उत्तर प्रदेश कुशीनगर क्राइम

कुशीनगर :: बीजा की अवधि समाप्त होने के उपरान्त फर्जी आधार कार्ड बनवाकर भारत में रह रहे अफगानी नागरिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव, कुशीनगर केसरी/kknews24, कुुुशीनगर(१४ अगस्त)।अफगानिस्तान में काट मार आदि से तंग आकर 06 माह के टूरिस्ट बीजा पर भारत आया और बीजा की अवधि समाप्त हो जाने के उपरान्त अभियुक्त द्वारा वीजा नियमो का उल्लंघन करते हुए वापस अपने देश नही जाकर भारत में रहने के लिये इधर-उधर लोगो से झूठ बोलकर, बहाना बनाकर भारत का नागरिक बनने के उद्देश्य से दिल्ली के पते पर आधार कार्ड बनवाया तथा अब यहा पर भी अपना अपना आधार कार्ड बनवाने के चक्कर में था। जिसके आधार पर अभियुक्त उपरोक्त को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया गया।

बता दें कि पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल के निर्देशन, अपर पुलिस अधीक्षक ए0 पी0 सिंह के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी सदर संदीप वर्मा के नेतृत्व में जनपद में अपराध एंव अपराधियों के विरुध्द चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनांक 14.08.2021 को दौरान क्षेत्र भ्रमण कुबेरस्थान पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना मिली कि एक व्यक्ति जो काफी दिनो से फकरुद्दीन अंसारी पुत्र उसमान अंसारी सा0 पिपरा जटामपुर टोला खुशी पट्टी थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर के घऱ पर रह रह है जो यहा पर अपना आधार कार्ड बनवाना चाहता है, जो देखने मे इस देश का नही लग रहा है।

इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा ग्राम पिपरा जटामपुर टोला खुशी पट्टी के पास से उक्त व्यक्ति से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अहमद समीर पुत्र अब्दुल सबूर सा0 नाहिए से देह मजागं काबुल अफगानिस्तान बताया तथा यह भी बताया कि सन 2014 से अफगानिस्तान में काट मार आदि से तंग आकर 06 माह के टूरिस्ट बीजा पर भारत आया और बीजा की अवधि समाप्त हो जाने के उपरान्त अभियुक्त द्वारा वीजा नियमो का उल्लंघन करते हुए वापस अपने देश नही जाकर भारत में रहने के लिये इधर-उधर लोगो से झूठ बोलकर, बहाना बनाकर भारत का नागरिक बनने के उद्देश्य से दिल्ली के पते पर आधार कार्ड बनवाया तथा अब यहा पर भी अपना अपना आधार कार्ड बनवाने के चक्कर में था। जिसके आधार पर अभियुक्त उपरोक्त को गिरफ्तार कर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 127/2021 धारा 419/420/467/468/471 भा0द0वि0 व 14 विदेशी अधिनियम 1946 में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्त…… अहमद समीर पुत्र अब्दुल सबूर सा0 नाहिए से देह मजागं काबुल अफगानिस्तान।
विवरण बरामदगी……. 01 अदद आधार कार्ड व 05 अदद पासपोर्ट साईज के फोटो व एक अदद मोबाईल सेट ओप्पो (डार्क ग्रे रंग का)। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम…… 1. थानाध्यक्ष संजय कुमार थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर। 2. व0उ0नि0 दीनानाथ यादव थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर। 3. हे0का0 इजहार खान थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर। 4. हे0का0 हृदयानन्द सिंह थाना कुबेरस्थान जनपद कुशीनगर।

About the author

Aditya Prakash Srivastva