उत्तर प्रदेश मिर्जापुर राज्य

मिर्जापुर :: जिलाधिकारी ने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाकर प्रगति लाने का दिया निर्देश

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

::– वैक्सीनेशन टास्क फोर्स बैठक में अनुपस्थित दो प्रभारी चिकित्साधिकारियों का एक दिन वेतन रोकने का दिया निर्देश ::– दिनांक 26 अक्टूबर को 40 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य किया निर्धारित ::– शत प्रतिशत लोगो को वैक्सीेनशन के लिये कार्य योजना बनाकर चलाये अभियान – जिलाधिकारी।

अन्नपूर्णा श्रीवास्तव, कुशीनगर केसरी/kknews24, मिर्जापुर (२५ अक्टूबर)। कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन एवं जनपद के शत प्रतिशत नागरिको कोविड टीकाकरण लगाने के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में जिला टास्ट फोर्स की बैठक आहूत की गयी। बैठक में अनुपस्थित एम0ओ0आई0/प्रभारी चिकित्साधिकारी पटेहरा एवं गुरूसण्डी के अनुपस्थित रहने पर एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को दिया।

बैठक में उपस्थित एम0ओ0आई0सी0 व ग्राम पंचायत अधिकारियो को निर्देशित करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि शत प्रतिशत लोगो को कोविड वैक्सीनेशन लगाना केन्द्र एवं राज्य सरकार की विशेष प्राथमिकताओ में हैं। उन्होने कहा कि अभी तक जनपद में स्वास्थ विभगा सहित वैक्सीनेशन कार्य में लगे अन्य अधिकारियो कर्मचारियेा के द्वारा अच्छा कार्य किया गया हैं परन्तु विगत 15 दिनों से प्रगति कम दिखायी पड़ रही हैं। उन्होने कहा कि जब तक जनपद के शत प्रतिशत लोगो को दोनो डोज का टीकाकरण नही हो जाता है तब तक रूकना नही हैं। आगे जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। सभी एम0ओ0आइ0सी0 अपनी इच्छाशक्ति बढ़ाये और ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारियो से समन्वय स्थापित करते हुये वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करें। उन्होने कहा कि जिसे प्रथम डोज का वैक्सीन लगाया जा चुका है तथा द्वितीय डोज लगाने के लिये ड्य है उन्हे मैसेज भेजकर द्वितीय डोज लगाने के लिये जानकारी दें तथा प्रथम डोज के वैक्सीन जिनके द्वारा नही लगवाया गया है उन्हे ग्राम पंचायत अधिकारी, लेखपाल, ग्राम प्रधान वैक्सीन लगवाने हेतु केन्द्रो पर भेजे। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी एम0ओ0आई0सी यह सुनिश्चित करें कि जिन गाॅावों में 90 से 95 प्रतिशत लोगो को वैक्सीन लगाया ला चुका हैं।वहाॅ पर कैम्प लगाकर अवशेष लोगो वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार जिन गाॅवो में अधिक लोगो को वैक्सीन लगाया जाना है ऐसे गाॅवो में रोस्टर बनाकर दो दिन पूर्व गाॅव में मुनादी करवाकर प्रचार प्रसार करें तथा निर्धारित तिथि पर गाॅव में ही कैम्प लगाकर वैक्सीन लगाना सुनिश्चित करंे। जिलाधिकारी ने कहा कि लोगो में यह जारूकता लाये कि दोनो डोज का वैक्सीन लगाने के बाद ही कोविड सुरक्षा कवच माना जायें। जिलाधिकारी ने कहा कि कल दिनांक 26 अक्टूबर को निर्धारित 40 हजार वैक्सीनेशन के लक्ष्य को सभी एम0ओ0आइ0सी0 सांय तक पूरा करते हुये मुख्य चिकित्साधिकारी के माध्यम से सूचना रिपोर्ट प्रेषित करें। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 पी0डी0 गुप्ता, जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द कुमार के अलावा सभी एम0ओ0आई0सी0 व ग्राम पंचायत अधिकारी उपस्थित रहे।

About the author

Aditya Prakash Srivastva