पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राज्य

बगहा(पश्चिमी चंपारण) :: वीसी के जरिये बगहा एक प्रखण्ड मे सभी थानाध्यक्षो के साथ जिलाधिकारी ने किया बैठक

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

::– बगहा नगर थाना मे दुर्गापूजा को शांतिपूर्ण और कोरोना गाईड लाइन के साथ सम्पन्न कराने को लेकर बैठक किया गया। ::– किसी भी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम,मेला,रावण वध का नहीं होगा आयोजन,डीजे पर रहेगा पूर्णतः प्रतिबंध। ::– पूजा स्थलों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरशः अनुपालन है आवश्यक, विधि-व्यवस्था चाक-चौबंद रखने हेतु समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न।

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/kknews24, बिहार(१० अक्टूबर)। दुर्गा पूजा-दशहरा में विधि-व्यवस्था को ठीक रखने के लिए जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने अपने कक्ष में समीक्षात्मक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ सम्पन्न किया। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि चाक-चौबंद विधि-व्यवस्था रखनी है ताकि जिला में शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण तरीके से दुर्गा पूजा सम्पन्न कराया जाय।

जिलाधिकारी कहा कि दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को सजग एवं सतर्क रहने की आवश्यकता है। सभी संवेदनशील स्थलों पर विशेष रूप से नजर बनाये रखें और छोटी-छोटी घटनाओं को भी गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई करें ताकि पर्व,त्यौहार में किसी भी प्रकार का खलल उत्पन्न नहीं हो। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्व और सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करें।उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर दुर्गापूजा सहित अन्य पर्व, त्यौहारों को सम्पन्न कराने के लिए राज्य सरकार ने दिशा-निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि प्राप्त निदेश के आलोक में किसी भी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम,मेला,रावण वध का आयोजन नहीं कराया जायेगा। डीजे पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि दशहरा पर्व के अवसर पर सीमित तौर पर पूजा पंडालों का निर्माण कराने की अनुमति दी जाय एवं भीड-भाड़ ना हो तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्ण अनुपालन कराना पूजा समितियों की जिम्मेदारी होगी। पूजा पंडालों के लिए सक्षम प्राधिकार से लाईसेंस लेना अनिवार्य है।पूजा पंडालों में कोविड अनुकूल व्यवहार और सावधानी अत्यंत ही जरूरी है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।मास्क,सैनेटाईजर सहित सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन आवश्यक है।उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा को लेकर मजिस्ट्रेट,पुलिस अधिकारी सहित पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है।सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी प्रतिनियुक्त स्थल पर हर हाल में बने रहेंगे।वहीं दूसरी तरफ बगहा नगर थाना में थानाध्यक्ष आनंद कुमार की अध्यक्षता में कोविड-19 की गाइड लाइन को लेकर को बैठक किया गया। जिसमे कोविड संबंधित सभी निर्देशों का पालन करना और पंचायत चुनाव को लेकर आचार संहिता का उल्लंघन ना हो, इसको लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। मौके पर एसआई सतीश कुमार, सुरेश यादव, अशोक कुमार, लालबाबु कुमार, नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम, अनिल सिंह सहित तमाम लोग में मौजूद रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva