेश उपाध्यक्ष सरीता चौरसिया, जिला उपाध्यक्ष अनुज तिवारी, रामकोला विधानसभा अध्यक्ष अशोक सिंह, खड्डा विधानसभा अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, कुशीनगर विधानसभा अध्यक्ष गुड्डू सिंह पटेल, फाजिलनगर विधानसभा अध्यक्ष अजित पटेल, हाटा विधानसभा अध्यक्ष राकेश सिंह पडरौना विधानसभा अध्यक्ष गौरव सिंह, जिला मीडिया सचिव प्रमोद सिंह सोलंकी सहित जोन अध्यक्ष तक के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva