पश्चिमी चम्पारण बगहा बिहार राजनीति राज्य

बगहा(प.चं.) :: सीएम नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट योजना हुई फेल अबतक नही टपका नल से जल, नलजल कार्य में अनियमियतता को ले ग्रामीणों ने किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

News
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विजय कुमार शर्मा, कुशीनगर केसरी/kknews24, बिहार(१३ नवंबर)। पश्चिमी चम्पारण जिला के बगहा अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत मधुबनी प्रखंड के दौनाहा पंचायत के वार्ड नंबर 7 में अब तक ग्रामीणों को नल जल योजना का शुद्ध पेयजल नहीं उपलब्ध हो पाया है। जबकि लगभग 3 वर्ष पहले सात नंबर वार्ड में हर घर नल जल का शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए पानी की टंकी लगा दी गई है लेकिन आज तक गांव में पानी की सप्लाई शुरू नहीं हो सकी। जबकि इस वार्ड के वार्ड सदस्य का कार्यकाल भी समाप्त हो चुका है लेकिन लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो सका। जिससे नाराज गांव के सात नंबर वार्ड के ग्रामीणों ने शनिवार को पानी टंकी के सामने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी किया, साथ हीं वरीय पदाधिकारियों से नल जल योजना में किए गए घोटाले की जांच करते हुए वार्ड सदस्य सहित इससे जुड़े अन्य जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग किया है।

बता दें कि ग्रामीण विनोद राम राम विलास निषाद व्यास निषाद विद्यानंद गुप्ता उपेंद्र निषाद राम अवध प्रजापति रामा शंकर प्रजापति शंभू प्रजापति हरिकेश गुप्ता जयप्रकाश निषाद किसान निषाद सहित अन्य दर्जनों ग्रामीणों ने प्रदर्शन के दौरान बताया कि लगभग 3 वर्ष पहले 16 लाख लाख की लागत से सात नंबर वार्ड के वार्ड सदस्य प्रतिनिधि नरेश राम एवं वार्ड सचिव द्वारा नल जल योजना का कार्य शुरू किया । आनन-फानन में कार्य कराते हुए नल जल योजना का पानी टंकी लगा दिया गया ।लेकिन गांव में पानी की सप्लाई शुरू नहीं की गई ।गांव में बिछाए गए पाइप जगह-जगह टूट चुके हैं वार्ड सदस्य का 5 साल का कार्यकाल भी पूरा हो चुका है ।लेकिन आज तक गांव के लोगों को नल जल योजना का शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं हो सका। ग्रामीणों ने बताया कि इसकी शिकायत एसडीएम एवं वीडियो सहित अन्य अधिकारियों से अनेकों बार की गई ।लेकिन कोई भी अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दिए। ग्रामीणों ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि सात नंबर वार्ड में कराए गए नल जल योजना का कार्य की जांच करते हुए वार्ड सदस्य वार्ड सचिव सहित इस कार्य से जुड़े पदाधिकारियों पर कारवाई की जाए। इस संबंध में पूछने पर वीडियो राजेश भूषण ने कहा कि इस संबंध में मेरे पास कोई शिकायत नहीं आई हैं। जांच के लिए प्रखंड कर्मी को भेजा जाएगा। वही इस संबंध में पूछने पर सात नंबर वार्ड के वार्ड सदस्य प्रतिनिधि नरेश राम ने बताया कि इससे पहले गांव में पानी की सप्लाई दी गई थी ।लेकिन तकनीकी खराबी के कारण 1 सप्ताह से पानी बंद है 2 से 3 दिनों में गड़बड़ी को सुधारते हुए गांव में पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी ।

About the author

Aditya Prakash Srivastva